माही विज की मां को हुआ ब्रेन स्ट्रोक, एक्ट्रेस ने लेटेस्ट हेल्थ अपडेट किया शेयर

टीवी एक्ट्रेस माही विज ने हाल ही में, अपनी मां सुषमा विज के स्वास्थ्य संबंधी अपडेट को साझा किया और खुलासा किया कि, कुछ दिन पहले उन्हें ब्रेन स्ट्रोक हुआ था। आइए आपको इस बारे में बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

माही विज की मां को हुआ ब्रेन स्ट्रोक, एक्ट्रेस ने लेटेस्ट हेल्थ अपडेट किया शेयर

वह मां ही होती है, जो अपने बच्चे की रक्षा के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। मां वह सब कुछ समझ सकती है, जो उसका बच्चा चाहता है और इस तरह, एक मां और उसके बच्चे के बीच के बंधन को कभी भी शब्दों में नहीं बयां किया जा सकता है। लेकिन, क्या होता है जब एक मां खतरे में होती है? इसका एक मात्र विचार ही बच्चे को भावुक होने पर मजबूर कर देता है। टीवी एक्ट्रेस माही विज (Mahhi Vij) अपनी मां सुषमा विज के ब्रेन स्ट्रोक के बाद भी इसी तरह के दर्द से गुजर रही हैं।

mahi vij mother

कुछ दिन पहले, माही विज ने अपने इंस्टा हैंडल पर एक गुरुद्वारे से अपनी मां के साथ एक वीडियो शेयर किया था। वीडियो में उन्हें सेवा करते और प्रसाद बनाने में लोगों की मदद करते देखा जा सकता है। वीडियो के साथ उन्होंने अपनी मां के लिए एक लंबा नोट लिखा था, जिसमें बताया गया था कि, कैसे वह अपनी मां के लिए अरदास करने गई थीं, क्योंकि उनका स्वास्थ्य अच्छा नहीं था। वीडियो को शेयर करते हुए माही ने लिखा था, "मेरी मां के स्वास्थ्य के लिए अरदास.. मेरी मां मेरा स्तंभ, मेरी ताकत रही हैं। मैं ईश्वर से केवल आपका अच्छा स्वास्थ्य चाहती हूं। मां आपने मेरे घावों को सहा है और मेरे डर को शांत किया है, और मेरे आंसू पोंछे हैं ... मुझे वह बनाया, जो मैं आज हूं। कभी-कभी आप पर गुस्सा करने के लिए क्षमा करना। मैं आपसे प्यार करती हूं। आपको इस तरह देखना हमें झकझोर कर रख दिया है, लेकिन वे कहते हैं कि, कर्म वास्तविक है और मेरा दृढ़ विश्वास है कि, आपके कर्मों ने आपको हमारी तरह बचा लिया। हमारे लिए हमेशा मौजूद रहने के लिए धन्यवाद डॉ. लुल्ला। आपकी प्राउड बेटी, माही।”

हाल ही में, 'ई-टाइम्स' के साथ बातचीत में माही विज ने बताया कि, उनकी मां को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, क्योंकि उन्हें ब्रेन स्ट्रोक हुआ था और अब वह घर वापस आ गई हैं। उन्हें राहत मिली है कि, उनकी मां अब बेहतर हैं। एक्ट्रेस अपनी मां की देखभाल और उन्हें आराम देना सुनिश्चित कर रही हैं। माही ने कहा कि, यह उनके परिवार के लिए कठिन समय है। उन्होंने कहा कि, "यह अचानक आया और यह पूरे परिवार के लिए बहुत कठिन समय है।"

mahhi

लॉकडाउन 2020 के दौरान माही अपनी मां को नहीं देख पा रही थीं और उन्हें बेहद याद कर रही थीं। 14 अप्रैल 2020 को माही ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपनी मां के लिए एक इमोशनल वीडियो शेयर किया था। वीडियो में माही फूट-फूट कर रोती नजर आ रही हैं। इसके साथ ही उन्होंने एक इमोशनल नोट भी लिखा था। उन्होंने कैप्शन में लिखा था, “मेरे लिए यह #tiktok बनाना बहुत मुश्किल था, मेरी मां मुझसे 5 मिनट दूर रहती हैं लेकिन उनकी सुरक्षा और भलाई के लिए मैं उनसे मिलना नहीं चाहती। भावनात्मक रूप से मेरे लिए हर दिन काफी कठिन है, मैं इतने लंबे समय तक मां से दूर कभी नहीं रही। मैंने हमेशा बताया है कि, कैसे मेरी मां मेरे जीवन की मेरी यात्रा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रही हैं। अब जिस तरह से वह मेरे नन्हे-मुन्नों की रक्षा करती हैं, जिस तरह से वह अपना अधिकांश समय @tarajaymahhi के साथ बिताती हैं, वह बिल्कुल सही हैं। आई लव यू मां @shushmavij मेरी मां जल्द ही मिलते हैं। आशा है कि, सभी सुरक्षित होंगे।"

जब माही अपनी बेटी तारा जय भानुशाली को जन्म देने वाली थीं, तो वह उनकी मां थीं, जिन्होंने उनकी गर्भावस्था के दौरान उनकी देखभाल की थी। तारा के जन्म के बाद माही ने अपने माता-पिता के लिए एक भावनात्मक नोट लिखा था कि, वह गर्भावस्था के दौरान उनके लिए एक निरंतर ताकत बने रहे। माही ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर लिखा था, “यह यात्रा आप दोनों के बिना संभव नहीं होती। मेरे रसोइया होने से लेकर मेरे सहायक तक, अपने स्वभाव के साथ मैनेजमेंट करने तक। मैं आपसे प्यार करती हूं मां। हाई बीपी में भी आप बिना किसी शिकायत के मेरे लिए खाना बना रहे थे। मेरी देखभाल करने के लिए अपने स्वास्थ्य को एक तरफ रख दिया। मां के बिना मैनेज करने के लिए धन्यवाद पापा, आई लव यू। आप मेरे लिए सब कुछ हैं। भगवान ने आपकी प्रार्थनाओं का उत्तर दिया आपकी छोटी राजकुमारी यहां है। रब राखा @vij.sushma को धन्यवाद।”

Mahhi Vij Parents

फिनहाल, हम माही की मां के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.