मोहित मलिक चाहते थे बेबी गर्ल, वाइफ अदिति ने बताया पहली बार लाडले को देख कैसा था उनका रिएक्शन  

टीवी एक्ट्रेस अदिति मलिक ने हाल ही में अपने इंटरव्यू में अपने मदरहुड एक्सपीरियंस के बारे में बात की है। आइए आपको बताते हैं इस बारे में।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

मोहित मलिक चाहते थे बेबी गर्ल, वाइफ अदिति ने बताया पहली बार लाडले को देख कैसा था उनका रिएक्शन  

टीवी एक्ट्रेस अदिति मलिक (Aditi Malik), जिन्होंने हाल ही में एक बेबी बॉय को जन्म दिया है वो अपना अभी मदरहुड फेज एन्जॉय कर रही हैं। एक्ट्रेस ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में बताया है कि बेटे के जन्म के बाद उनके पहले दो दिन कैसे गुजरे। इसके साथ ही उन्होंने पहली बार मां बनने के एक्सपीरियंस को भी शेयर किया है।

दरअसल, ‘ईटाइम्स’ को दिए एक इंटरव्यू में अदिति ने बताया, “ये फीलिंग्स एक मिक्स्ड बैग है। जैसे कि हर एक ख़ुशी के साथ आपको कुछ बलिदान करना पड़ता है, लेकिन जब आप ख़ुशी को देखते हो तो आपके लिए बलिदान कुछ मायने नहीं रखता, मदरहुड बिल्कुल सेम ऐसी ही फीलिंग है। जब आप वास्तव में अपने बेबी को पकड़ते हो और उसको अपने आसपास देखते हो, तो सब कुछ उस लायक लगता है। जब आपका बच्चा सो रहा होता है तो आप उसे उठाना चाहते हो, लेकिन जब वो जग रहा होता है तो आप उसे सुलाना चाहते हो और उसकी स्लीप साइकिल कंप्लीट करना चाहते हो।”

(ये भी पढ़ें: अमृता राव की रोमांटिक लव स्टोरी: एक्ट्रेस ने बताया पति RJ अनमोल से कैसे हुई थीं इम्प्रेस?)

एक्ट्रेस ने आगे कहा, “आप कई सारे इमोशंस से गुजरते हो। मैंने अपने इमोशन को लिखने के लिए एक डायरी मेंटेन करनी शुरू कर दी है। ये ऐसे एहसास हैं, जो मैंने पहले कभी महसूस नहीं किये। आप लोगों से प्यार करते हो, आपकी जिंदगी में और आसपास लोग होते हैं, लेकिन जब आपके बच्चे की बात आती है तो जिस प्रकार के इमोशन आप फील करते हो, वो मैं अपनी पूरी जिंदगी याद रखना चाहती हूं। मैं उन्हें संजोना चाहती हूं। आपको फील होता है कि एक आत्मा आप पर निर्भर है। आपके पास पूरी उसकी जिम्मेदारी है, वो बात नहीं कर सकता, वो सिर्फ रो सकता है। मदरहुड एक टास्क है।”

डिलीवरी के बाद का एक्सपीरियंस बताते हुए अदिति ने कहा, “डिलीवरी के बाद मेरे पहले दो दिन काफी मुश्किल थे। मुझे लगा कि मैं ये नहीं कर सकती, मैं ये सोचकर रोई भी कि क्या ये सब मेरे लिए करना मुमकिन है और क्या मैं इस जिम्मेदारी को उठाने के लायक हूं क्योंकि वो इतना प्योर और खूबसूरत है। मुझे लगा कि मैं ये नहीं कर सकती लेकिन संयोगवश मोहित वहां थे और मुझसे ज्यादा खूबसूरत तरीके से उन्होंने ये काम संभाला, वो इसमें इतने अच्छे थे कि उनको देखकर मैं कॉन्फिडेंट हुई।”

(ये भी पढ़ें: अनिता हस्सनंदनी बेबी आरव के साथ करती हैं एक्सरसाइज, एक्ट्रेस ने वीडियो शेयर कर दिखाई झलक)

Aditi Shirwaikar Malik

एक्ट्रेस ने बात जारी रखते हुए कहा, “मैं कुछ कॉम्पलिकेशन की वजह से डिलीवरी से पहले मेंटली काफी स्ट्रेस में थी और डिलीवरी के बाद भी आप काफी चैलेंजेस से गुजरते हैं। तो मुझे और बेबी को हैंडल करना मोहित के लिए भी काफी नया था लेकिन उन्होंने काफी अच्छे से सब किया और उनको देखकर मुझे लगा कि मैं भी ये कर सकती हूं क्योंकि वो ये सब इतने अच्छे से कर रहे थे। मेरे सारे डर का सामना करने के लिए वो मेरे पिलर थे। अब सब कुछ सरल है क्योंकि हमारा बेबी 9 दिन का हो गया है और अब ये फीलिंग अंदर समा रही है।”

