जूही परमार और सचिन श्रॉफ की लव स्टोरी: बेटी के जन्म के 5 साल बाद जानें क्यों कपल ने ले लिया तलाक

इस आर्टिकल में हम आपको एक्ट्रेस जूही परमार और एक्टर सचिन श्रॉफ के खट्टे-मीठे रिश्ते के बारे में बताएंगे। इन दोनों की लव स्टोरी से तलाक तक के सफर ने खूब सुर्खियां बटोरीं हैं।

img

By Shashwat Mishra Last Updated:

जूही परमार और सचिन श्रॉफ की लव स्टोरी: बेटी के जन्म के 5 साल बाद जानें क्यों कपल ने ले लिया तलाक

टेलीविजन का वह दौर जब सास-बहू वाले शोज को लोग देखना बहुत पसंद करते थे और ऐसे शोज टेलीविजन पर राज किया करते थे। उस समय ऐसा ही एक शो 'कुमकुम' स्टार प्लस पर आया करता था और उस शो में कुमकुम का किरदार निभाने वाली लड़की ने सबका दिल जीत रखा था। वह प्रतिभाशाली, ख़ूबसूरत और मासूम चेहरे वाली लड़की कोई और नहीं, बल्कि टीवी एक्ट्रेस जूही परमार (Juhi Parmar) थीं। जूही का यह शो आज भी स्टार प्लस के टॉप 10 शोज में से एक है। जूही लोकप्रिय रियलिटी शो 'बिग बॉस' के सीज़न-5 की विजेता भी रही हैं और इनकी फैन फाॅलोइंग भी कम नहीं है।

Juhi Parmar and Sachin Shroff Love Story

जूही ने एक हैंडसम टीवी एक्टर और डांसर सचिन श्रॉफ़ (Sachin Shroff) से शादी की थी, जो एक बिज़नेसमैन भी हैं। जूही अपनी लाइफ अपने पसंदीदा लोगों के साथ खुशी-खुशी गुज़ार रही हैं। जूही और सचिन का रिश्ता अब टूट चुका है, लेकिन इनकी लव स्टोरी हमेशा सुर्ख़ियों में बनी रहती है। ये दोनों अलग जरूर हुए हैं, मगर इनका खट्टा-मीठा रिश्ता सबसे जुदा है। इन दोनों को इनकी बेटी ने एक डोर के रूप में आज भी जोड़ रखा है। तो, इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि जूही को यह खुशी कैसे मिली? इस रियल लाइफ लव स्टोरी की शुरुआत कैसे हुई और इसमें क्या खास है? इससे बहुत सारे लोग अनजान हैं। तो आइये आज जानते हैं टीवी एक्ट्रेस जूही परमार और एक्टर सचिन श्रॉफ़ की लव स्टोरी के बारे में।

Juhi Parmar and Sachin Shroff Love Story

किस्मत ने मिलाया था जूही-सचिन को  

जब सचिन और जूही पहली बार एक-दूसरे से मिले थे, तो सब कुछ नॉर्मल था। ऐसा बिल्कुल नहीं था कि दोनों ने एक-दूसरे को पहली ही नज़र में पसंद कर लिया हो। वे दोनों एक-दूसरे से केवल एक को-एक्टर की तरह मिले थे, जो एक टीवी शो की शूटिंग के लिये आए थे और उनका यह शो टीवी पर जल्द ही शुरु होने वाला था। उन दोनों ने एक-दूसरे से अपने मोबाइल नंबर एक्सचेंज कर लिये थे, लेकिन रिलेशनशिप में आने से पहले उनकी कभी-कभी ही मैसेजिंग के जरिए ही बात हुआ करती थी। (इसे भी पढ़ें: जिमी शेरगिल की लव लाइफ: वाइफ प्रियंका ने बदला लेने के लिए की एक्टर से शादी, रोचक है इनकी प्रेम कहानी)

Juhi Parmar and Sachin Shroff Love Story

एक बार जब जूही और सचिन ने मिलने का फैसला किया था, तो वह मुलाकात सही साबित नहीं हुई और इस वजह से दोनों ने फ़िर एक-दूसरे से लगभग एक साल तक बात नहीं की थी। इस किस्से के बारे में जूही ने एक बार बताया था कि "हमने एक बार साथ में फिल्म देखने का प्लान बनाया। हम फिल्म 'जब वी मेट' देखने जा रहे थे। मुझे फिल्मों से बहुत लगाव है और मुझे फिल्म देखने जाते समय देर होना बिल्कुल पसंद नहीं, लेकिन सचिन ने उस दिन देर कर दी थी। मुझे फिल्में केवल ऊपर-ऊपर से देखना अच्छा नहीं लगता, मैं फिल्में शुरुआत से लेकर अन्त तक देखना पसंद करती हूं। सचिन के देर होने के कारण मुझे इतना गुस्सा आ गया था कि मैंने उनका टिकट बाहर सिक्योरिटी में छोड़ दिया और अपना टिकट लेकर फिल्म देखने अन्दर चली गई। हालांकि, बाद में जब सचिन आए, तो वे मेरे बगल में बैठे और फिर हमने पूरी मूवी शान्ति से देखी।"

