किमी काटकर की लव लाइफ: संजय दत्त और अनिल कपूर से जुड़ा था एक्ट्रेस का नाम, जानें कौन हैं इनके पति

इस आर्टिकल के जरिए हम आपको मशहूर एक्ट्रेस किमी काटकर की लाइफ से जुड़े हर एक पहलू से रूबरू कराएंगे।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

किमी काटकर की लव लाइफ: संजय दत्त और अनिल कपूर से जुड़ा था एक्ट्रेस का नाम, जानें कौन हैं इनके पति

चकाचौंध से भरी बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसी एक्ट्रेसेस हुईं, ​एक समय में जिनके नाम का डंका बजता था। लेकिन अब वो कहां गायब हो गई हैं, इसके बारे में ज्यादा लोगों को जानकारी तक नहीं है। इस लिस्ट में 80-90 के दशक की बेहद ही हॉट और ग्लैमरस अभिनेत्री किमी काटकर (Kimi Katkar) का नाम भी शामिल है। तो आइए आज हम आपको किमी काटकर की लाइफ से जुड़े हर एक पहलू से आपको रूबरू करवाते हैं। साथ ही ये भी बताते हैं कि, एक्ट्रेस इन दिनों कहां हैं।

Kimi Katkar Love Life

किमी काटकर के माता-पिता 

11 दिसंबर 1965 को मुंबई में पैदा हुईं किमी काटकर का असली नाम नयनतारा काटकर है। किमी की मां टीना काटकर एक अभिनेत्री और कॉस्ट्यूम डिजाइनर थीं, जिन्हें 'वल्लाह क्या बात है', 'चंगेज़ खान' और 'कानून' जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। वहीं, किमी काटकर के पिता फिल्म इंडस्ट्री में जूनियर आर्टिस्ट सप्लायर थे। 

(ये भी पढ़ें: ऐसे 6 पॉपुलर स्टार्स जिन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना की दूसरी शादी, जानें इनके बारे में)

Kimi Katkar Love Life

किमी काटकर का करियर

किमी काटकर ने महज 20 साल की उम्र में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1985 में आई फिल्म 'पत्थर दिल' से की थी, जिसमें वह बतौर सपोर्टिंग एक्ट्रेस थीं। इसी साल किमी फिल्म 'एडवेंचर्स ऑफ टार्जन' में लीड एक्ट्रेस के तौर पर दिखाई दी थीं। फिल्म में लोगों को किमी का बोल्ड अंदाज़ काफी पसंद आया था। ये फिल्म काफी हिट हुई थी। इस फिल्म में उनके बेहतरीन अभिनय और अप्रतिम सुंदरता को देखकर डायरेक्टर्स इतने प्रभावित हुए कि, किमी काटकर के पास फिल्मों की लाइन लग गईं और उन्होंने इंडस्ट्री को कई हिट फिल्मों से नवाजा। 

Kimi Katkar Love Life

किमी काटकर की फिल्में

किमी काटकर ने अपने एक्टिंग करियर में करीब 55 फिल्में की हैं, जिनमें 'धर्म युद्ध', 'शिव शक्ति', 'तमाचा', 'इंतकाम', 'मुजरिम', 'सोने पे सुहागा', 'जैसी करनी वैसी भरनी', 'अभिमन्यु', 'गैरकानूनी', 'खोज', 'आग से खेलेंगे', 'काला बाजार', 'मेरी जबान', 'तेजा', 'हमसे ना टकराना', 'तकदीर का तमाशा', 'रोटी की कीमत' और 'वर्दी' जैसी कई फिल्में शामिल हैं। साल 1991 में किमी काटकर ने अपने जीवन की सबसे सफल फिल्म 'हम' की थी। इस फिल्म में किमी काटकर बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ में नजर आई थीं। इस फिल्म का गाना 'जुम्मा चुम्मा दे दे...' आज भी लोगों के जुबां पर रहता है। इसी गाने से किमी काटकर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक खास पहचान बना पाने में सफल हुई थीं। किमी फिल्मों में अपने बोल्ड सीन के लिए भी जानी जाती थीं। किमी काटकर आखिरी बार 1992 में आई फिल्म 'जुल्म की हुकूमत' में नजर आई थीं। इसके बाद से उन्हें फिल्मों में नहीं देखा गया। वह लंबे समय से फिल्मों से दूर अपनी लाइफ को एंजॉय कर रही हैं। 

