जब पहली बार बहू मीरा राजपूत से मिली थीं शाहिद कपूर की मां नीलिमा, कहा था- 'ये तो बच्ची है'

मीरा राजपूत सिर्फ 20 साल की थीं, जब उन्होंने साल 2015 में शाहिद कपूर से शादी की थी। आइए आपको बताते हैं जब शाहिद कपूर की मां नीलिमा अजीम बहू मीरा राजपूत से पहली बार मिली थीं, तो उनका कैसा रिएक्शन था?

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

जब पहली बार बहू मीरा राजपूत से मिली थीं शाहिद कपूर की मां नीलिमा, कहा था- 'ये तो बच्ची है'

टीवी सीरियल्स और बॉलीवुड फिल्मों ने सास-बहू की एक अजीब छवि हमारे दिमाग में बिठा दी है। हालांकि, सभी औरतें एक जैसी नहीं होती हैं, क्योंकि उनमें से कुछ अपनी बहू को अपनी बेटियों से ज्यादा प्यार करती हैं। शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की वाइफ मीरा राजपूत (Mira Rajput) भी ऐसी ही लकी बहू हैं, जिन्हें दुनिया की सबसे प्यारी सास नीलिमा अज़ीम (Neelima Azeem) मिली हैं।

Shahid Kapoor

महान बॉलीवुड एक्ट्रेस नीलिमा ने 16 साल की उम्र में अपने पहले पति पंकज कपूर से शादी कर ली थी। बाद में जब दोनों अलग हो गए, तो उन्होंने शाहिद को बहुत अच्छी परवरिश दी। दूसरी ओर शाहिद ने 34 साल की उम्र में देर से शादी करने का फैसला किया, जो एक्टर के अनुसार एकदम सही था। कहने की जरूरत नहीं है कि नीलिमा पहली बार बहू मीरा राजपूत से मिलकर रोमांचित हो गई थीं, लेकिन वह यह जानकर हैरान रह गई थीं कि मीरा उस समय सिर्फ 20 साल की थीं और एक कॉलेज की स्टूडेंट थीं।

Shahid Kapoor

(ये भी पढ़े:शाहिद कपूर ने शर्माते हुए मां नीलिमा अजीम को दिखाई थी पत्नी मीरा की फोटो, एक्ट्रेस ने बताया किस्सा)

'बॉलीवुड बबल' के साथ एक पुरानी बातचीत में नीलिमा ने अपनी भावनाओं को याद किया था, जब वह पहली बार अपनी बहू मीरा राजपूत से मिली थीं। वह जानती थीं कि शादी होने वाली है, इसलिए इस बात ने उनका उत्साह और बढ़ा दिया था। इसके अलावा नीलिमा ने उस पल के बारे में बात की थी, जब शाहिद ने पहली बार उनको मीरा के बारे में बताया था। वह बेहद शर्मीला महसूस कर रहे थे। मीरा से मिलने के बाद वह यह जानकर दंग रह गईं कि मीरा, शाहिद से 14 साल छोटी हैं। उन्होंने कहा था, "जब मैं मीरा से मिली, तो सबसे पहले मैंने सोचा 'अरे ये तो इतनी छोटी सी है, इतनी प्यारी सी है, इतनी नाज़ुक सी है, ये तो बच्ची है' मैं उसे देखने के लिए बहुत उत्साहित थी, क्योंकि मैं पहले से ही जानती थी कि शादी होने वाली है। उन्हें यकीन नहीं था कि मैं कैसे रिएक्ट करूंगी, क्योंकि मैं उनसे कभी नहीं मिली थी।” उन्होंने बताया था कि वो मीरा से इतना प्यार इसलिए करती हैं, क्योंकि वो सभी चीजें बहुत सिंपल तरीके से हैंडल करती हैं। साथ ही वो फालतू के ड्रामे में नहीं उलझतीं।"

Mira Rajput

मीरा राजपूत और शाहिद कपूर 2015 में एक रॉयल शादी के फंक्शन में शादी के बंधन में बंधे थे। अपनी शादी के दिन पर अनामिका खन्ना का डिज़ाइनर लहंगा पहने मीरा एक राजकुमारी की तरह लग रही थीं। मीरा ने कम उम्र में ही शादी कर ली थी और 30 साल की होने से पहले ही दो बच्चों की मां बन गई थीं।

(ये भी पढ़ें: नीलिमा अजीम ने अपनी टूटी शादियों का बयां किया दर्द, बहू व बच्चों पर भी की बात)

Neelima

एक इंटरव्यू में नीलिमा ने कहा था, "सिर्फ यही नहीं! एक अलग फील्ड से संबंधित होने के बाद भी मीरा ने अपने व्यक्तित्व को आकार दिया और शाहिद के इंडस्ट्री के दोस्तों के साथ बिना किसी हिचकिचाहट के मुलाकात की। रैंप वॉक और पब्लिक इंटरव्यू से लेकर ग्लैमरस फोटोशूट तक, मीरा ने सब कुछ बहुत अच्छे से संभाला है और वह अकेली ऐसी शख्स हैं, जो शाहिद को एक बच्चे की तरह बिना शर्त मुस्कुराने की वजह देती हैं और कपूर परिवार को एकजुट रखती हैं।"

Shahid Kapoor

(ये भी पढ़ें: मीरा राजपूत से पहली मुलाकात में शाहिद कपूर ने उम्र को लेकर पूछा था सवाल, तो मिला था ऐसा जवाब)

फिलहाल, हम मीरा राजपूत और उनकी सासू मां नीलिमा अज़ीम का बॉन्ड काफी पसंद करते हैं! इस बारे में आप क्या कहते हैं? हमें कमेंट कर बताइए!

BollywoodShaadis.com © 2023, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.