Juhi Parmar and Sachin Shroff Love Story

इस बारे में आगे बात करते हुए जूही ने कहा था कि "फिल्म खत्म होने के बाद उन्होंने मुझे घर छोड़ दिया और रास्ते में गाड़ी चलाते समय भी हमने आपस में बात नहीं की। मैं सोच रही थी कि सचिन ने गलत किया कि वह देर से आया और उसने मुझे पहले इन्फॉर्म भी नहीं किया कि उसे देर होने वाली है और दूसरी ओर सचिन सोच रहा था कि मैंने उनका टिकट सिक्योरिटी के पास छोड़कर कोई अच्छा बर्ताव नहीं किया।" (इसे भी पढ़ें: सोहेल खान ने फिल्म 'जब प्यार किया तो डरना क्या' की रिलीज के दिन भागकर की थी शादी, ऐसी है लव स्टोरी)

Juhi Parmar and Sachin Shroff Love Story

शादी के लिए सचिन ने किया प्रपोज

पांच से छह सालों तक एक-दूसरे को जानने के बावजूद वे दोनों अपने मन में एक-दूसरे के लिये उमड़ रहे प्यार को पहचान नहीं पाए थे। जैसा कि जूही बताती हैं कि इस इंसिडेंट के बाद जब सचिन ने उन्हें मिलने को बुलाया था, तो वह बिना किसी संकोच के उनसे मिलने चली गईं और मिलने पर जब सचिन ने उन्हें एक साथ जिन्दगी बिताने का प्रपोजल दिया, तब उन्हे एक-दूसरे के लिए प्यार का एहसास हुआ कि वे दोनों पहले से एक-दूसरे के प्यार में थे।

Juhi Parmar and Sachin Shroff

जूही ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि "एक साल बाद जब मुझे सचिन ने फोन किया, तब वह शायद रियलिटी टीवी शो 'सास-बहू' की होर्डिंग्स देख रहे थे, जिसमें मैं हिस्सा ले रही थी। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं बहुत सुन्दर लग रही थी और वह मुझसे मिलना चाहते हैं। मुझे उनसे मिलने में कोई आपत्ति नहीं महसूस हुई। जब हम मिले तो उन्होंने मुझसे साथ में जिन्दगी गुजारने का प्रपोजल दिया। उनका ये कहना मेरे लिए एक झटके के रूप में था, मैं इस चीज़ की बिल्कुल भी उम्मीद नहीं कर रही थी और मुझे उस समय समझ नहीं आ रहा था कि मुझे उन्हें क्या उत्तर देना चाहिए। मैं उस तरह की इन्सान नहीं हूं, जो किसी भी चीज़ के लिये आसानी से हां कह दूं और खासकर ऐसी चीज़ के लिए तो बिल्कुल भी नहीं, जिससे उनकी लाइफ बदलने वाली हो। मेरा दिमाग उस समय एक दम रुक-सा गया था। फ़िर भी मैं सचिन से मिलती रही। मैं ऐसा भी नहीं कहूंगी कि मैं उसे और जानना चाहती थी, क्योंकि मैं पहले से उसे अच्छे से जानती थी। मैं अपने आप में कुछ अलग-सा महसूस करने लगी थी, जैसा मैंने पहले कभी महसूस नहीं किया था। सचिन को बिना सुने पता चल गया था कि मेरी हां है और मुझे भी बिना कहे पता था कि हां है।"

Juhi Parmar and Sachin Shroff Love Story

रॉयल शादी 

प्यार में डूबे हुए किसी भी कपल के लिए साल के सुपर रोमांटिक महीने में शादी करने से बड़ी चीज़ क्या होगी? फरवरी का महीना सचिन और जूही के लिए काफी खास साबित हुआ था, क्योंकि वैलेंटाइन-डे के रूप में मनाए जाने वाले इस दिन को जूही और सचिन ने एक-दूसरे से सगाई की थी। एक इंटरव्यू में जब जूही से तारीखों के सेलेक्ट करने को लेकर प्रश्न पूछा गया, तो उन्होंने बताया "मेरे पति 14 फरवरी को ही शादी करना चाहते थे, जिससे कि उन्हे मुझे एक ही गिफ्ट देना पड़े और बाकी गिफ्ट देने से वो बच जाएं।" (इसे भी पढ़ें: अनिल कपूर की लव स्टोरी: डेट पर जाने के लिए टैक्सी का किराया देती थीं पत्नी सुनीता, ऐसी है कहानी)

Juhi Parmar and Sachin Shroff Love Story

खैर! कारण जो भी हो यह तारीख निश्चित रूप से उनकी सगाई को काफी खास बनाती है, जैसे उनके शादी के दिन की तरह। शादी के दिन एक-दूसरे को माला पहनाने के बाद सचिन ने जूही के गालों पर किस किया था। इनकी शादी किसी शाही शादी से कम नहीं थी, इन्होंने अपनी शादी वैसे ही की थी जैसा इन्होंने सपना देख रखा था। इनकी शादी जयपुर के खूबसूरत महलों में हुई थी। जयपुर की टॉप-50 शाही शादियों में से जूही और सचिन की शादी को भी गिना जाता है।