Kimi Katkar Love Life

किमी काटकर के अफेयर

जैसा कि बॉलीवुड से जुड़े लोगों का अफेयर होना लाजिमी है। वैसे ही, किमी काटकर का नाम भी अपने जमाने के कई अभिनेताओं के साथ जुड़ा था, जिनमें संजय दत्त और अनिल कपूर का नाम भी शामिल है। इसके अलावा किमी काटकर का नाम एक्टर मोहनिश बहल, गोविंदा और डैनी डेंन्जोंगपा के साथ भी जोड़ा जा चुका है।

(ये भी पढ़ें: मौसमी चटर्जी की पर्सनल लाइफ: 15 साल में हुई शादी, 18 में बनीं मां, ऐसी है एक्ट्रेस की जिंदगी)

Kimi Katkar Love Life

किमी काटकर और संजय दत्त की लव स्टोरी

80 के दशक में किमी काटकर अपने अभिनय के दम पर लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने में लगी थीं। इस बीच उन्होंने एक्टर संजय दत्त के साथ 'सिरफिरा', 'खून का कर्ज' और 'तेजा' जैसी फिल्मों में काम किया। कहा जाता है कि, इसी दौरान संजय और किमी काटकर को एक-दूसरे से प्यार हो गया। यहां तक कि, किमी के परिवार वालों ने एक्ट्रेस के प्यार को मंजूरी भी दे दी थी। संजय अक्सर किमी के घर भी जाया करते थे। किमी की मां टीना काटकर संजय दत्त के लिए उनकी पसंद का खाना बनाया करती थीं। दोनों अपने रिलेशनशिप को लेकर काफी सीरियस थे, लेकिन इसी दौरान संजय की नजर ऋचा शर्मा पर पड़ी। 

Kimi Katkar And Sanjay Dutt Love Story

ऋचा शर्मा अमेरिका की रहने वाली थीं और उन्हें अभिनेता देवानंद ने साल 1985 में फिल्म 'हम नौजवान' से बॉलीवुड में लॉन्च किया था। पहली ही नजर में संजय, ऋचा की खूबसूरती पर फिदा हो गए और उनसे मिलने के लिए बेताब हो गए। उन्होंने काफी मशक्कत के बाद ऋचा का नंबर खोज निकाला और कई असफल प्रयासों के बाद आखिर​कार दोनों रिलेशनशिप में आ गए। इसके बाद आख़िरकार 1987 में दोनों की शादी हो गई। ऋचा शर्मा की खातिर संजय ने किमी काटकर को धोखा दे दिया। हालांकि, ​कुछ दिनों बाद एक बेटी को जन्म देने के बाद एक गंभीर बीमारी की वजह से ऋचा का निधन हो गया था। 

(ये भी पढ़ें: सोनू सूद की लव स्टोरी: एक्टर की सफलता के पीछे है वाइफ सोनाली का हाथ, लाइमलाइट से रहती हैं दूर)

