आर्यन खान से सारा अली खान तक, जानें उन स्टार किड्स के बारे में, जो रहे हैं विवादों में

इस आर्टिकल में हम आपको उन बॉलीवुड स्टार किड्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो किसी न किसी विवाद के चलते सुर्खियों में रहे हैं।

img

By Shalini Bajpai Last Updated:

आर्यन खान से सारा अली खान तक, जानें उन स्टार किड्स के बारे में, जो रहे हैं विवादों में

बी-टाउन की गलियों में आए दिन कोई न कोई विवाद होता रहता है। सिर्फ अभिनेता ही नहीं बल्कि स्टार किड्स भी तरह-तरह के विवादों का हिस्सा बनते रहते हैं। सेलिब्रिटी किड्स से एक्ट्रेस बनी श्रद्धा कपूर, सोनम कपूर और सारा अली खान से लेकर आर्यन खान व नव्या नवेली नंदा तक सभी, किसी न किसी विवाद के चलते सुर्खियों में बने रहते हैं। इनमें से किसी का ड्रग केस में, किसी का ड्रग ट्रैफिकिंग में व किसी स्टार किड्स का हत्या जैसे संगीन मामलों में नाम जोड़ा जा चुका है। हाल ही में, बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, ड्रग केस को लेकर सुर्खियों में हैं। उन्हें मुंबई के एक क्रूज में चल रही पार्टी में ड्रग्स लेने और तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। यहां हम आपको कुछ सेलेब किड्स और उनके संबंध में चल रहे विवादों के बारे में बताने जा रहे हैं। 

1. सारा अली खान

Sara Ali Khan

साल 2020 में, बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान (Sara Ali Khan) से एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) ने ड्रग्स के मामले में पूछताछ की थी। विवादास्पद मामला, दिवंगत अभिनेता 'सुशांत सिंह राजपूत' की मौत से जुड़ा था। हालांकि, सारा अली खान अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार कर रही थीं, लेकिन एनसीबी ने उनके खिलाफ चार्जशीट दायर कर ली थी।

2. श्रद्धा कपूर

Shraddha Kapoor

दिग्गज अभिनेता शक्ति कपूर की बेटी व अभिनेत्री श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) को भी 'सुशांत सिंह राजपूत' की मौत के संबंध में ड्रग मामले को लेकर NCB (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) द्वारा तलब किया गया था। 'इंडिया टीवी' की रिपोर्ट के अनुसार, पूछताछ के दौरान, श्रद्धा ने ड्रग्स लेने से इनकार किया था, लेकिन यह माना था कि, वो सुशांत द्वारा आयोजित पार्टियों में जाती थीं और दिवंगत अभिनेता को ड्रग्स लेने की आदत थी।

( ये भी पढ़ें- अनुष्का से ऐश्वर्या तक जानें इन सेलेब्स के निकनेम, 'गुल्लू' जैसे नामों से बुलाती है उनकी फैमिली)

3. अनन्या पांडे

Ananya Panday

चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे (Ananya Panday) उन फेमस स्टार किड्स में से एक हैं, जो आए दिन सुर्खियों में रहती हैं। अनन्या ने एक बार बताया था कि, वह पढ़ाई के लिए 'यूनिवर्सिटी ऑफ साउथर्न कैलिफोर्निया' जाने वाली हैं। बाद में उनके कथित सहपाठी ने बताया था कि, अनन्या, कॉलेज में प्रवेश के बारे में झूठ बोल रही थीं। लेकिन जल्द ही, अभिनेत्री ने एक तस्वीर शेयर करके सभी आरोपों और अफवाहों को खारिज कर दिया था। 

Ananya Panday

उन्होंने कैप्शन में लिखा था कि, "जैसा कि मैंने पहले कहा, मुझे स्प्रिंग 2018 सेमेस्टर में, यूएससी में 'एनेनबर्ग स्कूल फॉर कम्युनिकेशन एंड जर्नलिज्म' में प्रवेश मिल गया था। लेकिन उस समय, मैं अपनी पहली फिल्म की शूटिंग कर रही थी और बाद में रिलीज की तारीख भी आगे बढ़ गई थी, जिससे मुझे दो बार अपने एडमिशन को स्थगित करना पड़ा। एक बार 2018 में और दूसरी बार 2019 में, दोनों बार कॉलेज वालों से विनती करनी पड़ी। चूंकि, मैं केवल दो बार ही अपना प्रवेश स्थगित कर सकती थी, इसलिए मैं अभी फिलहाल विश्वविद्यालय में एडमिशन नहीं लूंगी। मैंने एक्टिंग में ही अपना करियर बनाने का फैसला किया है।"

