अमिताभ बच्चन ने खरीदा 31 करोड़ का डुप्लेक्स अपार्टमेंट, एक्ट्रेस सनी लियोनी बनीं बिग बी की पड़ोसन

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने मुंबई में एक नया घर खरीदा है, जिसकी कीमत 31 करोड़ रुपये है। आइए आपको बताते हैं इस घर के बारे में।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

अमिताभ बच्चन ने खरीदा 31 करोड़ का डुप्लेक्स अपार्टमेंट, एक्ट्रेस सनी लियोनी बनीं बिग बी की पड़ोसन

बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े तमाम कलाकार अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल के जरिए फैंस को अपनी ओर अट्रैक्ट करते हैं। इस लिस्ट में आज के एक्ट्रेस और एक्टर ही नहीं बल्कि, 90 के दशक से फिल्मी दुनिया में सक्रिय अभिनेताओं के नाम भी शामिल हैं। इनमें से एक बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी हैं। अमिताभ बच्चन बेशक सादगी भरा जीवन जीते हैं, लेकिन अभिनेता अपने लग्जरी घर को लेकर हमेशा लाइमलाइट में बने रहते हैं। अमिताभ पांच घर के मालिक हैं, जिसमें चार घर प्रतीक्षा, जलसा, जनक, वत्य के नाम से जाने जाते हैं और 5वां घर बिग बी ने साल 2013 में खरीदा था। हाल ही में, अमिताभ बच्चन ने महानगरी मुंबई में एक और बंगला खरीदा है, जिसकी कीमत करोड़ों में है।

Amitabh Bachchan

पहले आपको अमिताभ बच्चन के घर के बारे में बताते हैं। अमिताभ बच्चन अपनी पत्नी जया बच्चन, बेटे अभिषेक बच्चन, बहू ऐश्वर्या राय और लाडली पोती आराध्या के साथ अपने बंगले ‘जलसा’ में रहते हैं। इससे पहले बिग बी ‘प्रतीक्षा’ में रहते थे। उनका यह पहला घर है, जो जुहू में स्थित है। इस घर में अमिताभ अपनी मां तेजी बच्चन और पिता हरिवंश राय बच्चन के साथ रहते थे। इस घर का नाम ‘प्रतीक्षा’ बिग बी के पिता हरिवंश राय बच्चन ने ही रखा था। अमिताभ ने माता-पिता के निधन के बाद भी इस घर में उनके कमरे को आज भी वैसा ही रखा है। इतना ही नहीं, अभिनेता ने इसी घर में अपने बेटे अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की शादी की थी।

(ये भी पढ़ें: बच्चन फैमिली के पास है करोड़ों की संपत्ति, यहां देखें अभिषेक बच्चन के घर की अनदेखी तस्वीरें)

Amitabh Bachchan house

आइए अब आपको अमिताभ बच्चन के नए घर के बारे में बताते हैं। दरअसल, अभिनेता ने मुंबई में डुप्लेक्स अपार्टमेंट खरीदा है, जिसकी जानकारी ‘Moneycontrol.com’ की एक रिपोर्ट में दी गई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, अभिनेता का ये घर 5,184 स्क्वायर फीट में फैला हुआ है, जो मशहूर बिल्डिंग अटलांटिस की 26वीं व 27वीं मंजिल पर है। इस अपार्टमेंट के साथ उन्हें एक या दो नहीं बल्कि, छह कार पार्किंग की जगह मिली है। इस घर की कीमत 31 करोड़ रुपये बताई जाती है। इसके रजिस्ट्रेशन के लिए उन्‍होंने 62 लाख रुपये की स्‍टांप ड्यूटी का भुगतान किया है, जो कि 31 करोड़ का 2 फीसदी है।

(ये भी पढ़ें: किसी फाइव स्टार होटल से कम नहीं है अमिताभ बच्चन का बंगला जलसा, तस्वीरें देख बोल उठेंगे- वाह क्या बात)

amitabh bachchan new house

अमिताभ बच्चन ने अपना ये नया घर दिसंबर में खरीदा था, लेकिन इसका रजिस्ट्रेशन अप्रैल में हुआ था, जिसके कन्स्ट्रक्शन का काम चल रहा है। इस बिल्डिंग में अमिताभ बच्चन के अलावा, एक्ट्रेस सनी लियोनी और आनंद एल राय की भी प्रापर्टी है। सनी लियोनी ने यहां पर घर खरीदने के लिए 16 करोड़ रुपये का भुगतान किया है और आनंद एल राय ने 25 करोड़ रुपये चुकाए हैं।

(ये भी पढ़ें: देबिना बनर्जी ने अपने घर की करवाई सैर, हाईटेक लिविंग रूम से लेकर शाही डाइनिंग टेबल की दिखाई झलक)

sunny leony

अमिताभ बच्चन के घर 'जलसा' का इतिहास

अमिताभ बच्चन के घर ‘जलसा’ से भी एक मजेदार कहानी जुड़ी हुई है, जिसके बारे में बिग बी ने 11 अप्रैल 2021 को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक थ्रोबैक तस्वीर शेयर कर बताई थी। इस फोटो में वह अपने बंगले ‘जलसा’ के बाहर अपनी पत्नी जया के साथ नजर आ रहे हैं। ये तस्वीर फिल्म ‘चुपके चुपके’ की शूटिंग के दौरान की है, जो उन दिनों ‘जलसा’ में चल रही थी।

amitabh bachchan house jalda

इस तस्वीर के कैप्शन में अमिताभ बच्चन ने ‘जलसा’ का इतिहास बताया था। उन्होंने लिखा था, ‘चुपके चुपके, ऋषिकेश मुखर्जी के साथ हमारी फिल्म को आज 46 साल हो गए हैं। ये जो आप घर तस्वीर में देख रहे हैं वो प्रोड्यूसर एनसी सिप्पी का घर था.. हमने इसे उनसे खरीदा, फिर बेचा और फिर वापस खरीद लिया... दोबारा बनवाया... अब ये हमारा घर है जलसा। यहां पर कई फिल्में शूट हुई हैं... ‘आनंद’, ‘नमक हराम’, ‘चुपके चुपके’, ‘सत्ते पे सत्ता’ और अन्य।' इस कैप्शन से साफ है कि अभिनेता ने एनसी सिप्पी से घर खरीदने के बाद उन्हें दोबारा बेच दिया था, लेकिन बाद में उन्होंने फिर 'जलसा' को खरीद लिया और इसे अपने तरीके से बनवाया था।

amitabh bachchan house jalda history

अमिताभ बच्चन की प्रापर्टी

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के पास नोएडा, अहमदाबाद, गांधीनगर, पुणे और भोपाल में रिहायशी प्रॉपर्टी है। वहीं, परिवार का फ्रांस के ब्रिग्नोगन प्लेज में 3,175 स्कॉयर मीटर का एक प्लॉट भी है। जया के पास लखनऊ के काकोरी क्षेत्र में 2.2 करोड़ रुपये का 1.22 हेक्टेयर कृषि भूखंड भी है। इसके अलावा बिग बी भी बाराबंकी जिले के दौलतपुर क्षेत्र में 5.7 करोड़ रुपये की 3 एकड़ जमीन के मालिक हैं। जया ने 2012 में 500 करोड़ रुपये की संपत्ति का दावा किया था और साल 2018 में यह राशि दोगुनी हो गई थी।

amitabh with jaya

फिलहाल, हम अमिताभ बच्चन को उनके नए घर के लिए बधाई देते हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें। 

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.