क्यों खत्म हो गया था दिलीप कुमार-मधुबाला का 9 साल पुराना रिश्ता, एक्ट्रेस की बहन ने किया खुलासा

हाल ही में, एक्ट्रेस मधुबाला की बहन मधुर भूषण ने अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में एक्ट्रेस और दिवंगत एक्टर दिलीप कुमार के रिश्ते के बारे में खुलकर बात की है। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा है।

img

By Varsha Kharkhodia Last Updated:

क्यों खत्म हो गया था दिलीप कुमार-मधुबाला का 9 साल पुराना रिश्ता, एक्ट्रेस की बहन ने किया खुलासा

बॉलीवुड की लीजेंड एक्ट्रेस मधुबाला (Madhubala) का फिल्मी करियर जितना शानदार था, उनका निजी जीवन उतना ही विवादित था। उनकी पर्सनल लाइफ को लेकर तरह-तरह की बातें की जाती हैं, लेकिन पहली बार उनकी बहन मधुर भूषण ने मधुबाला और दिवंगत एक्टर दिलीप कुमार के रिश्ते पर बात की है। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

madhubala

पहले ये जान लीजिए कि, काफी समय से खबर थी कि, मधुबाला की बायोपिक बनने जा रही है। हालांकि, ये उनका परिवार ही था, जो इसे लेकर पूरी तरह से तैयार नहीं था, लेकिन अब उनकी बहन मधुर ने बताया है कि, उन्होंने मधुबाला की बायोपिक बनाने के लिए हां कर दी है। फेमस फिल्म डायरेक्टर इम्तियाज अली एक्ट्रेस की बायोपिक बनाने जा रहे हैं। ऐसे में उनकी बहन ने मधुबाला के कई अनसुने किस्से शेयर किए हैं, जिनमें से एक दिलीप कुमार का भी है।

madhubala

मधुबाला की बहन के इंटरव्यू के बारे में जानने से पहले, एक बार नजर डालते हैं उनके निजी जीवन पर। एक समय था, जब बॉलीवुड में मधुबाला और दिलीप के अफेयर की खूब चर्चा होती थी। बताया जाता है कि, इनका रिश्ता लगभग नौ साल तक चला था। हालांकि, इनकी शादी से पहले दोनों का ब्रेकअप हो गया था और एक्ट्रेस की शादी सिंगर किशोर कुमार से हो गई थी। जहां बीमारी के कारण साल 1969 में 36 साल की उम्र में मधुबाला का निधन हो गया था। वहीं, दिलीप कुमार ने 99 वर्ष की उम्र में 7 जुलाई 2021 को इस दुनिया को अलविदा कहा था।

madhubala

मधुबाला की बहन मधुर ने दिलीप कुमार के साथ चर्चित कोर्ट केस और उसके बाद के नतीजों के बारे में बात की और बताया कि, ''उन्हें (मधुबाला) दिलीप कुमार से कोई दिक्कत नहीं थी। कोर्ट केस न होता तो मधुबाला की शादी शायद दिलीप कुमार से हो जाती। उन्होंने दिलीप साहब से हमारे पिता से माफी मांगने का आग्रह किया था। उन्होंने दिलीप साहब को मनाने की कोशिश की थी और कहा था कि, जो बीत गया उसे बीत जाने दो। बस अपने रिश्ते के लिए एक सॉरी कह दो। दिलीप साहब ने मना कर दिया। जिस लड़की ने उन्हें 9 साल तक प्यार किया था, वह एक घातक पिता के लिए उस रिश्ते को क्यों छोड़ेगी? दिलीप साहब जैसे अच्छे इंसान को कोई क्यों छोड़ेगा? वह सबसे अद्भुत इंसान थे, बस इतना था कि, वह हमारे पिता से सॉरी नहीं कह पाए थे।''

madhubala

क्या मधुबाला को इस बात का बुरा लगा कि, सिर्फ एक सॉरी के कारण उनका रिश्ता खत्म हो गया? इस सवाल का जवाब देते हुए मधुर ने कहा कि, ''बेशक। वह रोतीं और दिलीप साहब से कहतीं, 'देखो हमारी जिंदगी बर्बाद हो जाएगी' और दिलीप साहब उनसे पूछते, 'तुम इतनी ज़िद क्यों कर रही हो?' आपा ने उन्हें समझाने की कोशिश की थी और कहा था कि, अताउल्लाह खान (मधुबाला के पिता) उनके होने वाले ससुर थे, वह होने वाली पत्नी थीं। उन्होंने यह भी कहने की कोशिश की कि, अताउल्लाह खान ने ही उन्हें मधुबाला बनाया था और शादी के बाद वह उस आदमी से संबंध कैसे तोड़ सकती थीं। वह दिलीप साहब से शादी नहीं कर सकती थीं और प्रेस यह अनुमान लगाने लगी कि, दिलीप साहब ने उन्हें उनके पिता से अलग कर दिया। ऐसी परिस्थितियों में उनसे शादी करने का मतलब होता कि, बेटी ने पिता को गलत तरीके से दिखाया। वह एक अच्छी बेटी थीं और वह अपने पिता के साथ ऐसा कभी नहीं कर सकती थीं।

madhubala

फिलहाल, मधुबाला के इस फैसले पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई राय हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.