4. सोनम कपूर

Sonam Kapoor

अभिनेता अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर (Sonam Kapoor) भी बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं। लेकिन, ज्यादातर वह अपने फैशन और बयानबाजी के लिए जानी जाती हैं। एक बार, एक इंटरव्यू में सोनम ने बताया था कि, जब उनकी पहचान अच्छी अभिनेत्री के रूप में नहीं की जाती है, तो वह कैसा महसूस करती हैं। उन्होंने कहा था, "यदि आप अच्छे नहीं दिख रहे हैं, तो लोग सोचते हैं कि आप एक अच्छे एक्टर हैं। सिर्फ इसलिए कि आप साधारण दिखते हैं और आप जोर से बात करते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि, आप एक अच्छी अभिनेत्री हैं।" सोनम कपूर के इस बयान के बाद वो विवादों से घिर गई थीं।

( ये भी पढ़ें- जब शाहरुख खान ने कहा था- 'मैं काजोल के साथ बिस्तर पर नहीं गया', अफेयर पर दी थी प्रतिक्रिया)

5. सूरज पंचोली

Sooraj Pancholi

विवादों को लेकर लाइमलाइट में रहने वाले अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली (Sooraj Pancholi) ने अपने पिता की विरासत को बरकरार रखा है। सूरज का नाम, 'जिया खान' आत्महत्या मामले में सामने आया था। 'जिया' के सुसाइड नोट में उनके तनावपूर्ण संबंधों का संकेत था। जिया की मां ने सूरज पर, अपनी बेटी की हत्या का आरोप लगाया था। वह केस को कोर्ट तक भी ले गई थीं, लेकिन उनके मुताबिक सूरज कभी समय पर कोर्ट नहीं पहुंचते थे। उन्होंने बताया था कि, "इस मामले को पुलिस ने बंद कर दिया था। मैं अदालत तक, इस मामले को लेकर गई। मैं सुनवाई के लिए मौजूद थी, मेरे वकीलों की टीम तैयार थी। मैंने अपनी बेटी को न्याय दिलाने के लिए पानी की तरह पैसा खर्च किया। लेकिन, सूरज सुनवाई के समय पर कभी नहीं पहुंचता था, वह हमेशा देर से पहुंचता था। अदालत को सूरज पंचोली के आने का इंतजार करना पड़ता था। जब वह आता था, तो मीडिया को साथ लाता था और ऐसे हंसता था, जैसे कुछ हुआ ही नहीं है। मैं सुनवाई के लिए हर महीने लंदन से आती हूं।''

6. नव्या नवेली नंदा 

Navya Naveli Nanda

अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा (Navya Naveli Nanda) का नाम, शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के साथ लीक हुए एमएमएस स्कैंडल में आया था। वीडियो में, दोनों स्टार किड्स प्राइवेट मोमेंट शेयर करते हुए नजर आ रहे थे। इंटरनेट यूजर्स ने इस खबर को तेजी से उछाला था और सेलेब किड्स को शर्मसार करना शुरू कर दिया था। लेकिन बाद में पता चला था कि, वे स्टार किड्स नहीं, बल्कि उनके हमशक्ल थे।

7. फरदीन खान

Fardeen Khan

सालों पहले, दिग्गज अभिनेता फिरोज खान के बेटे फरदीन खान (Fardeen Khan) को कोकीन की थोड़ी सी मात्रा खरीदते हुए पकड़ा गया था। उन्हें, एनडीपीएस (नारकोटिक्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस) अधिनियम की धारा 27 के तहत दोषी पाया गया था। लेकिन, पहली बार अपराधी होने के कारण, एनडीपीएस अधिनियम की धारा 64 ए के तहत उन्हें छोड़ दिया गया था।

