दिलीप कुमार के भाई एहसान खान का हुआ निधन, 13 दिन के अंदर दो भाईयों ने छोड़ा साथ, शोक में डूबा परिवार

बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के दूसरे नंबर के भाई एहसान खान (Ehsan Khan) का निधन हो गया। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

दिलीप कुमार के भाई एहसान खान का हुआ निधन, 13 दिन के अंदर दो भाईयों ने छोड़ा साथ, शोक में डूबा परिवार

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के घर से बीते तेरह दिनों के अंदर दो लोगों के देहांत की खबर ने परिवार वालों को तोड़कर रख दिया है। जहां 21 अगस्त को दिलीप कुमार के सबसे छोटे भाई असलम खान (Aslam Khan) कोरोना वायरस (Coronvirus) की चपेट में आने से दुनिया को अलविदा कहकर चले गए। वहीं, अब खबर है कि उनके दूसरे नंबर के भाई एहसान खान (Ehsan Khan) भी दुनिया से रुख़सत हो गए। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

दरअसल, अभिनेता दिलीप कुमार के छोटे भाई एहसान खान बीते कुछ दिनों से कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहे थे। जिसकी वजह से उनका इलाज मुंबई के लीलावती अस्पताल में चल रहा था। वहीं कल यानी बुधवार यानी, 2 सिंतबर की रात 11.00 बजे एहसान खान ने 90 साल की उम्र में अस्पताल में अंतिम सांस ली। हालांकि, उनका दिल की बीमारियों, हाइपर टेंशन और एल्जाइमर जैसी बीमारियों का भी इलाज चल रहा था। उनके निधन की खबर से बॉलीवुड इंडस्ट्री समेत सभी फैंस बेहद दुखी हैं।  

ध्यान रहे कि बीते 13 दिन में दिलीप कुमार के परिवार में ये दूसरी मौत है। एक के बाद एक परिवार के सदस्य के निधन ने घरवालों को पूरी तरह तोड़ दिया है। एहसान खान और असलम खान दिलीप कुमार के छोटे भाई हैं। 15 अगस्त के दिन एहसान और असलम दोनों भाईयों की COVID-19 टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद ही उन्हें मुंम्बई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। असलम और एहसान खान दोनों को ही सांस फूलने की शिकायत थी, दोनों को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। लेकिन, खुदा को कुछ और ही मंजूर था, और बड़े भाई की आंख के सामने ही दोनों छोटे गुज़र गए।

1 अप्रैल को 97 वर्षीय दिलीप कुमार ने अपने फैंस से घर के अंदर रहने और कोरोना वायरस संकट के बीच जीवन बचाने का अनुरोध करते हुए एक सुंदर कविता लिखी थी। इस कविता को उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया था। दिलीप कुमार ने  लिखा था, ''दवा भी दुआ भी, औरों से फासला भी, ग़रीब कि खिदमत, कमज़ोर कि सेवा भी।''

12 भाई बहन थे दिलीप कुमार

दिलीप कुमार 12 भाई बहन थे, जिनमें भईयों का नाम नासिर खान (फिल्म एक्टर), एहसान खान, असलम खान, नूर मोहम्मद, अयुब सरबार है, और बहनों का नाम फौजिया खान, सकीना खान, ताज खान, फरीदा खान, सईदा खान, अख्तर आसिफ है। दिलीप कुमार के बच्चे नही हैं।

दिलीप कुमार के परिवार के साथ ही फैंस को भी इस खबर ने तगड़ा झटका दिया है। फैंस बेहद दुखी हैं, और इस दुख की घड़ी में उनके साथ खड़े हैं। हम भी दिलीप कुमार के परिवार के लिए सांत्वना व्यक्त करते हैं, और ईश्वर से प्रार्थन करते हैं कि उन्हें और उनके परिवार को दुख सहने की क्षमता प्रदान करें।  

(फोटो क्रेडिट: ट्विटर)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.