Mohit Malik

डिलीवरी के टाइम की बात बताते हुए अदिति ने कहा, “हॉस्पिटल ने कोरोना की स्थिति के चलते मोहित को OT के अन्दर नहीं आने दिया और आखिरी मिनट तक मैं ये सोच रही थी कि वो मेरे साथ होंगे। मेरी पूरी प्रेग्नेंसी के दौरान मैं छोटी से छोटी चीजों के लिए मोहित पर निर्भर थी, क्योंकि मेरे पास कोरोना काल में ज्यादा लोग नहीं थे। तो OT के अंदर मैं काफी डरी हुई थी, क्योंकि जाहिर तौर पर मैं पहली बार ऐसी किसी चीज से गुजर रही थी। मेरे डॉक्टर्स काफी सपोर्टिव थे और जब वो पैदा हुआ तो मुझे अपने बेबी के रोने की आवाज भी नहीं सुनाई दी, क्योंकि मैं पूरी तरह से सुन्न थी।”

(ये भी पढ़ें: नताशा दलाल संग शादी के बाद इतना बदल गए हैं वरुण धवन, कृति सेनन ने इंटरव्यू में कही ये बात)

aditi malik baby

अदिति ने कहा, “जब वो उसे मेरे पास नजदीक ले कर आए, तो उसने सबसे पहले मेरे होंठ पर बाइट दी। उसने अपना होंठ मेरे होंठ पर रखा और मैं वहीं रोने लगी, डॉक्टर्स को मुझे वास्तव में संभालना पड़ा। उन्होंने उसे उसके पिता को देने का फैसला किया क्योंकि मैं काफी इमोशनल थी। ये एक ऐसा इमोशन था, जिसे मैं एक्सप्रेस नहीं कर सकती, क्योंकि वो मेरे अंदर था और अचानक से वो बाहर आ गया। ये मैजिकल, ब्यूटीफुल था और मैं इसे शब्दों में बयां नहीं कर सकती।”

baby

मोहित के कोरोना पॉजिटिव होने के बारे में अदिति ने बताया, “ये मेरे लिए काफी मुश्किल फेज था क्योंकि वो मुझसे दूर थे और दूसरी बात कि जब मेरे प्रियजनों पर स्पेशली मोहित पर कोई बात आती है तो मैं काफी ओवर प्रोटेक्टिव हो जाती हूं। जब उन्हें फीवर, जुखाम या कुछ भी होता है तो मैं हमेशा उनके साथ रही हूं। मैं उन्हें चेक करती रहती हूं। लेकिन कोरोना के साथ, सबसे बुरी चीज ये है कि एक व्यक्ति जो संक्रमित है उसे आईसोलेट कर दिया जाता है। तो मैं उनके करीब नहीं जा सकती थी और मैंने उनके लिए टाइम टेबल बनाना शुरू किया। मैंने ऑक्सीजन लेवल, फ़ूड की मात्रा, काढ़ा लेना हर चीज मॉनिटर की।”

aditi

एक्ट्रेस ने कहा, “मैं भी काफी डरी हुई थी कि अगर मैं संक्रमित हो गई तो क्या होगा। जिस दिन उनका टेस्ट पॉजिटिव आया, हम लोग उनका बर्थडे सेलिब्रेट करने बाहर गए थे और मैं उनके साथ सेम कार में थी। मैं इसके लिए काफी डरी हुई थी और रिपोर्ट या अगले 4 दिन लक्षण के आने का इंतजार कर रही थी। वो भी उतना ही डरे हुए थे और मैं उन्हें ये दिखाना नहीं चाहती थी। वो प्रार्थना कर रहे थे कि मैं संक्रमित न होऊं और भगवान ने मुझे बचा लिया। उन 15 दिनों ने मुझे खुद के करीब ला दिया क्योंकि मैंने काफी प्रार्थना और मेडिटेट किया। मैंने काफी योग किया और मैं अकेले बैठती थी और खुद को शांत करती थी क्योंकि मुझे रात में पैनिक अटैक्स आते थे। लेकिन मुझे लगता है, जब आपका दिमाग मजबूत होता है तो आप किसी भी चीज से ओवरकम कर जाते हो।”

mohit malik

मोहित मलिक एक बेबी गर्ल चाहते थे, इस बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने कहा, “मोहित श्योर थे कि ये एक लड़की है क्योंकि वो लड़की चाहते थे। लेकिन जब डॉक्टर्स और नर्स ने वास्तव में उन्हें बेबी दिया, तो उन्होंने बताया कि लड़का या लड़की का विचार उनके दिमाग से गायब हो गया। वो पूरी तरह सुन्न थे और उन्हें समझ नहीं आया कि जब वो उन्हें बेबी दे रहे थे तो डॉक्टर्स ने उनसे क्या बोला था। डॉक्टर जिन्होंने बाहर बेबी मोहित को पकड़ाया था वो OT में आए और कहा कि आपके हसबैंड काफी क्यूट हैं, वो रो रहे है। मैं अंदर रो रही थी और वो बाहर रो रहे थे। मोहित ने मुझे बताया कि वो फीलिंग इतनी खूबसूरत थी कि जब उन्होंने बेबी को देखा तो वो जेंडर के बारे में भूल गए।”

mohit malik baby boy

फिलहाल, मोहित और अदिति अपने पेरेंटहुड फेज को एन्जॉय कर रहे हैं। तो आपकी एक्ट्रेस के इंटरव्यू के बारे में क्या राय है? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।   

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.