बॉलीवुड के 10 सबसे महंगे तलाक, जिनसे बर्बादी के कगार पर पहुंच गए थे अभिनेता

बॉलीवुड (Bollywood) के सितारों (Celebrity) की लाइफ स्टाइल (Lifestyle) और शौक के बारे में तो आपने बहुत कुछ सुना होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन स्टार्स के तलाक भी काफी महंगे होते हैं। आज हम आपको बताएंगे बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाकों के बारे में...

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

बॉलीवुड के 10 सबसे महंगे तलाक, जिनसे बर्बादी के कगार पर पहुंच गए थे अभिनेता

बॉलीवुड (Bollywood) के सितारों (Celebrity) की लाइफ स्टाइल (Lifestyle) और शौक के बारे में तो आपने बहुत कुछ सुना होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जिस तरह से फिल्मी सितारे अपनी शादी को शानदार बनाने के लिए पानी की तरह पैसा बहाते हैं उसी तरह इन स्टार्स के तलाक (Divorce) भी काफी महंगे होते हैं। आज हम आपको बताएंगे बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाकों के बारे में...

करिश्मा कपूर और संजय कपूर

Karisma Kapoor and Sunjay Kapur

90 के दशक की फेमस एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने 11 साल की शादी के बाद 2014 में तलाक की अर्जी दाखिल किया और 2016 में औपचारिक रूप से तलाक ले लिया था। इनकी शादी 2003 में हुई थी। इस मामले में शामिल एक वकील ने मिड-डे के हवाले से कहा था “करिश्मा को संजय के पिता का घर मिला है जो उनके नाम पर ट्रांसफर कर दिया गया है।” रिपोर्ट की मानें तो संजय ने बच्चों के खर्चे के लिए 14 करोड़ रुपये का बॉन्ड खरीदा है जिसके चलते वह हर महीने बच्चों के खर्च के लिए 10 लाख रुपये रुपये देते हैं। ये पैसे उनके दो बच्चों की देखरेख में खर्च किए जाते हैं। (ये भी पढ़ें: ट्विंकल खन्ना से पहले इन 7 हिरोइनों से अफेयर में रह चुके हैं अक्षय कुमार, यहां जानें आखिर कौन थीं वो)  

फरहान अख्तर और अधुना

Farhan Akhtar And Adhuna Bhabani

फरहान और अधुना के तलाक की खबर आने पर कई लोग हैरान थे, क्योंकि कपल ने शादी के 16 सालों बाद अलग होने का फैसला लिया। इससे पहले न तो फरहान और न ही अधुना का कोई अफेयर चर्चा में रहा। ऐसे में इनका तलाक लेना कई लोगों के लिए शॉकिंग था। तलाक के बाद अधुना ने मुंबई स्थित 1000 स्क्वायर फीट में बना बंगला अपने पास रखने की मांग की। इसके अलावा फरहान अपनी बेटी की देखभाल के लिए हर महीने मोटी रकम अदा करते हैं।

रितिक रोशन और सुजैन खान

Hrithik Roshan and Sussanne Khan

बॉलीवुड अभिनेता रितिक और सुज़ैन का तलाक सिर्फ देश ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे महंगे तलाकों में गिना जाता है। दोनों की शादी साल 2000 में हुई थी लेकिन साल 2013 में अफेयर्स की खबरों को लेकर अनबन दुनिया के सामने आ गई थी, जिसके बाद दोनों ने तलाक ले लिया। कहते हैं कि सुजैन खान ने एलिमनी के रूप में 400 करोड़ रुपयों की मांग की थी, जिसमें से 380 करोड़ रुपये उन्हें दिए गए।

