बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों ने तलाकशुदा से रचाई शादी, पहली पत्नियां लगा चुकी हैं घर तोड़ने का आरोप

यहां हम आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों (Actresses) के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी शादी के लिए दूसरे का घर तोड़ दिया और तलाकशुदा मर्दों से शादी रचाई,तो आइए जानते हैं...

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों ने तलाकशुदा से रचाई शादी, पहली पत्नियां लगा चुकी हैं घर तोड़ने का आरोप

वैसे तो जिंदगी में शादी एक ही बार होती है। लेकिन जब बॉलीवुड सेलिब्रिटीज (Bollywood Celebrities) की बात की जाए तो एक और दो क्या, शादी के नंबर्स मायने ही नहीं रखते हैं, आखिर उनका कल्चर थोड़ा अलग जो है। यहां हम आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने तलाकशुदा मर्दों से शादी रचाई है, तो आइए जानते हैं...  

शिल्पा शेट्टी

इस लिस्ट में बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी भी आती हैं। शिल्पा ने राज कुंद्रा से शादी की है। राज ने शिल्पा के लिए पहली पत्नी कविता कुंद्रा को तलाक दे दिया था। राज और शिल्पा को एक बेटा भी है जिसका नाम विवान है। अक्सर शिल्पा विवान के साथ सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं। राज कुंद्रा की पूर्व पत्नी ने खुलेआम शिल्पा को तलाक के पीछे का कारण बताया था। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के ऐसे 10 'खान' जिन्होंने हिंदू लड़कियों से की शादी, नहीं जानते होंगे आप) 

रानी मुखर्जी

रानी मुखर्जी ने यश चोपड़ा के बड़े बेटे आदित्य चोपड़ा से शादी की जो कि पहले से ही शादीशुदा थे। आदित्य चोपड़ा की यह दूसरी शादी है। आदित्य और रानी की एक बेटी है जिसका नाम अदिरा है। अदिरा का जन्म साल 2015 में हुआ था। अक्सर यह अनुमान लगाया जाता है कि रानी मुखर्जी की वजह से शादी के सात साल बाद आदित्य ने अपनी पत्नी पायल चोपड़ा को तलाक दे दिया।

लारा दत्ता

मिस यूनिवर्स रह चुकीं अभिनेत्री लारा दत्ता ने भारतीय टेनिस प्लेयर महेश भूपति से शादी की है। महेश की पहली शादी श्वेता जयशंकर से हुई थी। अगर महेश की पूर्व पत्नी श्वेता जयशंकर की मानी जाए तो लारा दत्ता की वजह से ही उनके स्वर्ग जैसे घर की खुशियां लुट गई थी।

शबाना आज़मी

जब शबाना आज़मी ने घोषणा की कि वह पहले से शादीशुदा जावेद अख्तर से शादी करने जा रही हैं, जिनकी पहली पत्नी से दो बच्चे हैं, तो दुनिया ने उन्हें बड़ी नफरत की दृष्टि से देखा। आखिरकार उन्होंने जावेद से शादी किया और फिर जावेद ने शबाना के लिए अपने बच्चों और पत्नी को छोड़ने का फैसला किया।

हेमा मालिनी

बॉलीवुड की डीर्म गर्ल हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र से शादी की है। धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे। धर्मेंद्र की पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर है। हेमा और धर्मेंद्र दोनों ने शादी के लिए धर्म बदला था। दोनों ने इस्लाम धर्म कबूल कर चुपचाप निकाह कर लिया था। इसके बाद दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज से भी शादी की थी। इस तरह हेमा धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी बन गईं। शादी के बाद 1981 में प्रकाश कौर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि हेमा ने जो कुछ किया वो अच्छा नहीं किया। अगर हेमा की जगह वो होतीं तो ऐसा कभी नहीं करतीं। 

करीना कपूर

बॉलीवुड की 'बेबो' यानी करीना कपूर ने भी अपना जीवनसाथी एक शादीशुदा व्यक्ति को चुना। सैफ की पहली पत्नी का नाम अमृता सिंह है। अमृता से तलाक के बाद सैफ का दिल करीना पर आया। सैफ और करीना का एक बेटा है जिसका नाम तैमूर है। तैमूर सुर्खियों में बने रहते हैं। हालांकि, अमृता ने कभी भी खुलकर करीना के खिलाफ अभी तक नहीं बोला है।

किरण राव

बॉलीवुड स्टार आमिर खान ने सन् 1986 में रीना दत्ता के साथ शादी की थी। इन दोनों ने फिल्म 'कयामत से कयामत तक' में एक साथ काम किया था और उन्हीं दिनों में इन्हें एक दूसरे से प्यार हो गया था। आमिर की ये शादी 15 सालों तक चली थी। इसके बाद फिल्म 'लगान' के सेट पर आमिर की किरण राव से मुलाकात हुई थी। किरण से मिलने के बाद आमिर को किरण से प्यार हो गया तो उन्होंने रीना दत्ता को तलाक दे दिया था। रीना से उन्हें दो बच्चे भी हैं। अब आमिर किरण के साथ रहते हैं और उनका एक बेटा भी है।

रवीना टंडन

अभिनेत्री रवीना टंडन रियलिटी शो 'नच बलिए 9' में जज थीं। रवीना ने पहले से ही शादीशुदा अनिल थडानी से शादी की है। अनिल थडानी की पहली पत्नी का नाम नताशा है।अनिल थडानी की पहली पत्नी ने भी तलाक के पीछे की वजह रवीना टंडन को ही ठहराया है। (ये भी पढ़ें: ट्विंकल खन्ना से पहले इन 7 हिरोइनों से अफेयर में रह चुके हैं अक्षय कुमार, यहां जानें आखिर कौन थीं वो)   

सारिका ठाकुर

कमल हासन अकेले ऐसे अभिनेता हैं जिनका दो बार तलाक हुआ है। उनकी पहली शादी वाणी गणपति से 1978 में हुई थी। 10 साल बाद 1988 में इनका तलाक हो गया था। कमल की दूसरी शादी 1988 में ही सारिका ठाकुर से हुई थी। लेकिन 16 साल बाद 2004 में कमल ने सारिका को भी तलाक दे दिया था। इस समय कमल हासन अभिनेत्री गौतमी के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे हैं।  (ये भी पढ़ें: मलाइका अरोड़ा ने बताई उस रात की कहानी, जब अगली सुबह अरबाज खान से लेना था तलाक)  

श्रीदेवी 

अपने जमाने की फेमस सेलिब्रिटी रहीं श्रीदेवी और निर्देशक बोनी कपूर ने जब अपनी शादी की घोषणा की थी तो लोगों को काफी आश्चर्य हुआ था। बोनी कपूर ने इससे पहले मोना से शादी की थी लेकिन श्रीदेवी से शादी करने के लिए उन्होंने मोना को तलाक दे दिया था। इस समय इस कपल की दो बेटियां हैं। 

वैसे तो ये लिस्ट बहुत लंबी है लेकिन हमने यहां आपको ऐसे 10 अभिनेत्रियों के बारे में बताया है जिनके बारे में कहा जाता है कि इन्होंने दूसरों का बसा-बसाया घर उजाड़कर अपना घर सजाया है। बॉलीवुड में ऐसे लोगों की भरमार है। एक्ट्रेस ही नहीं इस काम में एक्टर भी पीछे नहीं हैं। हालाँकि अब इन अभिनेत्रियों की ख़ुशी-ख़ुशी शादी हो गई है लेकिन कोई भी यह नहीं भूल पा रहा है कि वे किसी के तलाक का कारण बनी हैं। फिलहाल, आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें। 

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.