आमिर खान परिवार के कर्ज को याद कर हुए भावुक, देर से स्कूल फीस भरने पर मिलती थी ये सजा

हाल ही में, अभिनेता आमिर खान एक इंटरव्यू में अपने परिवार के कर्ज के बारे में बात करते हुए भावुक हो गए। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा है।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

आमिर खान परिवार के कर्ज को याद कर हुए भावुक, देर से स्कूल फीस भरने पर मिलती थी ये सजा

फिल्म निर्माता ताहिर हुसैन और उनकी पत्नी जीनत हुसैन के सबसे बड़े बेटे आमिर खान (Aamir Khan) ने हमेशा सिनेमा की दुनिया में बड़ा स्टार बनने का सपना देखा था। आमिर पहली बार अपने चाचा नासिर हुसैन की फिल्म 'यादों की बारात' में एक बाल कलाकार के रूप में पर्दे पर दिखाई दिए थे। 1988 में आई फिल्म 'कयामत से कयामत तक' ने उन्हें रातों-रात सनसनी बना दिया था।

Aamir Khan

बॉलीवुड के 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' के रूप में पहचाने जाने वाले आमिर खान बॉलीवुड के सबसे मल्टी टैलेंटेड एक्टर्स में से एक हैं। आमिर ने फिल्मों और नाटकों में छोटे-छोटे किरदार निभाकर अपना जीवन यापन किया था। उन्होंने अपने चाचा नासिर हुसैन द्वारा निर्देशित फिल्मों में सहायक निर्देशक के रूप में भी काम किया था। आज वह 'लगान', 'फना', 'रंग दे बसंती', 'गजनी', '3 इडियट्स', 'पीके' और 'दंगल' समेत कई अन्य फिल्मों के साथ इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा डिमांड वाले व योग्य अभिनेताओं में से एक हैं। 

aamir

आमिर खान तीन भाई-बहनों फैसल खान, फरहत खान और निखत खान में सबसे बड़े हैं। हाल ही में, 'ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे' से बातचीत में आमिर ने अपने बचपन के दिनों के बारे में बात की और खुलासा किया कि, उनका परिवार आठ साल से कर्ज में था। यह याद करते हुए कि, कैसे उन्हें और उनके भाई-बहनों को फीस देने में देरी हो गई थी, 'दंगल' अभिनेता की आंखों में आंसू आ गए। उसी के बारे में बात करते हुए आमिर ने साझा किया कि, उनके स्कूल की फीस स्ट्रक्चर छठी कक्षा के लिए 6 रुपए व 7वीं कक्षा के लिए 7 रुपए ऐसे था। उन्होंने आगे साझा किया कि, उन्हें और उनके भाई-बहनों को फीस का भुगतान करने में हमेशा देर हो जाती थी और प्रिंसिपल दो चेतावनी देने के बाद उनसे स्कूल असेंबली में उनके नामों की घोषणा करने के लिए कहते थे।

aamir

(ये भी पढ़ें- आलिया भट्ट ने अपने बेबी बंप और प्रेग्नेंसी ग्लो की रिपोर्ट्स पर दी प्रतिक्रिया, कहा- 'प्लीज स्टॉप')

आमिर के निजी जीवन के बारे में बात करें, तो उन्होंने 18 अप्रैल 1986 को फिल्म निर्माता रीना दत्ता के साथ शादी की थी। पूर्व जोड़े ने 1993 में अपने बेटे जुनैद खान का स्वागत किया था। आमिर और रीना ने 1997 में दूसरी बार बेटी आइरा खान के जन्म के साथ पितृत्व को अपनाया था। हालांकि, 16 साल बाद साल 2002 में आमिर खान और उनकी तत्कालीन पत्नी रीना दत्ता ने अपने तलाक की घोषणा की थी।

Aamir Khan

बाद में आमिर ने 2005 में फिल्म निर्माता किरण राव से शादी कर ली और इस जोड़े ने 2011 में सरोगेसी के जरिए अपने बेटे आजाद राव खान का स्वागत किया। 3 जुलाई 2021 को आमिर खान और किरण राव ने एक संयुक्त बयान में अपने तलाक की घोषणा की थी।

aamir

(ये भी पढ़ें- राजीव सेन ने पत्नी चारु से पैचअप की खबरों पर दी प्रतिक्रिया, बोले- 'तस्वीर सब कुछ कह रही है')

वर्क फ्रंट की बात करें, तो आमिर अगली बार फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' में दिखाई देंगे। फिलहाल, एक्टर के शुरुआती दिनों के संघर्ष के बारे में आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.