अर्पिता और आयुष शर्मा के 'गृह प्रवेश सेरेमनी' की अनदेखी फोटोज आई सामने, शादी के बाद ऐसे दिखा था कपल

हाल ही में आयुष-अर्पिता ने अपनी शादी के छः बरस पूरे कर लिए हैं। तो, इस आर्टिकल में हम आपको उनके गृह प्रवेश सेरेमनी की अनदेखी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं।

img

By Shashwat Mishra Last Updated:

अर्पिता और आयुष शर्मा के 'गृह प्रवेश सेरेमनी' की अनदेखी फोटोज आई सामने, शादी के बाद ऐसे दिखा था कपल

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) की लाडली बहन अर्पिता खान (Arpita Khan) को सलीम खान ने सड़क से उठाकर अपना लिया था और अपने बाकी बच्चों जितना ही प्यार व दुलार दिया। जबकि, अर्पिता के पति आयुष शर्मा (Ayush Sharma) हिमाचल प्रदेश के पूर्व ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा के बेटे हैं। अर्पिता जहां बॉलीवुड की चकाचौंध में बचपन से रहीं, लेकिन उन्होंने इसको अपनी मंजिल के रूप में नहीं चुना था। वहीं, एक राजनीतिक घराने से ताल्लुक रखने वाले आयुष शर्मा ने बॉलीवुड को ही अपना पेशा मान लिया है। अर्पिता खान और आयुष शर्मा ने 18 नवंबर 2014 को शादी के बंधन में बंधने से कुछ ही साल पहले मिले थे। मगर अब छह साल हो चुके हैं और दोनों अपनी मैरिटल लाइफ को खासा एन्जॉय कर रहे हैं। अर्पिता और आयुष के वैवाहिक जीवन की गाड़ी अपने सफर पर निकल चुकी है और दोनों को माता-पिता बनने का सौभाग्य भी मिल चुका है। अर्पिता-आयुष के दो बच्चे हैं, जिनके नाम आहिल शर्मा और आयत शर्मा हैं।

Arpita Khan Sharma and Aayush Sharma

कुछ दिनों पहले ही अपनी छठी शादी की सालगिरह के मौके पर अर्पिता खान शर्मा ने आयुष शर्मा के लिए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया था। इस पोस्ट में उन्होंने आयुष के साथ दोस्ती से लेकर पति बनने तक की यात्रा के को याद करते हुए कुछ बातें लिखी थीं। अर्पिता ने लिखा था, “मेरे दोस्त होने से लेकर मेरे पति होने तक, मैं उस सफर को संजोती हूं जिसे हम साथ मिलकर तय करते हैं। मुझे खुशी है कि हमने 6 साल पहले अपने जीवन को एक-दूसरे के साथ जोड़ा। सालगिरह मुबारक हो प्रिये। पहली बार हम अपना जश्न नहीं मना रहे हैं, लेकिन मैं आपकी हर उस चीज से खुश हूं, जो आप सबसे अच्छा कर रहे हैं। अगले कई सालों तक हम साथ-साथ खुश होंगे, गपशप करेंगे, लड़ाई-झगड़े, मतभेद भी होंगे, पर मैं आपसे प्यार करती हूं और आपसे ही प्यार करती रहूंगी।”

Arpita Khan Sharma and Aayush Sharma

Arpita Khan Sharma and Aayush Sharma

Arpita Khan Sharma and Aayush Sharma

साल 2014 अर्पिता खान शर्मा और आयुष शर्मा के लिए कभी न भूलने वाला वर्ष होगा। आज से छः साल पहले, 2014 में ही अर्पिता-आयुष ने हंसी-खुशी अपनी यह यात्रा शुरू की थी और दोनों ने हर कदम साथ चलते हुए अपनी शादी के छः साल पूरे कर लिए हैं। अर्पिता और आयुष की शादी को अब जब छः साल पूरे हो गए हैं, तो इस खास मौके पर हमारा भी तो तोहफा देना बनता है। तो, उनके प्रशंसकों के लिए हम एक खास गिफ्ट लेकर आए हैं, जो उनके फैन्स को खासतौर से पसन्द आएगा। दरअसल, अर्पिता और आयुष की शादी में उनके गृहप्रवेश समारोह से उनकी एक अनदेखी तस्वीर उनके एक फैन पेज द्वारा साझा की गई थी। जहां अर्पिता गुलाबी रंग के फ्लोर-लेंथ सूट में अपने सिर पर फ्लोरल नेट दुपट्टे के साथ खूबसूरत लग रही थीं, वहीं आयुष ने ग्रे स्वेटशर्ट और ब्लैक पैंट में अपने लुक को कैजुअल रखा था। इन दोनों की यह फोटो बेहद शानदार है और यह हमारी तरफ से उनके फैन्स के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है। (इसे भी पढ़ें: पिता सैफ की दूसरी शादी में मैचिंग शेरवानी पहनकर पहुंचे थे इब्राहिम, बन गए थे महफिल की शान)