Juhi Parmar and Sachin Shroff Love Story

बेटी का हुआ जन्म

शादी के बाद जब जूही और सचिन की लड़की हुई, तो मानो उन दोनों की पूरी दुनिया अब उनकी बेटी में ही बस गई थी। दोनों ने अपनी बेटी का नाम समायरा रखा है। समायरा के पैदा होने के बाद सचिन और जूही का परिवार अब पूरा हो गया था। एक प्रतिभाशाली एक्टर होने के बावजूद अपनी बेटी के लिए जूही ने खुद को काफी समय तक छोटे पर्दे से दूर कर लिया था, लेकिन जब समायरा बड़ी हो गई और स्कूल जाने लगी, तो जूही ने टीवी सीरियल 'शनि' के साथ छोटे पर्दे पर वापसी कर ली थी।

Juhi Parmar and Sachin Shroff Love Story

पहले अफ़वाहों ने मचाया था शोर

कुछ सालों पहले ख़बरें आ रही थीं कि जूही और सचिन के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है, लेकिन सचिन ने उस वक़्त खुद इन अफवाहों को सिरे से नकार दिया था और साबित कर दिया था कि वे अपनी पत्नी से कितना प्यार करते हैं। सचिन ने कहा था "हम दोनों के रिश्ते में कोई दूरी नहीं आयी है और इससे सम्बंधित हर तरह की बातें बस अफवाह हैं। अगर हमारे बीच कोई दिक्कत होगी भी तो वह सामान्यतः हर पति-पत्नी के बीच होती होंगी। मैं और जूही एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं और हम एक दिन भी एक-दूसरे से दूर नहीं रह सकते हैं। सिर्फ मैं समझ सकता हूं कि मुझे कैसा लगता है जब जूही मुझसे दूर होती हैं। हम दोनों छोटी-छोटी चीज़ों के लिये भी एक-दूसरे पर निर्भर हैं।"

Juhi Parmar and Sachin Shroff Love Story

शादी के 9 साल बाद कपल का हो गया तलाक

जूही के गर्म मिजाज़ और बदलते स्वभाव के लिए हमेशा उनकी आलोचना की गई है और कई लोगों ने तो यह भी अनुमान लगाया था कि इनकी शादी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक सकेगी। उन लोगों का अनुमान बिलकुल सही साबित हुआ और साल 2018 के जुलाई महीने में दोनों के रास्ते अलग-अलग हो गए थे। आपको बता दें कि 15 फरवरी 2009 को जूही और सचिन ने शादी की थी। दोनों की 7 साल की एक बेटी भी है, जो जूही के साथ ही रहेगी और सचिन उससे समय-समय पर जाकर मिल सकेंगे। तलाक के 18 महीने पहले से ही जूही और सचिन एक-दूसरे से अलग रह रहे थे।

तलाक के बाद सचिन ने बयान जारी करते हुए था, 'मैं अब समझ गया हूं कि दोनों तरफ से प्यार होना बेहद जरूरी है।'

सचिन के इस बयान से जूही को लगा था कि सचिन ने उन्हें तलाक के लिए जिम्मेदार ठहराया है। जिसके बाद जूही ने भी सचिन के लिए अपने  इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा था। जूही ने लिखा था कि 'लोगों ने अपने मन से कुछ भी सोचा, कुछ भी कहा, कई सवाल पूछे गए और ये भी पूछा गया कि मैं चुप क्यों हूं। 27 जनवरी 2013 में एक मां का जन्म हुआ। मेरी बेटी ही मेरी प्राथमिकता बन गई। हमने तय किया था कि हम एक-दूसरे पर आरोप नहीं लगाएंगे। ये हमारी बेटी के लिए सबसे अच्छा था। मैंने हमेशा ही ये कहा कि इस असफल शादी के लिए हम दोनों ही जिम्मेदार हैं। मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मेरे बयानों को इतना तोड़-मरोड़कर पेश किया जाएगा। तुमने शादी टूटने का सारा आरोप मुझ पर लगा दिया। तुमने कहा कि इस रिश्ते में कोई प्यार नहीं था। तुमने कहा कि प्यार सिर्फ तुम्हारी तरफ से था। बस तुम ही प्यार करते थे मैं नहीं।'

इसके बाद जूही ने अपनी डीपी भी बदली थी और उसमें एक कोट लिखा था, जिसमें था 'रिश्ते टूटते हैं तो दर्द होता है। लेकिन अगर आप किसी ऐसे इंसान को खोते हैं जो आपको इज्जत नहीं देता तो इसका मतलब आपने कुछ खोया नहीं बल्कि पाया है।'

इस खट्टी-मीठी लव स्टोरी का अंत चाहे जहां पर हुआ हो, लेकिन एक बात तो सत्य है कि प्यार की तासीर से हर किसी को वाकिफ होना चाहिए। आपको ये स्टोरी कैसी लगी? कमेंट करके हमें जरूर बताएं और यदि कोई सुझाव हो तो अवश्य दें। 

(Image Source: Facebook, Juhi Parmar, Sachin Shroff)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.