एक्ट्रेस प्रियामणि और मुस्तफा राज की लव स्टोरी: आईपीएल मैच में हुई थी मुलाकात, फिर बनी बात

एक्ट्रेस प्रियामणि की प्रोफेशनल लाइफ के बारे में तो लगाभग सभी जानते हैं, मगर बहुत से लोग उनकी निजी जिंदगी से अवगत नहीं हैं। तो आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

img

By Shashwat Mishra Last Updated:

एक्ट्रेस प्रियामणि और मुस्तफा राज की लव स्टोरी: आईपीएल मैच में हुई थी मुलाकात, फिर बनी बात

साउथ फिल्मों की सफलतम अभिनेत्रियों में से एक और अपने लुक्स व अदाओं से फैंस के दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेस प्रिया वासुदेव मणि यानी 'प्रियामणि' (Priyamani) किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। फिल्म 'परुथिवीरण' के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है। लेकिन, हम इस आर्टिकल में आपको उनकी निजी जिंदगी से रूबरू कराएंगे, जिससे बहुत सारे लोग अभी तक अंजान हैं।

Actress Priyamani

एक्ट्रेस प्रियामणि कभी भी अपनी निजी लाइफ को सोशल मीडिया पर साझा नहीं करती हैं, मगर इसका मतलब यह नहीं है कि, उनकी लाइफ इंट्रेस्टिंग नहीं है। जानकारी के तौर पर आपको बता दें कि, एक्ट्रेस प्रियामणि और उनके पति मुस्तफा राज की लव मैरिज हुई है, जो कि उन्होंने लगभग पांच सालों तक एक-दूजे को डेट करने के बाद की है। अभिनेत्री प्रियामणि ने कई बार अपने इंटरव्यूज में इस बात को कहा है कि, उनकी सफलता के पीछे उनके पति का अहम रोल है। हर कोई प्रियामणि की प्रोफेशनल लाइफ के बारे में जानता है, मगर बहुत से लोग प्रियामणि की फैमिली और उनके रिलेशन्स से अवगत नहीं हैं, जो उनकी फिल्मों की तरह ही काफी दिलचस्प है।

प्रियामणि की फिल्मी जिंदगी 

Actress Priyamani

दक्षिण भारतीय अभिनेत्री प्रियामणि ने साल 2003 में तेलुगु फिल्म 'इवारे अतगाडु' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, जो कि बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कुछ कमाल नहीं कर पाई थी। लेकिन, उन्होंने इस पर कोई अफसोस न करते हुए अगले पांच वर्षों में छह फिल्में कीं और साबित किया कि, उनके पास भारतीय सिनेमा की एक सफलतम एक्ट्रेस बनने के सारे गुण हैं। प्रियामणि अपने करियर में साल 2007 को कभी नहीं भूल सकती, उन्होंने इसी साल फिल्म 'परुथिवीरण' में मुथथज़गी नाम की एक गांव की लड़की का किरदार निभाया था, जिसने उनके करियर को हमेशा के लिए बदल दिया था। प्रियामणि को इस फिल्म में निभाए गए किरदार की वजह से ही सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार और तमिल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला था। जिसके बाद, उन्होंने 'राम', 'मलाइकोट्टई', 'गोलिमार', 'रावणन', 'पेलैना कोथलो' और 'द फैमिली मैन' जैसी हिट फिल्मों व वेब सीरीज में काम किया है। 

(ये भी पढ़ें: सैफ अली खान-अमृता सिंह की लव स्टोरी: जानें पहली मुलाकात से तलाक और एलमिनी तक की पूरी कहानी)

शुरूआती जिंदगी 

Actress Priyamani

एक्ट्रेस प्रियामणि का जन्म 4 जून 1984 को कर्नाटक के बैंगलोर में एक तमिल परिवार में हुआ था। उनके पिता वासुदेव मणि बागान व्यवसाय का काम करते हैं, तो उनकी मां लतामणि राष्ट्रीय स्तर की पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी थीं, जिन्होंने बाद में यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया में बैंक मैनेजर के रूप में काम किया। प्रियामणि का विशाख नाम का एक बड़ा भाई भी है, जो अपने पिता के साथ बागान व्यवसाय का कार्य देखता है।

