क्या करती हैं धर्मेंद्र की बेटियां विजेता-अजीता देओल? जानें सनी देओल की दोनों बहनों के बारे में

बॉलीवुड एक्टर सनी देओल की दो बहनें हैं, जिनके बारे में कम लोग जानते हैं। आइए आपको बताते हैं वो आज कहां हैं और क्या कर रही हैं।

img

By Varsha Kharkhodia Last Updated:

क्या करती हैं धर्मेंद्र की बेटियां विजेता-अजीता देओल? जानें सनी देओल की दोनों बहनों के बारे में

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में देओल परिवार के कई बड़े सितारों ने अपना जलवा दिखाया है। देओल फैमिली ने बॉलीवुड को धर्मेंद्र, सनी देओल, हेमा मालिनी, बॉबी देओल और ईशा देओल जैसे सितारे दिए हैं। धर्मेंद्र अपने समय के सुपरस्टार रहे हैं और इनके साथ ही अभिनेत्री हेमा मालिनी भी टॉप एक्ट्रेसेस में गिनी जाती थीं।

hema malini

उस दौर में पर्दे पर दोनों की जोड़ी को काफी पसंद किया जाता था। रील लाइफ में रोमांस करने वाली इस जोड़ी ने रियल लाइफ में शादी रचा ली थी। हालांकि हेमा मालिनी, धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी हैं। एक्टर की पहली पत्नी प्रकाश कौर हैं। बहुत कम लोग ही धर्मेंद्र की पहली पत्नी के बारे में जानते हैं। ऐसा इसलिए है, क्योंकि देओल परिवार में कुछ ऐसे सदस्य भी हैं, जो लाइमलाइट से हमेशा दूरी बनाए रखते हैं।

dharmendra

देओल फैमिली के दो ऐसे मेंबर्स भी हैं, जिनका नाम आपने शायद ही सुना होगा। दरअसल, ये दो सदस्य सनी देओल की बहनें हैं, जो फिल्म इंडस्ट्री और लाइमलाइट से दूर रहती हैं। सनी की ये बहनें कभी मीडिया और पर्दे पर नहीं आई हैं। इन्होंने अपने आप को सुर्खियों से दूर रखते हुए एक सामान्य जिंदगी को चुना है। आज हम सनी देओल की इन बहनों के बारे में आपको बताएंगे कि, ये अभी कहां हैं और क्या कर रही हैं।

deol family

कौन हैं सनी देओल की बहनें विजेता देओल और अजीता देओल?

deol family

अभिनेता सनी देओल सुपरस्टार धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के बड़े बेटे हैं। सनी देओल कुल चार बहन-भाई हैं, जिनमें सनी देओल, बॉबी देओल, विजेता देओल और अजीता देओल शामिल हैं। सनी देओल की ये दोनों बहनें फिल्म जगत से दूर हैं। इनके बारे में मीडिया को भी ना के बराबर जानकारी है। इन दोनों को फैमिली फंक्शन में भी नहीं देखा जाता। हालांकि, इनके बचपन की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर मौजूद हैं। 

क्या करती हैं अजीता और विजेता?

deol family

सनी देओल की दोनों बहनें बहुत टैलेंटेड हैं। दोनों वर्किंग भी हैं। ये दोनों अपने काम में एक्सपर्ट हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, दोनों बहनें शादी के बाद अमेरिका में शिफ्ट हो चुकी हैं। एक बहन बिजनेस कंपनी की डायरेक्टर के पद पर हैं, तो वहीं दूसरी बहन अमेरिका में स्कूल टीचर हैं। फिल्मी घराने से ताल्लुक होने के बावजूद इनका फिल्म जगत से कोई संबंध नहीं है।

बिजनेस कंपनी की डायरेक्टर हैं विजेता

deol family

(ये भी पढ़ें: क्या पिता धर्मेंद्र की दूसरी शादी पर हेमा को पीटने वाले थे सनी देओल! प्रकाश कौर ने बताई थी सच्चाई)

विजेता का जन्म 21 जून 1962 को हुआ था। इनका निक नेम लिली है। विजेता देओल 'बिजनेस राजकमल होल्डिंग्स एंड ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड' की डायरेक्टर हैं। धर्मेंद्र ने विजेता के नाम से प्रोडक्शन हाउस भी खोला हुआ है, जिसका नाम 'विजेता प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड' है। इसी के तहत सनी देओल अपनी फिल्में बनाते हैं। विजेता अपने माता-पिता की लाडली बेटी हैं।

साइकोलॉजी टीचर हैं अजीता देओल

deol family

सनी देओल की दूसरी बहन अजीता देओल अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में एक प्राइमरी स्कूल की साइकोलॉजी की टीचर हैं। अजीता का निक नेम डॉली है। शादी के बाद से अजीता अमेरिका में ही रह रही हैं।

किससे हुई है विजेता-अजीता की शादी?

deol family

(ये भी पढ़ें: धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर के साथ अनदेखी तस्वीर आई सामने, बेटी का हाथ पकड़े नजर आए दोनों)

विजेता की शादी विवेक गिल के साथ हुई है और अब इनका नाम विजेता किशन देओल गिल हो चुका है। विजेता और विवेक के दो बच्चे, एक बेटी और एक बेटा हैं। बेटी प्रेरणा गिल की शादी हो चुकी है। प्रेरणा की शादी वकील पुलकित देवड़ा से 2017 में हुई थी। दूसरी ओर अजीता की शादी यूएस बेस्ड डेंटिस्ट किरण चौधरी से हुई है। किरण चौधरी एक लेखक भी हैं। किरण और अजीता की दो बेटियां, निकिता मीना चौधरी और प्रियंका चौधरी हैं।

sunny deol

धर्मेंद्र और प्रकाश कौर की दोनों बेटियों ने पिता की इच्छा के अनुसार, खुद को बॉलीवुड से दूर रखा। दोनों बेटियां मां की तरह ही लाइमलाइट से दूर रही हैं। बहुत कम लोग सनी देओल की इन दोनों बहनों के बारे में जानते हैं। हालांकि, सनी और बॉबी अपनी दोनों बहनों से बहुत प्यार करते हैं। इन भाई-बहनों की जोड़ी के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग है। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.