मणिरत्नम और सुहासिनी की लव स्टोरी: डायरेक्टर से प्यार और शादी के लिए एक्ट्रेस ने रखी थी ये शर्त

आज की इस स्टोरी में हम आपको भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के महान फिल्म निर्माता मणिरत्नम और उनकी वाइफ सुहासिनी की खूबसूरत लव स्टोरी से रूबरू कराएंगे।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

मणिरत्नम और सुहासिनी की लव स्टोरी: डायरेक्टर से प्यार और शादी के लिए एक्ट्रेस ने रखी थी ये शर्त

भारतीय सिनेमा में अब तक के सबसे महान फिल्म निर्माताओं से एक मणिरत्नम (Mani Ratnam) को किसी परिचय की जरूरत नहीं है। मणिरत्नम ने ‘नायकन’, ‘रोजा’, ‘दिल से …’, ‘कन्नथिल मुथमित्तल’, ‘युवा’, ‘गुरु’ जैसी कई लाजवाब फिल्में बनाई हैं, जिन्हें उन्हें देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी अच्छी पहचान दिलाई है। हालांकि, मणिरत्नम सिर्फ अपनी फिल्मों के लिए ही नहीं, बल्कि अपनी ग्रेट लव स्टोरी को लेकर भी जाने जाते हैं। तो आज की इस स्टोरी में हम आपको मणिरत्नम और उनकी वाइफ सुहासिनी की खूबसूरत लव स्टोरी से रूबरू कराएंगे।

Mani Ratnam And His Wife Suhasini

2 जून 1956 को मद्रास (बदला हुआ नाम चेन्नई) में जन्मे मणिरत्नम एक फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता एस गोपाला रत्नम एक फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर थे, जो वेनम पिक्चर्स के लिए काम करते थे। उनके चाचा कृष्णामुर्थी और बड़े भाई जी. वंकेटश्वरम फिल्म निर्माता थे। उनके छोटे भाई श्रीनिवासन को-प्रोड्यूसर हैं। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि, मणिरत्नम को फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने की प्रेरणा अपने परिवार से ही मिली। लेकिन आप जानकर हैरान होंगे कि, मणिरत्नम के परिवार वाले उन्हें फिल्में देखने से मना करते थे, क्योंकि उनका कहना था कि, एक युवा के लिए फिल्में देखना समय की बर्बादी है। इसका खुलासा खुद मणिरत्नम ने अपने एक इंटरव्यू में किया था।

(ये भी पढ़ें- एक्ट्रेस रेवती की कड़वी लव स्टोरी: साउथ सुपरस्टार सुरेश चंद्र मेनन से हुई शादी, तलाक के बाद बनी मां)

Mani Ratnam

मणिरत्नम और सुहासिनी की लव स्टोरी

मणिरत्नम ने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में कई सुपरहिट फिल्में बनाई हैं। उन्होंने अपनी लेडीलव सुहासिनी के साथ कई फिल्में की हैं, जिसने उनके रिश्ते को मजबूत करने का काम किया। जब मणिरत्नम पहली बार सुहासिनी हसन से मिले थे, तब आइकोनिक डायरेक्टर 33 साल के थे और उन्होंने फिल्म जगत में अपना नाम बनाना शुरू कर दिया था। लेकिन सुहासिनी उस वक्त साउथ इंडस्ट्री की सुपरस्टार थीं।

Mani Ratnam with his wife Suhasini

एक बार एक मीडिया पोर्टल को दिए एक इंटरव्यू में सुहासिनी ने खुलासा किया था कि, जब मणिरत्नम ने एक्ट्रेस को जब डेटिंग के लिए प्रपोज किया था, तब उन्होंने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। एक्ट्रेस ने मणिरत्नम से साफ तौर पर कहा था कि, वह एक ट्रेडिशनल लड़की हैं और रिश्तों के बजाय सिर्फ शादी में दिलचस्पी रखती हैं।

Mani Ratnam With His Wife Suhisini

मणिरत्नम और सुहासिनी की शादी

मणिरत्नम के लिए ठुकराए गए इस प्रस्ताव ने उन्हें आहत तो किया था, लेकिन वो अपने दिल में सुहासिनी को अपना बना चुके थे। उन्होंने सुहासिनी की शर्त को मंजूर करते हुए साल 1988 में शादी कर ली थी। शादी के 4 साल बाद यानी 1992 में दोनों एक बच्चे पेरेंट्स बने, जिसका नाम कपल ने नंदन मणिरत्नम रखा है।