प्रियामणि और विद्या बालन हैं चचेरी बहनें 

Actress Priyamani

साउथ इंडियन एक्ट्रेस प्रियामणि और बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग से राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करने वाली अभिनेत्री विद्या बालन की चचेरी बहन हैं। हालांकि, हमने विद्या और प्रियामणि को किसी भी आउटिंग, फैमिली गैदरिंग, अवॉर्ड फंक्शन या किसी फोटो में एक साथ नहीं देखा है। इसका खुलासा भी खुद एक्ट्रेस प्रियामणि ने ही किया था, उन्होंने अपनी फिल्म 'रक्त चरित्र-2' की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया था कि, वह विद्या बालन की दूसरी चचेरी बहन हैं और उन्होंने अपनी बॉन्डिंग के बारे में भी बात की थी।

Actress Priyamani

प्रियामणि ने कहा था, 'हां, हम दूसरी चचेरी बहनें हैं। हम पर्सनल लेवल पर संपर्क में नहीं हैं, मतलब मैं उनसे नहीं, लेकिन उनके पिता के संपर्क में हूं। जब भी मैं मुंबई आती हूं, तो मैं उनके पिता को फोन जरूर करती हूं। यदि संभव होगा, तो मैं किसी दिन विद्या से मिलना जरूर पसंद करूंगी। चचेरी बहन होना तो दूसरी बात है, लेकिन एक एक्टर के रूप में मुझे उन पर बहुत गर्व है। उन्होंने जो काम किया है, उसके साथ वह एक शानदार अभिनेत्री हैं।' 

(ये भी पढ़ें: शिल्पा शेट्टी के 5 विवाद: रिचर्ड गेर संग किस से लेकर बोल्ड फोटोशूट तक, हुआ एक्ट्रेस का विरोध)

मुस्तफा राज से पहली मुलाकात 

Actress Priyamani

एक्ट्रेस प्रियामणि और मुस्तफा राज की पहली मुलाकात बैंगलोर में एक आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) मैच के दौरान हुई थी। वहां प्रियामणि अपनी टीम के मैच में भाग लेने के लिए गई थीं, क्योंकि वह टूर्नामेंट में एक क्रिकेट टीम की ब्रांड एंबेसडर थीं। तो, मुस्तफा राज टूर्नामेंट के इवेंट मैनेजर थे। वहां दोनों एक-दूसरे से मिले जरूर थे, लेकिन वह एक ऑफिशियल मुलाकात थी। 

Actress Priyamani

जिसके बाद, इन दोनों की दूसरी मुलाकात केरल में हुई थी, जहां प्रियामणि और मुस्तफा राज एक-दूसरे से थोड़ा कैजुअली मिले थे। कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस दिन के बाद दोनों करीबी संपर्क में थे और धीरे-धीरे अच्छे दोस्त बन गए थे। इसके बाद, अगले चार सालों तक प्रियामणि और मुस्तफा ने अपनी फ्रेंडशिप को बनाए रखा था, लेकिन इस बीच दोनों के मन में एक-दूसरे के लिए थोड़ा-थोड़ा प्यार पनपने लगा था।

जब मुस्तफा ने प्रियामणि को किया प्रपोज 

Actress Priyamani

अभिनेत्री प्रियामणि और मुस्तफा राज की बढ़ती नजदीकियों की बात अखबारों से लेकर ऑनलाइन न्यूज पोर्टल पर होनी शुरू हो गई थी। आईपीएल मैचों में दोनों के साथ होने की वीडियो क्लिप भी इंटरनेट पर वायरल हो गई थीं।

Actress Priyamani

इन सारी अटकलों के बीच, मुस्तफा ने बेहद फिल्मी अंदाज में लोकप्रिय डांस रियलिटी शो 'डी फॉर डांस' के ग्रैंड फिनाले एपिसोड में, नेशनल टेलीविजन पर प्रियामणि को प्रपोज कर अपने प्यार को जगजाहिर किया था। बता दें कि, उस शो में प्रियामणि जज की भूमिका में थीं, जिन्हें इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि, मुस्तफा राज इस तरह से उनके प्रति अपने प्यार को दिखाएंगे।

प्रियामणि और मुस्तफा राज की सगाई

Actress Priyamani

खूबसूरत एक्ट्रेस प्रियामणि ने अपने लंबे समय से चल रहे रिलेशनशिप को 27 मई 2016 को एक नाम दे दिया था, इस दिन उन्होंने मुस्तफा राज से एक इंटीमेट सगाई कर ली थी। 'ओनमानोरमा' की एक रिपोर्ट के अनुसार, सगाई समारोह में केवल प्रियामणि और मुस्तफा के करीबी परिवार के सदस्य और रिश्तेदार ही शामिल हुए थे।