सैफ अली खान और अमृता सिंह

Saif Ali Khan and Amrita Singh

एक्टर सैफ अली खान ने 13 साल बड़ी अमृता सिंह 1991 में शादी की। 13 साल बाद ये दोनों लोग 2004 में अलग हो गए। एक इंटरव्यू में सैफ ने बताया था 'तलाक के दौरान 5 करोड़ रुपयों की एलिमनी तय की गई थी, जिसमें से 2.5 करोड़ रुपये वे दे चुके हैं। साथ ही बच्चों की देखरेख के लिए हर महीने 1 लाख रुपये भी अमृता को देते हैं।' (ये भी पढ़ें: इन सेलिब्रिटीज ने एक दो नहीं, तीन या चार बार रचाई हैं शादियां, यहां जानें इनके नाम)  

संजय दत्त और रिया पिल्लई

Sanjay Dutt and Rhea Pillai

संजय दत्त और रिया पिल्लै का रिश्ता भी इस सूची में शामिल हैं। रिया पिल्लई संजय की दूसरी पत्नी थीं। कहते हैं संजय इनसे काफी प्यार करते थे और तलाक के काफी समय बाद तक रिया के सभी खर्चे उठाते रहे। इनकी शादी 1998 में हुई थी और 2005 में इनका तलाक हो गया। मुआवजे के तौर पर उन्होंने रिया को कितने रुपये दिए इसका ऑफिशियल खुलासा तो नहीं किया गया। लेकिन खबरों की मानें तो संजय ने 4 करोड़ रुपये अदा किए थे। साथ ही महंगी कार भी दी थी।

लिएंडर पेस और रिया पिल्लई

Leander Paes and Rhea Pillai

संजय दत्त से तलाक के बाद रिया ने टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस से शादी की थी, लेकिन इनका रिश्ता भी टिक नहीं पाया और दोनों ने तलाक ले लिया। कहते हैं रिया ने मुआवजे के रूप में हर महीने 4 लाख रुपये की मांग की थी। जिनमें से 3 लाख उन्होंने अपने लिए और 90,000 के करीब अपनी बेटी की पढ़ाई के लिए मांगे थे। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन 7 सितारों ने अपने फैन से ही रचाई शादी, नाम जान आपको होगी हैरानी)   

आदित्य चोपड़ा और पायल खन्ना

Aditya Chopra and Payal Khanna

फेमस फिल्म मेकर और रानी मुखर्जी के पति आदित्य ने अपनी पत्नी पायल से तलाक से लेने के लिए 50 करोड़ रुपये अदा किए थे। आदित्य चोपड़ा और पायल ने 2001 में शादी की थी। इसके बाद 2009 में दोनों अलग हो गए। इसी के साथ आदित्य का तलाक भी देश के सबसे महंगे तलाकों में शामिल हो गया।

प्रभु देवा और रमलथ

Prabhu Deva and Ramlath

बॉलीवुड के एक्टर, डायरेक्टर, डांसर और कोरियोग्राफर प्रभुदेवा की शादी 1995 में रमलथ से हुई थी। इसके बाद इनका तलाक 2011 में हो गया। उन्होंने एलिमनी के तौर पर नगद तो मात्र 1 लाख रुपये प्रदान किए। लेकिन उसके साथ 20 से 25 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी भी रमलथ को दी। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों ने तलाकशुदा से रचाई शादी, पहली पत्नियां लगा चुकी हैं घर तोड़ने का आरोप)   

आमिर खान और रीना दत्ता

Aamir Khan and Reena Dutta

मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले अभिनेता आमिर खान ने अपने पेरेंट्स के खिलाफ जाकर 1986 में रीना दत्ता से शादी की थी। लेकिन कुछ ही सालों में दोनों के बीच दूरियां आने लगीं और साल 2002 में कपल ने तलाक ले लिया। आमिर को ये तलाक काफी भारी पड़ा था। रिपोर्ट्स की मानें तो आमिर ने मुआवजे के तौर पर 50 करोड़ रुपये दिए थे।

बॉलीवुड के कुछ एक्टर्स के डिवोर्स का खर्चा तो इतना ज्यादा रहा, जितने में शानदार इवेंट बड़ी ही आसानी से निपट जाएं। इस लिस्ट में और भी कई नाम शामिल हैं। जिनके तलाक का खर्च आम आदमियों के शादी के खर्च से कहीं ज्यादा होगा। फिलहाल, आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें। 

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.