Arpita Khan Sharma and Aayush Sharma

Image Source

Arpita Khan Sharma and Aayush Sharma

अपनी शादी के छः साल पूरे होने पर आयुष ने भी अपनी पत्नी के लिए, अपने प्यार को दुनिया के सामने रखा। आयुष ने भी कुछ तस्वीरों के साथ एक पोस्ट साझा किया था और उसमें बताया था कि अर्पिता उनके लिए कितनी स्पेशल हैं और अर्पिता के ज़िंदगी में होने से वो ख़ुद को पूरा मानते हैं। आयुष ने लिखा था, “हैप्पी एनिवर्सरी! मॉय लव अर्पिता खान शर्मा। हमारी शादी को 6 साल हो गए हैं, लेकिन ऐसा लगता है, जैसे मैं आपको हमेशा से जानता हूं। तुम्हारा बच्चों की तरह पागल होना और सबसे छोटे पलों में भी खुशी ढूंढ निकालने को भी छः साल हुए। आप जैसा साथी पाकर धन्य हुआ। लव यू ऑलवेज।” (इसे भी पढ़ें: फिरोज खान की लव लाइफ: शादी-बच्चे होने के बाद एक एयर होस्टेस पर आ गया था एक्टर का दिल, ऐसी है स्टोरी)

Arpita Khan Sharma and Aayush Sharma

Arpita Khan Sharma and Aayush Sharma

इस दीवाली (2020) के मौके पर अर्पिता खान शर्मा और आयुष शर्मा को ब्लैक ड्रेस में ट्विन करते हुए देखा गया था, जबकि उनके छोटे बच्चे, आहिल शर्मा और आयत शर्मा को ब्लू आउटफिट में देखा गया था। ब्लू आउटफिट में इन दोनों की जोड़ी सबसे प्यारी भाई-बहन की जोड़ी जैसी लग रही थी। अपनी पारिवारिक तस्वीर को साझा करते हुए अर्पिता ने लिखा था, “हमारी तरफ से आपको दिवाली की शुभकामनाएं। हो सकता है कि यह नया साल सभी के लिए खुशी, सफलता और महान स्वास्थ्य से भरा हो।" वहीं, आयुष ने पोस्ट को कैप्शन दिया था,“आप सभी को दीपावली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। रोशनी हमारे दिलों को सकारात्मकता और प्रेम से भर दे।” (इसे भी पढ़ें: ऐसी 10 टीवी एक्ट्रेसेस जिन्होंने अपने से कम उम्र के लड़कों से की है शादी, जानें इनके बारे में)

Arpita Khan Sharma and Aayush Sharma

साल 2016 में अर्पिता खान शर्मा और आयुष शर्मा ने अपने विवाहित जीवन के अगले चरण में कदम रखा था और अपने बेटे आहिल शर्मा के आगमन के साथ माता-पिता बनने के सुख को महसूस किया था। इसके तीन साल बाद, 2019 में उनका परिवार अपने जीवन में एक नन्ही परी के आगमन के साथ पूरा हुआ, जिसका नाम उन्होंने आयत शर्मा रखा था। 2020 में अपने छठे करवा चौथ के मौके पर, अर्पिता हमेशा की तरह लाल रंग के सूट में बहुत खूबसूरत लग रही थीं और आयुष के साथ एक ही रंग में रंगी थीं। करवा चौथ के जश्न से एक तस्वीर साझा करते हुए अर्पिता ने लिखा था, ''ड्रीम विदाउट फियर, लव विदाउट लिमिट्स।"

Arpita Khan Sharma and Aayush Sharma

जानकारी के लिए आपको बता दें कि अर्पिता-आयुष ने पिछले साल 27 दिसंबर 2019 को अपनी छोटी बेटी 'आयत शर्मा' को जन्म दिया था, जो भाई सलमान खान के लिए उनकी लाडली बहन अर्पिता की तरफ से गिफ्ट था। दरअसल, उन्होंने जानबूझकर 'सीजेरियन डिलीवरी' का सहारा लेकर अपनी बेटी को सलमान के बर्थडे के ही दिन जन्म दिया था, जबकि आयत की डिलीवरी की टाइमिंग करीब एक महीने आगे की थी। उस वक़्त अपनी दुनिया में आयत का स्वागत करने के लिए गर्व से मामू सलमान ने ट्वीट किया था, “इस खूबसूरत दुनिया में आपका स्वागत है। पूरे परिवार के लिए, सबसे अच्छे जन्मदिन के उपहार के लिए, धन्यवाद! अर्पिता और आयुष। आशा करता हूं जो यह (पोस्ट) पढ़े, उसको (आयत) आशीर्वाद दे और वह बड़ा होकर, हर किसी को गर्व महसूस कराए। आप सभी के प्यार और सम्मान के लिए धन्यवाद! आप सभी बहुत दयालु हैं, आप सबका धन्यवाद! धन्यवाद! धन्यवाद!"

Salman Khan, Nirvaan Khan, Ahil Sharma and Ayat Sharma

फिलहाल, इस साल 'भाईजान' सलमान खान के बर्थडे के साथ ही उनकी भांजी आयत का भी पहला बर्थडे है, जो कि बेहद खास होने वाला है। ऐसे में फैंस 27 दिसंबर 2020 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। तो देखना होगा कि इस बार 'भाईजान' अपनी लाड़ली भांजी के साथ अपना पहला बर्थडे कैसे सेलिब्रेट करते हैं। आपको अर्पिता-आयुष की गृह प्रवेश सेरेमनी की ये तस्वीरें कैसी लगीं? कमेंट बॉक्स में लिखकर हमें ज़रूर बताएं। साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो, तो अवश्य दें।

Images Courtesy: Arpita Khan
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.