Actress Priyamani

प्रियामणि ने अपनी सगाई के दिन गुलाबी रंग की एक प्यारी सी साड़ी पहनी हुई थी, जो कि उनकी सुंदरता में चार चांद लगा रही थी। दूसरी तरफ, उनके मंगेतर मुस्तफा राज को सफेद रंग का कुर्ता पहने देखा जा सकता था, जिसमें वह बेहद हैंडसम लग रहे थे। प्रियामणि और मुस्तफा की सगाई की क्यूट तस्वीरें उस वक्त इंटरनेट पर वायरल हो गई थी।

(ये भी पढ़ें: दीया-वैभव से विराट-अनुष्का तक, इन 6 कपल्स ने इको-फ्रेंडली शादी करके जीता फैंस का दिल)

प्रियामणि और मुस्तफा राज की शादी

Actress Priyamani

साल 2016 में सगाई करने के बाद, प्रियामणि और मुस्तफा राज ने 23 अगस्त 2017 को बेंगलुरु में शादी कर ली थी। 'एनडीटीवी' की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रियामणि और मुस्तफा की शादी बेहद सादगी व सरल सरीखे से हुई थी, उस दिन दोनों शहर के रजिस्ट्रार कार्यालय में जाकर वैवाहिक बंधन में बंध गए थे।

Actress Priyamani

प्रियामणि अपनी शादी के दिन फूलों और सोने के गहनों के साथ एक पारंपरिक हरी साड़ी पहने नजर आई थीं, जबकि दूल्हे मुस्तफा राज की बात करें तो उन्होंने सिंपल कुर्ता पहना हुआ था।

Actress Priyamani

अपनी शादी से पहले 'डेक्कन हेराल्ड' को दिए गए एक इंटरव्यू में प्रियामणि ने कहा था कि, वह और उनके मंगेतर मुस्तफा राज हमेशा एक साधारण शादी करना चाहते थे, जो वे करने जा रहे हैं। उसी साक्षात्कार में, प्रियामणि ने अपने तत्कालीन प्रेमी मुस्तफा की तारीफ करते हुए बताया था कि, वह हर समय उनके लिए सुपर-सपोर्टिव और प्यार करने वाले थे।

पति मुस्तफा ने प्रियामणि के करियर को संवारा 

Actress Priyamani

एक्ट्रेस प्रियामणि ने तेलुगु दैनिक अखबार 'ईनाडु' को दिए गए एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि, कैसे उनके पति मुस्तफा राज ने शादी के बाद उनके फिल्मी करियर में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। अभिनेत्री ने खुलासा किया था कि उनके पति ही हैं, जिन्होंने घर और काम को कुशलता से संतुलित करने में उनका साथ दिया था। प्रियामणि ने समझाया था कि, 'मैं बहुत खुश हूं कि, मेरा एक बहुत अच्छा परिवार है। मैं फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम हूं, क्योंकि मेरा परिवार मुझे समर्थन देता है। मैं अपनी शादी के तीन दिन बाद ही अपनी फिल्मों की शूटिंग करने चली गई थी।' 

प्रियामणि और मुस्तफा राज की कुल संपत्ति

Actress Priyamani

अभिनेत्री प्रियामणि की कुल संपत्ति लगभग 3 मिलियन अमेरिकी डॉलर है और वह एक फिल्म के लिए 50 से 60 लाख रुपये चार्ज करती हैं। अभिनेत्री के पास बैंगलोर में एक बंगला है और महिंद्रा जायलो व वोक्सवैगन पोलो कार है। वहीं, बात करें अगर प्रियामणि के पति मुस्तफा राज की कुल सम्पति के बारे में तो, उनकी अनुमानित कुल संपत्ति लगभग 13 मिलियन अमेरिकी डॉलर है। आपको बता दें कि वह सिर्फ एक इवेंट मैनेजर ही नहीं, बल्कि मुंबई के एक नामी उद्योगपति भी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुस्तफा ज़िंग इवेंट्स एंड प्रमोशन प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक इवेंट कंपनी के मालिक हैं।  

Actress Priyamani

अभिनेत्री प्रियामणि की प्रेम कहानी और उनकी पर्सनल लाइफ वाकई में बहुत इंट्रेस्टिंग है, जिससे आज की युवा पीढ़ी और नए-नए शादी के बंधन में बंधने वाले व्यक्ति काफी कुछ सीख सकते हैं। आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? कमेंट करके हमें जरूर बताएं और यदि कोई सुझाव हो तो अवश्य दें। 

Cover and Images Courtesy: Priyamani
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.