अनिल कपूर की लव स्टोरी: डेट पर जाने के लिए टैक्सी का किराया देती थीं पत्नी सुनीता, ऐसी है कहानी

आपको इनकी लव स्टोरी में 'प्यार, सिर्फ प्यार और सिर्फ प्यार' ही मिलेगा, जो कि इनकी लव स्टोरी को औरों से अलग और खूबसूरत बनाती है। तो आइए जानते हैं सोनम, रेहा और हर्षवर्धन कपूर के पेरेंट्स की लव स्टोरी..

img

By Shashwat Mishra Last Updated:

अनिल कपूर की लव स्टोरी: डेट पर जाने के लिए टैक्सी का किराया देती थीं पत्नी सुनीता, ऐसी है कहानी

अपने झक्कास अंदाज से फैंस के दिलों पर छाने वाले बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर (Anil Kapoor) 62 साल की उम्र में भी बॉलीवुड के मोस्ट फिट और हैंडसम एक्टर हैं। 90 के दशक में अपनी दमदार एक्टिंग से फैंस को दीवाना बनाने वाले अनिल की जिंदगी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। अनिल कपूर का नाम आज तक किसी एक्ट्रेस से नहीं जुड़ा है और इसके पीछे की वजह 'मिस्टर इंडिया' की पत्नी सुनीता कपूर (Sunita Kapoor) का प्यार और अटूट विश्वास है, जिसका बखान करना अनिल कभी नहीं भूलते। बॉलीवुड में कई ऐसे कपल्स हैं, जिनकी लव स्टोरीज जानकर आप बहुत इंस्पायर होते हैं और उन्हीं कपल्स में से एक है 'अनिल कपूर और सुनीता कपूर की लव स्टोरी।' आपको इनकी लव स्टोरी में 'प्यार, सिर्फ प्यार और सिर्फ प्यार' ही मिलेगा, जो कि इनकी लव स्टोरी को औरों से अलग और खूबसूरत बनाती है। तो आइए जानते हैं एक्ट्रेस सोनम, रिया और एक्टर हर्षवर्धन कपूर के पेरेंट्स की लव स्टोरी...

Anil Kapoor and Sunita Kapoor make for an amazing couple

प्रैंक कॉल से हुई शुरुआत

करियर के शुरुआती दौर में अनिल दिन भर काम की तलाश करते थे और फिल्म स्टूडियोज़ के चक्कर काटा करते थे। वहीं, दूसरी तरफ सुनीता एक बेहतरीन मॉडल के तौर पर मशहूर थीं और पैसे वाली फैमिली से ताल्लुक रखती थीं। एक बार किसी फिल्म स्टूडियो से निकलते वक़्त अनिल ने सुनीता को पहली दफा देखा और देखते ही अपना दिल हार बैठे। दूसरी तरफ सुनीता का भी यही हाल था, उन्हें भी जानना था कि जिस लड़के से आज उनकी निगाहों ने चंद पल के लिए इश्क़ कर लिया था, आखिर वो लड़का है कौन? इस दिन जब अनिल अपने कमरे पर दोस्तों के बीच पहुंचे, तो उन्होंने सारी बातें अपने दोस्तों से बयां कर दी। इनमें से कुछ दोस्त सुनीता को भी जानते थे और उन्होंने अनिल को सुनीता का नंबर दे दिया। जिसके बाद सुनीता के पास अनिल का प्रैंक कॉल पहुंचा और अनिल ने सुनीता की आवाज़ पर ही अपना सबकुछ वार देने की कसम खाई।

anil kapoor sunita kapoor

एक्टर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था,' सुनीता का नंबर मुझे मेरे एक दोस्त ने दिया था। जब पहली बार मैंने उनसे बात की तो मैं उनकी आवाज सुनते ही उनके प्यार में पड़ गया। इसके कुछ हफ्ते बाद मैं और सुनीता एक पार्टी में मिले और जहां मेरा परिचय उनसे करवाया गया। उस वक्त कुछ ऐसा था, जो कि मुझे सुनीता की तरफ खींचा चला जा रहा था। बाद में हमारे बीच बातें होना शुरु हुई और हम दोस्त बन गए। वक्त के साथ-साथ हमारी दोस्ती और भी गहरी होती चली गई।' (ये भी पढ़ें: टीवी की 8 फेमस ननद-भाभी की जोड़ियां, जो एक-दूसरे से करती है बहनों जैसा प्यार)