8. प्रतीक बब्बर

Prateik Babbar

'एक दीवाना था' फिल्म के अभिनेता प्रतीक बब्बर (Prateik Babbar), बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता राज बब्बर के बेटे हैं। उन्होंने खुद स्वीकार किया था कि, उन्होंने 13 साल की उम्र में ही ड्रग्स लेना शुरू कर दिया था। उन्होंने 'मिड-डे' के लिए एक कॉलम लिखते हुए कहा था, "मेरा पहला असली ड्रग्स, खराब बचपन था। मैं, लगातार आंतरिक दुविधा का सामना कर रहा था। मेरे सिर में बार-बार ये आवाजें गूंज रही थीं कि, मैं कहां हूं और मैं कौन हूं। ड्रग्स के जरिए, मुझे इस स्थिति से निकलने में मदद मिली। जैसे-जैसे साल बीतते गए, मैं ड्रग्स का आदी होता चला गया।'' 

Prateik Babbar

प्रतीक ने आगे बताया था, "जब मुझे एहसास हुआ कि, मैं बहुत अधिक ड्रग्स लेने का आदी हो गया हूं, तो मैंने आखिरकार प्रोफेशनल्स से मदद लेने का फैसला किया। मेरा परिवार भी, मुझे इस तरह धीरे-धीरे खुद को मौत के मुंह में ले जाते देख परेशान था। मेरे परिवार के लोगों ने भी, मुझे ड्रग्स की कैद से बाहर निकालने में बहुत मदद की।''

9. सलमान खान

Salman Khan

सलीम खान के बेटे और बॉलीवुड सुपरस्टार, सलमान खान (Salman Khan) ने पिछले कई सालों में हिंदी सिनेमा को कई हिट फिल्में दी हैं। लेकिन एक महान एक्टर होने के अलावा, सलमान अपने विवादास्पद व्यवहार के कारण भी सुर्खियों में रहते हैं। मारपीट के मामलों से लेकर 'हिट एंड रन' तक के मामले में, सलमान खान का नाम सुर्खियों में रहता है। 

10. संजय दत्त

Sanjay Dutt

सुनील दत्त व नरगिस के बेटे और बॉलीवुड के 'मुन्नाभाई' संजय दत्त (Sanjay Dutt) लंबे समय से विवादों में घिरे थे। बम विस्फोट और नशीली दवाओं के सेवन जैसे मामलों में उनका नाम चर्चा में रहा है। एक चैट शो में उन्होंने कहा था, "मुझे लगता है कि, भगवान ने मुझे स्वयं चुना है। मैं मुसीबत में पड़ता रहता हूं, लेकिन इससे बाहर भी आ जाता हूं। भगवान हमेशा मेरी रक्षा करते हैं। शायद, मेरी रक्षा के लिए ही भगवान ने मुझे जेल भिजवाया होगा, यही सोचकर मैं खुद को हिम्मत देता था। मुझे लगता है कि, अभी तक मैंने भगवान की सभी परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन किया है।"

11. आर्यन खान

Aryan Khan

सालों पहले शाहरुख खान के बड़े बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) पर, अमिताभ बच्चन की पोती नव्या नवेली नंदा के साथ एक प्राइवेट एमएमएस लीक करने का आरोप लगा था, जो बाद में फर्जी निकला। लेकिन हाल ही में, आर्यन का नाम मुंबई क्रूज पर एक रेव पार्टी के सिलसिले में ड्रग्स विवाद में सामने आया है। भले ही, वह खुद पर लगे आरोपों को नकार रहे हैं, लेकिन उनकी व्हाट्सएप चैट से ड्रग्स मामले में शामिल होने के संकेत मिल रहे हैं।

( ये भी पढ़ें- बेटे आर्यन से मिलने के बाद रोने लगीं गौरी खान, कार में आंसू बहाते वीडियो आया सामने)

हर बार सुर्खियों में रहना, न तो एक्टर्स के लिए आसान होता है और न ही उनके बच्चों के लिए। उनकी सभी हरकतों पर नजर रखी जाती है और छोटी से छोटी घटनाओं के लिए उन्हें ट्रोल कर दिया जाता है। तो, स्टोरी पढ़कर आपको कैसा लगा? इनमें से किसके बारे में आप पहले से नहीं जानते थे। हमें कमेंट में बताएं और कोई सुझाव हो तो अवश्य दें। 

(Photo Credit- Instagram)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.