पत्नी जया बच्चन को घर में किस नाम से बुलाते हैं अमिताभ बच्चन? खुद किया था खुलासा

बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आखिर अपने पत्नी जया बच्चन (Jaya Bachchan) को घर में किस नाम से बुलाते होंगे। तो आइए हम आपको बताते हैं इसके बारे में...

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

पत्नी जया बच्चन को घर में किस नाम से बुलाते हैं अमिताभ बच्चन? खुद किया था खुलासा

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया भादुड़ी बच्चन (Jaya Bachchan) बहुत ही खुशहाल तरीके से अपनी शादीशुदा जिंदगी के 47 साल के 47 साल के सफर को तय कर लिए हैं। इस मौके पर हम आपको बॉलीवुड के बेस्ट और पॉवरफुल कपल में से एक बिग बी और उनकी धर्म पत्नी जया बच्चन के बारे में रोचक जानकारी बताने जा रहे हैं। 

पहले ये जान लें कि जैसे आम लोग अपने पत्नी को किसी न किसी नाम से बुलाते हैं या फिर अपने मोबाइल में अपनी पत्नी का फोन नंबर किसी न किसी नाम से सेव करते हैं। ठीक वैसे ही सेलेब्रिटीज भी करते हैं। तो बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन आखिर अपने पत्नी जया बच्चन को घर में किस नाम से बुलाते होंगे। तो आइए हम आपको बताते हैं इसके बारे में...

ऐसे किया नाम का खुलासा

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के इकलौते ऐसे सुपरस्टार हैं जो इस उम्र में भी अपने काम में पूरी तरह से एक्टिव हैं। ये देश के मशहूर शो 'कौन बनेगा करोड़पति' में प्रतिभागियों को अपनी मजेदार बातों से हंसाते रहते हैं। इसी रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11' के दौरान बिग बी ने जया बच्चन के नाम का खुलासा किया था। (ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी की लव स्टोरी: आखिर क्यों 24 घंटे में ही करनी पड़ी थी शादी?)

दरअसल, केबीसी के सीजन 11 मंच पर उत्तराखंड के कंटेस्टेंट सुमित तड़ियाल से उनकी निजी जिंदगी को लेकर बातचीत करते हुए मेगास्टार ने सुमित से पूछा- 'आपका ब्याह हो गया है?' सुमित ने कहा, हां। इसके बाद अमिताभ ने पूछा कि आप लोग आपस में झगड़ते भी हैं? तो सुमित ने जवाब दिया- 'थोड़ा बहुत झगड़ा होता है सर...अब बर्तन हैं तो बजेंगे ही।' इसके बाद अमिताभ सुमित की पत्नी से पूछते हैं कि आप इन्हें घर क्या कहकर बुलाती हैं। सुमित की पत्नी ने कहा, मैं नाम से बुलाती हूं। इस पर सुमित बताते हैं कि उनकी पत्नी का नाम उनके फोन में 'सुनती हो' के नाम से सेव है। बस सुमित के इसी बात पर अमिताभ कहते हैं कि हमने भी फोन में अपनी पत्नी का नाम 'JB' से सेव किए हुए हैं, लेकिन आज ही हम भी बदल देंगे और अपनी पत्नी नाम 'सुनती हो' कर देंगे। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और रेखा के पहली मुलाकात की तस्वीर आई सामने, यहां देखें)  

बिग बी ने किया था एक और खुलासा 

इसके साथ अमिताभ ने शो में पर्सनल लाइफ से जुड़े और किस्से भी शेयर किए। कंटेस्टेंट ने बताया कि गलती किसी की भी हो माफी हमेशा उन्हें ही मांगनी पड़ती है। इस पर अमिताभ ने उनका साथ देते हुए कहा कि- ''हां ये बात एकदम सही है माफी तो पति को ही मांगनी पड़ती है।'' बता दें कि सुमित ने शो से 3.20 हजार रुपए जीते थे। (ये भी पढ़ें: जब एक डिनर के बाद हमेशा के लिए अमिताभ से दूर चली गईं थी रेखा, हुआ कुछ ऐसा जिसने बदल दी जया की  जिंदगी)   

वैसे आपको बता दें कि प्राय: यही देखने को मिलता है कि लोग अपने पार्टनर का वही नाम मोबाइल में सेव करते हैं, जिस नाम से उसको ​बुलाते हैं। ऐसे में ये कहा जा सकता है कि अमिताभ बच्चन अपनी पत्नी,अभिनेत्री व राज्यसभा में सांसद जया बच्चन को घर में 'जेबी' अथवा 'सुनती हो' नाम से बुलाते होंगे। क्योंकि उन्होंने खुद केबीसी के मंच पर इस बात को स्वीकारा था। (ये भी पढ़ें: जब अमिताभ बच्चन को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था, उस समय जया बच्चन का हो गया था ये हाल)  

फिलहाल, बॉलीवुड का ये स्टार कपल हमेशा लोगों के दिलों पर राज करता है। बॉलीवुडशादीज की तरफ से इस कपल को शादी के 47वीं सालगिरह की अनंत शुभकामनाएं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें। 

(वीडियो क्रेडिट: सोनी टीवी)
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.