anil kapoor sunita kapoor

डेट के लिए नहीं होते थे पैसे

80 के दशक के आखिर में दोनों के प्यार की शुरुआत होने लगी थी, दोनों का मिलना-जुलना भी बढ़ने लगा था। चूंकि, अनिल कपूर एक स्ट्रगलिंग एक्टर थे और तकाजा इस बात का था कि उनके पास उतने पैसे नहीं होते थे, जिन्हें खर्च कर वो सुनीता को गिफ्ट्स दे सकें या रोजाना उनसे मिलने जा सकें। लिहाजा, वो सुनीता से बहुत कम मिलते थे और जब दोनों की मुलाक़ात होती थी, तो उनकी टैक्सी का किराया सुनीता ही भरती थीं।

anil kapoor sunita kapoor

एक्टर ने एक बार का वाकया शेयर करते हुए बताया था कि जब उन्हें पहली बार सुनीता से मिलने जाना था, तो सुनीता ने उन्हें फ़ोन कर पूछा, 'कैसे आ रहे हो?' इसके जवाब में 'झक्कास एक्टर' ने कहा- 'बस से।' तब सुनीता ने कहा कि 'तुम टैक्सी से आ जाओ, किराया मैं दे दूंगी।' इस बात से सुनीता ने साफ़ तौर पर जाहिर कर दिया था, कि उन्हें कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता कि अनिल के पास कितने पैसे हैं? या उनका स्टेटस कैसा है? उन्हें सिर्फ उस इंसान से प्यार है, जिसको पहली ही नज़र में उन्होंने अपना मान लिया था। अनिल के दोस्त गुलशन ग्रोवर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि "जब भी अनिल अकेले या मेरे साथ मिलने जाया करते थे, तो सुनीता ही पैसे दिया करती थीं।'' (इसे भी पढ़ें: 'सुपर मॉम' हैं एक्ट्रेस काजोल, दो बार मिसकैरेज के बाद बनी मां, बेटी के लिए रह रहीं अजय देवगन से अलग)

बढ़ने लगी थीं नजदीकियां

अनिल-सुनीता की बातों के साथ ही अब इनके बीच नजदीकियां भी बढ़ने लगी थीं। अनिल कपूर अक्सर अपने समय की सुपर मॉडल सुनीता से फोटोशूट के दौरान मिलने जाया करते थे। अनिल के साथ में क्वालिटी टाइम स्पेंड करने के लिए सुनीता अपने शूट भी कैंसिल कर दिया करती थीं। अनिल के बेहद करीब दोस्त गुलशन ने एक बड़ा मजेदार किस्सा शेयर करते हुए बताया था कि "एक बार जब सुनीता अपने प्रोजेक्ट के सिलसिले में 20 से 25 दिन के लिए विदेश जा रही थी। उस वक्त सुनीता से बात करने और प्यार का इज़हार करने के बजाए अनिल उनके कंधे पर सर रख के सो गए थे।''

Anil Kapoor And Sunita

शादी में थी मुश्किलें

'ये इश्क नहीं आसान बस इतना समझ लीजिए, एक आग का दरिया है और डूब के जाना है।" ये कहावत अनिल की लव लाइफ पर बिल्कुल सटीक बैठती है। ब्लॉकबस्टर फिल्में देकर लोगों के चहेते बने अनिल को सुनीता के माता-पिता बिल्कुल पसंद नहीं करते थे, लेकिन अपनी बेटी की खुशी और सच्चे प्यार के आगे दोनों परिवार बिना मन से ही सही, पर इस शादी के लिए राज़ी हो गए थे।

Anil Kapoor love story

शादी से दूर रहने की सलाह

'मशाल' फिल्म आने के बाद ही अनिल रातों रात यूथ आइकन बन गए थे। पेरेंट्स के राजी होने के बावजूद उस वक्त पूरी इंडस्ट्री ने अनिल को शादी ना करने की नसीहत दी थी। लोगों की बातों में आकर करीब 2 साल तक अनिल ने अपनी शादी को टाला था। एक इंटरव्यू के दौरान अनिल ने बताया था कि ''रातों-रात फेमस होने के कारण इंडस्ट्री का मानना था कि ऑडियंस शादीशुदा हीरो को नापसंद करती है। उस वक्त सब ने मुझे शादी करने के बजाय अपना करियर बचाने के लिए बोला, लेकिन तब मैंने खुद से पूछा मेरे लिए मैं, मेरा प्यार और मेरा करियर क्या ज़रूरी है? तब मैंने सोचा कि 5 साल तक मेरे अच्छे और बुरे समय में सुनीता हमेशा साथ रही हैं। अब मैं भी उनका साथ निभाऊंगा और उनसे शादी करूंगा।'' (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन 7 सितारों ने अपने फैन से ही रचाई शादी, नाम जान आपको होगी हैरानी)

