दीया मिर्जा और यामी गौतम ने शेयर कीं अपनी शादी की तस्वीरें, लाल साड़ी में दिख रहीं बेहद खूबसूरत

एक्ट्रेस यामी गौतम और दीया मिर्जा ने सोशल मीडिया पर अपनी-अपनी शादी की एक-एक तस्वीर शेयर की है। आइए आपको दिखाते हैं वो तस्वीरें।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

दीया मिर्जा और यामी गौतम ने शेयर कीं अपनी शादी की तस्वीरें, लाल साड़ी में दिख रहीं बेहद खूबसूरत

देशभर में 7 अगस्त 2021 को ‘नेशनल हैंडलूम डे’ यानी राष्ट्रीय हथकरघा दिवस मनाया गया। ये खास दिन हथकरघा बुनकरों को सम्मान देने और उनके काम को प्रोत्साहन देने के लिए मनाया जाता है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी कई ऐसे स्टार्स हैं, जो लग्जरी चीजों को किनारे करते हुए हाथ से बने सामान को इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। इस लिस्ट में एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) और यामी गौतम (Yami Gautam) का नाम सबसे ऊपर आता है। दोनों एक्ट्रेसेस ने अपनी शादी में प्रकृति और हाथ से बने सामान के प्रति अपना प्यार साबित किया था। हाल ही में, दीया मिर्जा और यामी गौतम ने सोशल मीडिया पर अपनी वेडिंग की एक-एक खूबसूरत फोटो शेयर की है। इसके साथ ही दोनों एक्ट्रेसेस ने ‘नेशनल हैंडलूम डे’ पर एक नोट भी लिखा है। आइए आपको दिखाते हैं दोनों का पोस्ट।

diya mirza

पहले आप ये जान लीजिए कि, यामी गौतम ने डायरेक्टर आदित्य धर संग 4 जून 2021 को हिमाचल प्रदेश में बेहद ही सिंपल अंदाज में गुपचुप शादी रचाई थी। कपल की शादी में किसी भी तरह का कोई ताम-झाम नहीं किया गया था। यामी गौतम और आदित्य ने महज अपने परिवार वालों के बीच में सात फेरे लेकर जिंदगी भर साथ रहने की कसमें खाई थीं। आज के समय में दोनों अपनी मैरिड लाइफ को एंजॉय कर रहे हैं।

(ये भी पढ़ें: यामी गौतम ने की थी इको-फ्रेंडली शादी, सजावट से लेकर खाने तक दिखी थी प्राकृतिक सुंदरता)

yami gautam

वही, दीया मिर्जा ने 15 फरवरी 2021 को बिजनेसमैन वैभव रेखी संग शादी रचाई थी। शादी के बाद दीया मिर्जा और वैभव ने बेटे अव्यान का अपने घर में स्वागत किया था। वैभव रेखी को उनकी दूसरी पत्नी से एक बेटी है, जिसका नाम समायरा है। समायरा करीब 15 साल की हैं। वह और दीया एक-दूसरे के साथ खूबसूरत रिश्ता शेयर करते हैं।

(ये भी पढ़ें: सोनाली बेंद्रे ने 'सुपर डांसर चैप्टर 4' में पहनी 20 साल पुरानी जैकेट, तस्वीरें शेयर कर जाहिर की खुशी)

dia mirza

आइए अब आपको यामी गौतम का पोस्ट दिखाते हैं। दरअसल, यामी गौतम ने 7 अगस्त 2021 को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक खूबसूरत तस्वीर शेयर की है, जो उनकी शादी की है। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि, यामी गौतम अपने दुल्हन अवतार में आंखें बंद किए हुए खड़ी हैं। इस दौरान वह अपने खूबसूरत कलीरे, लाल रंग का चूड़ा और इंगेजमेंट रिंग फ्लॉन्ट करती नजर आ रही हैं। इस दौरान उन्होंने अपने हाथ में एक पीले रंग का कपड़ा भी पकड़ रखा है, जिसे एक्ट्रेस ने बड़े प्यार से अपने सीने से लगाया हुआ है। इस तस्वीर में यामी किसी स्वर्ग की परी से कम नहीं लग रही हैं।

yami gautam post

इस तस्वीर के साथ यामी गौतम ने कैप्शन में लिखा है, ‘हैंड क्राफ्टेड कपड़े उनके साथ विशेष रम्यता, प्रासंगिकता और सुंदरता रखते हैं, जहां प्रत्येक धागे को बारीक देखभाल और सटीकता के साथ बुना जाता है। एक कलाकृति जो पीढ़ी दर पीढ़ी चली आ रही है। हमारा देश, भारत सांस्कृतिक रूप से विविधतापूर्ण है, इसलिए आइए अपने कपड़ों के डिजाइन में परंपराओं को जोड़कर #NationalHandloomDay का सम्मान करें।’

(ये भी पढ़ें: अदिति मलिक ने बेटे को लोरी के रूप में सुनाया 'बसपन का प्यार', बोलीं- 'दिमाग में घुस गया है')

yami gautam caption

दीया मिर्जा ने भी 7 अगस्त 2021 को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी शादी की एक खूबसूरत तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में वह दुल्हन अवतार में अपने घर में जाती हुई नजर आ रही हैं। इस दौरान उन्होंने अपने एक हाथ से अपनी साड़ी को और दूसरे हाथ अपने पल्लू को पकड़ रखा है। एक्ट्रेस के चेहरे की स्माइल ने इस तस्वीर को और ज्यादा खूबसूरत बना दिया है।

dia mirza post

इस तस्वीर के साथ दीया मिर्जा ने कैप्शन में लिखा है, ‘हमारे भारतीय हथकरघा के बारे में प्यार, सम्मान और खजाने के लिए बहुत कुछ है। क्या आपने कभी हमारे मास्टर कारीगरों/महिलाओं को काम करते देखा है? यह आसानी से सबसे मंत्रमुग्ध करने वाली प्रक्रियाओं में से एक है। जिस सटीकता और तरलता के साथ वे हाथ और पैर चलाते हैं, वे करघे की लय के साथ पूरी तरह से तालमेल बिठाते हैं। उस गति में कविता का निर्माण होता है। ये शिल्प रूप हमारा हर रोज जश्न मनाने के लिए है।’

dia mirza caption

इसके आगे दीया मिर्जा ने लिखा है, ‘7 अगस्त को राष्ट्रीय हथकरघा दिवस पर, आइए भारत के सांस्कृतिक रूप से समृद्ध और अविश्वसनीय कपड़ों का जश्न मनाने के लिए एक साथ आएं। आइए उन करघों के पीछे के हाथों की सराहना करें, जो बेहतरीन कपड़ों की बुनाई के लिए सावधानीपूर्वक काम करते हैं। @aradhana_nagpal के साथ @creativedignity और @antaran_transformingcrafts ने #DilSeHandloom #IAmHandloomingIt की शुरुआत की है। यह प्यार, सम्मान का संदेश फैलाना और हमारे शिल्पकारों के लिए अपना समर्थन दिखाने के लिए एक साथ आने का एक तरीका है।’

dia mirza wedding look

dia potos

फिलहाल, दीया मिर्जा और यामी गौतम के इस पोस्ट से साफ है कि, वह हाथ से बने सामान को ज्यादा पसंद करती हैं और उन्हें बनाने वाले लोगों का भी उतना ही सम्मान करती हैं। तो दोनों एक्ट्रेस के इस पोस्ट पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: यामी गौतम, दीया मिर्जा)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.