सड़क दुर्घटना में घायल हुईं शबाना आजमी की सेहत में सुधार, कुछ ही देर में होगी हॉस्पिटल से डिस्चार्ज

बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आजमी (Shabana Azmi) लंबे इलाज के बाद अब घर लौटने को पूरी तरह से तैयार हैं। उनके पति और हिंदी सिनेमा के दिग्गज पटकथा लेखक जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने फैंस के साथ इस बात को साझा किया है।

img

By Tripti Sharma Last Updated:

सड़क दुर्घटना में घायल हुईं शबाना आजमी की सेहत में सुधार, कुछ ही देर में होगी हॉस्पिटल से डिस्चार्ज

हिंदी सिनेमा में बेशुमार नाम कमाने वाली अभिनेत्री शबाना आजमी (Shabana Azmi) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। बात चाहें उनकी अदाकारी की हो या फिर रंगमंच पर दमदार परफॉरमेंस की। एक्ट्रेस ने हमेशा ही अपने किरदार से वाहवाही लूटी है। वहीं बीते दिनों यानि 18 जनवरी दिग्गज अभिनेत्री शबाना आजमी के लिए वो काली रात बन कर आईं जिसने पल भर में ही सबको हिला के रख दिया। जी हां, बीते दिनों पहले रोड एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हुईं एक्ट्रेस शबाना आजमी का काफी लंबे समय से मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में इलाज चल रहा था। वहीं अब उनके प्रशंसकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही हैं। कहा जा रहा है अभिनेत्री की जल्द ही अस्पताल से घर वापसी होने जा रही है। 

सही सुना आपने, लंबे इलाज के बाद शबाना आजमी अपने घर लौटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उनके पति और हिंदी सिनेमा के दिग्गज लेखक जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने यह खुशखबरी अपने चाहने वालों के साथ शेयर की है। शोले जैसी ऐतिहासिक फिल्म की कहानी लिखने वाले लेखक और गीतकार जावेद अख्तर ने हाल ही में बॉलीवुड हंगामा से बात करते हुए कहा, 'शबाना अब पूरी तरह से ठीक हो गई हैं, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें अभी कुछ और दिनों तक निगरानी में रखने का फैसला किया है। मुझे इस बात की काफी खुशी है कि सड़क दुर्घटना में उनको लगी अब सब चोटें भर चुकी हैं। वह अब घर लौटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हम जल्द ही उन्हें घर ले आएंगे। बता दें कि सड़क दुर्घटना में शबाना आजमी के कार ड्राइवर कमलेश कामथ पर लापरवाही बरतने और रैश ड्राइविंग का मामला दर्ज किया गया है। (ये भी पढ़ें: ये है मोहब्बतें फेम अनुराग शर्मा ने फ़िल्मी अंदाज में की नंदिनी गुप्ता से सगाई, तस्वीरें हुईं वायरल)


कैसे हुआ था हादसा...

मालूम हो कि 18 जनवरी को मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर शबाना आजमी की कार एक ट्रक से भ‍िड़ गई थी। इस हादसे में शबाना आजमी गंभीर रूप से जख्मी हो गई थीं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक्ट्रेस की कार की खालापुर टोल नाके के पास ट्रक से भिडंत हुई, जिसमें उन्हें गंभीर चोटें आई। वहीं जावेद अख्तर दूसरी गाड़ी में होने के कारण बच गए थे। हादसे के बाद उन्हें नवी मुंबई के कमोठे स्थित महात्मा गांधी मिशन मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (MGM-MCH) में ले जाया गया और बाद में उन्हें अंधेरी के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल (केडीएएच) में ट्रांसफर कर दिया गया था। वहीं एक्सीडेंट के बाद सामने आई तस्वीरों में उन्हें गाड़ी से उतारते हुए भी देखा गया था। 

आपको बताते चलें कि शबाना आजमी के एक्सीडेंट के बाद बॉलीवुड के कलाकार और उनके फैंस जहां उनके जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे थे। वहीं सोशल मीडिया पर कुछ ट्रोलर्स ने अभिनेत्री के घायल होने के बाद उनके संबंध में आपत्तिजनक ट्वीट किए जिसमें दादरी शिक्षा विकास खंड के खंगोड़ा गांव स्थित उच्च प्राथमिक (जूनियर) स्कूल में तैनात सहायक अध्यापिका को निलंबित कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश सरकारी कर्मचारी आचरण नियमावली 1956 के उल्लंघन पर शिक्षिका मृदुला शुक्ला को दोषी पाया। उन पर आरोप है कि उन्होंने फेसबुक वॉल पर अभिनेत्री शबाना आजमी के घायल होने की तस्वीर डालकर उस पर बेहुदा टिप्पणी की। उन्होंने लिखा हम रक्त पिपासु नरभक्षी हिंदू, घायल पड़ी अभिनेत्री शबाना आजमी और मृत्यु की कामनारत गिद्ध। (ये भी पढ़ें: Bigg Boss 13: असीम की लवलाइफ को लेकर विकास गुप्ता बोल गए ये झूठ, कथित गर्लफ्रेंड ने यूं लगाई क्लास)

बात करें जावेद अख्तर-शबाना आजमी की लव स्टोरी को तो जावेद साहब ने बॉलीवुड अदाकारा शबाना आजमी से दूसरी शादी की है। शबाना आजमी से पहले जावेद अख्तर की पहली शादी हनी ईरानी के साथ हुई थी। दोनों की पहली मुलाकात 'सीता और गीता' के सेट पर हुई थी। एक इंटरव्यू में अपने रिश्ते पर बात करते हुए हनी ईरानी ने कहा था, एक बार ताश खेलते हुए जावेद हार रहे थे। मैंने जावेद से कहा था लाओ मैं तुम्हारे लिए कार्ड निकालती हूं। तब जावेद ने कहा अगर पत्ता अच्छा निकला तो मैं तुमसे शादी कर लूंगा। इसके बाद 27 की उम्र में जावेद अख्तर से अपने से 10 साल छोटी हनी से शादी कर ली थी। लेकिन कुछ समय बाद जावेद की शराब की लत से परेशान होकर हनी ईरानी ने उनसे रिश्ता तोड़ दिया।

इसके बाद जावेद अख्तर की शबाना आजमी से मुलाकात उनके ही पिता कैफी आजमी के घर पर हुई थी। जावेद अक्सर कैफी आजमी से कविताओं के सिलसिले में अक्सर उनसे मिलने के लिए जाया करते थे। इस तरह धीरे-धीरे दोनों ने एक दूसरे से बात करना शुरू किया। ये बात कब प्यार में बदल गई किसी को पता नहीं चला। शबाना की मां ने बेशक कैफी आजमी से शादी करने के लिए अपने पिता से लाख मन्नतें की थीं लेकिन वह कभी ये नहीं चाहती थीं कि उनकी बेटी शादीशुदा शख्स से निकाह करे। लेकिन 1978 में जावेद अपनी बीवी से तलाक के बाद शबाना से शादी के लिए तैयार हो गए। इधर हनी को जैसे ही ये एहसास हुआ कि उनका पति अब उनसे प्यार नहीं करता, उन्होंने जावेद को शबाना के पास जाने को कह दिया। (ये भी पढ़ें: गुरदास मान के बेटे गुरिकेक मान के प्री वेडिंग फंक्शन्स में पहुंचे विक्की कौशल, तस्वीरें वायरल)

(फोटो-शबाना आजमी इंस्टाग्राम

खैर, जो भी हो हम तो बस शबाना आजमी जी के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करते हैं। आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.