Anil Kapoor and Sunita Kapoor make for an amazing couple

10 लोगों की मौजूदगी में की थी शादी

एक्टर अनिल कपूर को जब फिल्म 'मेरी जंग' से बॉलीवुड में ब्रेक मिला, तो उनके ज़ेहन में सिर्फ एक बात चल रही थी और वो थी अपनी गर्लफ्रेंड 'सुनीता से शादी।' अनिल को इस फिल्म के लिए जो पैसे मिले थे, उससे उन्होंने सोचा घर और मेड (पैसे लेकर घर का काम करने वाली महिला) का इंतजाम हो जाएगा, जो कि सुनीता से शादी करने के लिए काफी था। इसके बाद अनिल ने तुरंत सुनीता को फ़ोन किया और कहा कि 'शादी कल ही करेंगे या फिर कभी नहीं।' जिसके बाद लोगों की बातें पीछे छोड़ अनिल और सुनीता ने 19 मई, 1984 को सात फेरे ले लिए और आज तक एक-दूसरे के साथ हैं।

अनिल कपूर ने इस बात को एक इंटरव्यू में बताया था,''जब मुझे फिल्म मेरी जंग के चलते बॉलीवुड में पहला ब्रेक मिला, तो उस वक्त मैंने सोचा की अब घर आ जाएगा, किचन आ जाएगा और थोड़ी मदद भी हो जाएगी। अब मैं शादी कर सकता हूं। मैंने सुनीता को फोन किया और कहा चलो कल शादी करते हैं। शादी कल ही करेंगे या फिर कभी नहीं। इसके बाद अगले दिन हम दोनों ने 10 लोगों की मौजूदगी में शादी की। शादी के बाद में तीन दिन के लिए शूट पर चला गया और मैडम अकेले ही मुझे छोड़कर हनीमून पर चली गई।''

जर्नी आफ्टर मैरिज

कहा जाता है कि 'एक सफल आदमी के पीछे हमेशा एक औरत का हाथ होता है' और अनिल-सुनीता की लव स्टोरी इसका जीता जागता सबूत है। अनिल के रिश्ते में इस वाक्य की हर एक बात सही थी। शादी के बाद ही सुनीता ने अपना करियर छोड़, अनिल को उनकी फिल्मों में मदद करने लगीं। जब भी वो आउटडोर शूट पर जाते अनीता उनके साथ जाया करती थीं। आखिरकार सब को गलत साबित करते हुए शादी के बाद अनिल कपूर बेहद सफल एक्टर बने और बॉलीवुड के सुपरस्टार्स में अपना नाम दर्ज करवाया।

Anil Kapoor and Sunita Kapoor

सोनम कपूर ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि "शूट के दौरान अक्सर पापा मां को अपने साथ ले जाया करते थे, जिस कारण हमें अपनी फैमिली का थोड़ा कम टाइम मिला, पर उनको देखकर हमेशा यही लगता था कि पापा मां से कितना ज्यादा प्यार करते हैं।''

अनिल-सुनीता की लव स्टोरी में कभी किसी गलतफहमी ने जगह नहीं बनाई, जो इनके रिश्ते की नींव है। अनिल हमेशा सुनीता को 36 साल पहले वाली नजरों से देखते हैं, जिससे उन्हें हर दिन सुनीता से प्यार करने की एक नयी वजह मिल जाती है। अनिल और सुनीता की लव स्टोरी से आज की युवा पीढ़ी को सीखना चाहिए, इन दोनों का रिश्ता किसी इंस्पिरेशन से काम नहीं है।

Anil and Sunita

फिलहाल, आपको ये रोमांटिक स्टोरी कैसी लगी? आपने इस स्टोरी को पढ़कर क्या सीखा? आप की भी लव स्टोरी अगर ऐसी है या इससे हटके है, तो कमेंट्स सेक्शन में ज़रूर बताएं। हमारे लिए यदि कोई सुझाव हो, तो भी अवश्य दें।  

(Image Courtesy: Instagram)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.