दिलीप कुमार की पहली पुण्यतिथि पर सायरा बानो ने कहा- 'उनके बिना जीवन फीका है'

बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर दिलीप कुमार की आज यानी 7 जुलाई 2022 को पहली पुण्यतिथि है। इस मौके पर उनकी पत्नी व एक्ट्रेस सायरा बानो ने उन्हें याद किया है। आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

img

By Varsha Kharkhodia Last Updated:

दिलीप कुमार की पहली पुण्यतिथि पर सायरा बानो ने कहा- 'उनके बिना जीवन फीका है'

बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की आज यानी 7 जुलाई 2022 को पहली पुण्यतिथि है। उनके निधन को एक साल हो गया है। हाल ही में, एक इंटरव्यू में उनकी पत्नी व एक्ट्रेस सायरा बानो (Saira Banu) ने अपने 'साहेब' को याद किया है और कहा है कि, उनके बिना एक्ट्रेस का हर दिन फीका है। आइए आपको बताते हैं उन्होंने और क्या कहा है। 

saira

दिलीप कुमार की पहली पुण्यतिथि पर सायरा बानो ने 'पीटीआई' को दिए साक्षात्कार में कहा है कि, डॉक्टरों ने उन्हें लोगों के साथ घुलने-मिलने की सलाह दी है, लेकिन आगे बढ़ने के प्रयासों के बावजूद यह एक मुश्किल बात है। यूसुफ साहब के बिना मेरा जीवन फीका है। यह एक अलग तरह का प्यार है। आप बस अपने जीवन में कुछ लोगों की जगह नहीं ले सकते। मेरे लिए दुनिया की सारी दौलत एक तरफ और दिलीप साहब एक तरफ हैं।''

saira

(ये भी पढ़ें- जब दिलीप कुमार ने शादी से पहले सायरा बानो से कहा था- 'शायद उनका परिवार उन्हें स्वीकार न करे')

सारा ने आगे बताया, "हम अपने परिवार और करीबी दोस्तों के साथ एक प्रार्थना सभा करेंगे। हम ध्यान करने और प्रार्थना करने के लिए एक साथ होंगे कि, उनकी आत्मा को शांति मिले और वह अपने साथ जन्नत की सबसे अच्छी जगह पर हों।"

saira

अपने दिवंगत पति को याद करते हुए एक्ट्रेस ने कहा, "उस समय मुझमें आगे बढ़ने का साहस था, क्योंकि मुझे यूसुफ साहब की देखभाल करनी थी, साथ ही उन्हें भावनात्मक रूप से समर्थन भी देना था। सायरा बानो ने कहा कि, वह उन्हें हर दिन याद करती हैं।'' उन्होंने कहा, "मुझे उनकी याद आती है। मैं अब बिल्कुल अकेली हूं। भावनात्मक रूप से, मैं ठीक नहीं हूं और यह मेरे स्वास्थ्य को दर्शाता है।"

saira

अपनी हेल्थ के बारे में सायरा ने कहा, "मैंने अस्पताल के कई चक्कर काटे हैं। मैं पूरे साल अस्वस्थ रही हूं। मेरा जीवन सुबह से रात तक उनके आसपास केंद्रित रहा है। मैं मरने की कोशिश नहीं कर रही हूं, मैं आपको वास्तविकता बताने की कोशिश कर रही हूं कि, मैं पूरी तरह से उनके साथ शामिल थी। मेरे बाहर कदम रखने या लोगों से मिलने का कोई सवाल ही नहीं था, मैं केवल दिलीप के साथ रहना चाहती थी।"

saira

(ये भी पढ़ें- एमएस धोनी ने अपनी पत्नी साक्षी को कैसे किया था प्रपोज? खुद क्रिकेटर ने किया था खुलासा)

फिलहाल, हम भी दिलीप कुमार की पहली पुण्यतिथि पर उन्हें नमन करते हैं। साथ ही सायरा के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.