Mani Ratnam With His Wife Suhisini

मणिरत्नम और सुहासिनी की शादी की फोटो

मणिरत्नम और सुहासिनी ने एक इंटीमेट वेडिंग सेरेमनी में शादी की थी। इसी वजह से इंटरनेट पर उनकी शादी की तस्वीरें मौजूद नहीं हैं। शादी के इतने साल बीत जाने के बाद भी उन्होंने अभी तक अपनी शादी की तस्वीरें शेयर नहीं की हैं। हालांकि, मणिरत्नम और सुहासिनी की शादी की एक रेयर फोटो है, जो बहुत खास है। मोनोक्रोम तस्वीर में मणिरत्नम को अपने जीवन के प्यार सुहासिनी हसन की ओर देखते हुए देखा जा सकता है, जो अपने वेडिंग एटायर में बहुत खूबसूरत लग रही थीं।

Mani Ratnam and Suhisini wedding photo

सुहासिनी ने की थी पति मणिरत्नम की तारीफ

मणिरत्नम और सुहासिनी ग्लैमर वर्ल्ड के पॉवर कपल्स में से एक हैं, जो सोशल मीडिया पर बिना अपनी रोमांटिक तस्वीरों को शेयर करने के बाद भी लोगों के पसंदीदा कपल हैं। सुहासिनी अपने पति मणिरत्नम की तारीफ करने का एक भी मौका नहीं छोड़ती हैं। एक बार ‘Rediff News’ को दिए एक इंटरव्यू में जब सुहासिनी से पूछा गया था कि, वो कैसे घर और काम को साथ में मैनेज करती हैं। इस पर एक्ट्रेस ने इसका पूरा श्रेय अपने पति मणि को दिया था। सुहासिनी ने कहा था, ‘मेरे लिए एडवांटेड ये है कि, मेरे पास एक सरल पति हैं। वो और मैं एक जैसा सोचते हैं।’

(ये भी पढ़ें- सुष्मिता सेन की लव लाइफ: विक्रम भट्ट से रोहमन शॉल तक 10 लोगों को किया डेट, लेकिन अभी नहीं की शादी)

Mani Ratnam With His Wife Suhisini

सुहासिनी ने यह भी कहा था कि, जब वह काम पर होती हैं, तो उनके पति उन्हें कभी परेशान नहीं करते हैं। एक्ट्रेस ने कहा था, ‘जब घर में कोई संकट आता है, तो मुझे उम्मीद नहीं है कि वह काम छोड़ देंगे और मेरी मदद करने के लिए आएंगे। अगर मुझे लगता है कि, मुझसे कोई गलती हो सकती है, तो मैं उनसे बात करती हूं। जब भी कोई समस्या होती है, तो मणि मुझे डिस्टर्ब नहीं करते हैं।’

Mani Ratnam With His Wife Suhisini

सुहासिनी ने पति मणिरत्नम को बताया था ‘क्रोनिक रोमांटिक’

साल 2016 में ‘Hindu’ को दिए एक इंटरव्यू में सुहासिनी ने अपने पति मणिरत्नम को ‘क्रोनिक रोमांटिक’ बताया था। जब एक्ट्रेस से उनके जिंदगी के प्यार के बारे में पूछा गया, तो एक्ट्रेस ने म्यूजिक का नाम लिया था। एक्ट्रेस ने कहा था, ‘मेरा प्यार संगीत है...मैं प्यार और रोमांस को ज्यादा अहमियत नहीं देती हूं। हालांकि, मणि मेरा महान प्यार हैं। वो एक क्रोनिक रोमांटिक शख्स हैं।’

Mani Ratnam With His Wife Suhisini

सुहासिनी और मणिरत्नम के बेटे

जहां एक तरफ मणिरत्नम अब तक के सबसे महान फिल्म निर्माताओं में से एक हैं, वहीं उनकी वाइफ सुहासिनी एक सफल अभिनेत्री हैं और वो अब एक सफल डायरेक्टर भी बन गई हैं। हालांकि, उनके बेटे नंदन मणिरत्नम ने अपने जीवन में एक बिल्कुल अलग रास्ता चुना। नंदन अपने माता-पिता के प्रोफेशन से अलग एक राजनेता बनना चाहते हैं और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में राजनीति की पढ़ाई कर रहे हैं। नंदन खुद को लाइमलाइट से दूर रखने की पूरी कोशिश करते हैं।

(ये भी पढ़ें- गोविंदा और सुनीता की लव स्टोरी: दो बच्चे होने के बाद एक्टर ने की थी दोबारा शादी, ऐसी है लाइफ)

Suhasini Maniratnam With Her Son Nandhan

फिलहाल, मणिरत्नम और सुहासिनी अपने ग्रेट लव के चलते लाखों कपल्स के लिए इंस्पिरेशन हैं। तो आपको दोनों की ये लव स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- सुहासिनी मणिरत्नम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.