Kimi Katkar Love Life

किमी काटकर और अनिल कपूर की लव स्टोरी

अपने जमाने के मशहूर व सफल एक्टर अनिल कपूर ने साल 1983 में फिल्म 'वो सात दिन' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। अनिल कपूर ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं। हैंडसम एक्टर अनिल काम का नाम कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ चुका है, इन्ही में से एक एक्ट्रेस किमी काटकर का नाम भी था। बताया जाता है कि अनिल ​कपूर ने साल 1984 में सुनीता कपूर से शादी करने के बाद किमी संग अफेयर चलाया था। किमी ने अनिल कपूर के साथ कई फिल्मों में काम किया है, जिसमें 'हमला', 'काला बाजार', 'सोने पे सुहागा' और 'आग से खेलेंगे' जैसी फिल्में शामिल हैं। इन्हीं फिल्मों के दौरान अनिल को किमी से प्यार हो गया था। कहा तो यहां तक जाता है ​कि, अनिल कपूर किमी को इतना पसंद करते थे कि वह प्रोड्यूसर्स को फिल्मों के लिए अक्सर उनका नाम सुझाते थे। उन दिनों दोनों अक्सर एक-दूसरे के साथ टाइम स्पेंड करते हुए देखे जाते थे।

Kimi Katkar And Anil Kapoor Love Story

बताया जाता है कि, जब अनिल की पत्नी सुनीता को इसके बारे में पता चला तो उन्होंने पहले इसे अफवाह समझकर नजरअंदाज कर दिया, लेकिन एक दिन जब वह अचानक फिल्म के सेट पर पहुंचीं और दोनों को साथ समय बिताते देखा, तो वह अनिल पर गुस्सा हो गईं। यही नहीं, नाराज सुनीता ने तो अपने बच्चों के साथ अनिल का घर छोड़ दिया था और अपनी मां के घर चली गई थीं। हालांकि, अनिल ने सुनीता को काफी मुश्किल से मनाया और उन्हें घर लेकर आए। इसके बाद अनिल और किमी का रिश्ता हमेशा के लिए खत्म हो गया। 

Kimi Katkar Love Life

किमी काटकर ने क्यों छोड़ा बॉलीवुड?

1992 के बाद किमी काटकर अचानक फिल्मी दुनिया से गायब हो गईं। उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कहने से पहले कहा था, "मैं फिल्म इंडस्ट्री से परेशान होकर जा रही हूं और एक्टिंग से भी ऊब चुकी हूं।" किमी ने फिल्म इंडस्ट्री में एक्ट्रेस के साथ होने वाले शोषण की वजह से इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला किया था। उन्होंने कहा था कि, यहां फीमेल स्टार्स के मुकाबले मेल एक्टर्स को ज्यादा तरजीह दी जाती है। इसी भेदभाव की वजह से वह बॉलीवुड को गुडबॉय कह रही हैं।

(ये भी पढ़ें: जानें आखिर कौन हैं सनी देओल की वाइफ पूजा देओल, शादी के बाद भी दुनिया से रखा था दूर)

Kimi Katkar Love Life

किमी काटकर की शादी

इसके बाद, किमी काटकर की मुलाकात ऐड फिल्ममेकर और फोटोग्राफर शांतनु से हुई। पहली ही मुलाकात के बाद दोनों के बीच गहरी दोस्ती हो गई और यह दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई और फिर कुछ दिनों बाद दोनों शादी के पवित्र बंधन में बंध गए। शादी के बाद उन्होंने बॉलीवुड को पूरी तरह से अलविदा कह दिया और ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में सेटल हो गईं। हालांकि, अब वह इंडिया वापस आ गई हैं। खबरों की मानें तो, किमी काटकर अपनी फैमिली के साथ गोवा में रहती हैं।

Kimi Katkar Family

(ये भी पढ़ें: पूजा भट्ट की लव लाइफ: पिता महेश भट्ट संग अफेयर से पति मनीष संग तलाक तक ऐसी है एक्ट्रेस की कहानी)

किमी काटकर का बेटा

किमी और शांतनु को एक बेटा है, जिसका नाम सिद्धांत शांतनु शौरी है। सिद्धांत अभी पढ़ाई कर रहे हैं।

Kimi Katkar Family

फिलहाल, किमी काटकर अब ग्लैमर की दुनिया ये दूर अपनी फैमिली के साथ बेहद खुश हैं। तो आप​को एक्ट्रेस के बारे में जानकर कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ​ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.