मलाइका अरोड़ा ने बताई उस रात की कहानी, जब अगली सुबह अरबाज खान से लेना था तलाक

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) ने अरबाज खान (Arbaaz Khan) से तलाक को लेकर बड़ा खुलासा किया है, तो आइए हम आपको उसके बारे में बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

मलाइका अरोड़ा ने बताई उस रात की कहानी, जब अगली सुबह अरबाज खान से लेना था तलाक

आज के समय में पति-पत्नी के बीच तलाक हो जाना कोई बड़ी बात नहीं है। वरना पहले के समय में जो पति-पत्नी तलाक लेते थे तो उनको अच्छी निगाहों से नहीं देखा जाता था। मगर अब समय काफी बदल गया है और पहले जैसा कुछ भी नहीं रहा। हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) और सलमान खान (Salman Khan) के बड़े भाई अरबाज खान (Arbaaz Khan) की। इस जोड़ी को भला कौन नहीं जानता। ये दोनों शादी के 19 सालों बाद 2017 में तलाक लेकर एक दूसरे के जीवन से पूरी तरह अलग हो गए। अरबाज और मलाइका के रिश्‍ते के बीच आई खटास ने पूरी इंडस्‍ट्री को उस समय चौंका दिया था। खबरों में तो इनके तलाक के पीछे कई तरह के कारण बताए जाने लगे थे। किसी ने इसके पीछे एक्‍स्‍ट्रा मेरिटल अफेयर की बात कही तो किसी ने इनके बीच बढ़ती छिटपुट झगड़े को वजह बताया। हाल ही में मलाइका अरोड़ा ने तलाक को लेकर बड़ा खुलासा किया है, तो आइए हम आपको उसके बारे में बताते हैं। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के ऐसे 10 'खान' जिन्होंने हिंदू लड़कियों से की शादी, नहीं जानते होंगे आप) 

दरअसल, मलाइका अरोड़ा, करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) के रेडियो शो 'वॉट वुमेन वॉन्‍ट' में पहुंची थीं। इस शो में मलाइका ने पहली बार  तलाक के फैसले पर उनके आसपास लोगों के रवैये (व्यवहार) का खुलासा किया। मलाइका ने इस शो में बताया, 'मुझे लगता है कि सब की पहली राय यही थी कि मत करो। कोई आपको नहीं कहेगा कि 'हां हां प्‍लीज जाइए, करिए। पहली चीज यही है कि आप सोच समझ कर फैसला लें। मैं भी इसी चीज से गुजरी थी।' मलाइका ने कहा, 'यहां तक की तलाक लेने से एक रात पहले तक मेरा परिवार मेरे साथ बैठा और उसने पूछा कि क्‍या मैं इसे लेकर श्‍योर हूं। क्‍या मैं अपने फैसले के बारे में 100 परसेंट श्‍योर हूं। यही वो है जो मैं लगातार सुनती रही थी। ये वो लोग थे जो मेरी परवाह करते थे इसलिए उनका ये कहना जरूरी भी था।'

हम एक-दूसरे को बहुत ही दुखी कर रहे थे: मलाइका

मलाइका ने कहा कि उनके लिए खुशी सबसे जरूरी है। सिर्फ उनकी ही नहीं, उनके आसपास रहने वाले लोगों की भी। उन्‍होंने बताया कि अरबाज और उन्‍होंने ये फैसला लेने से पहले इसके सारे पक्षों के बारे में अच्‍छे से सोचा था। हमने अलग होकर खुश रहने का फैसला किया। मलाइका ने कहा, 'हमने सोचा कि अलग रहकर हम ठीक रहेंगे क्‍योंकि जो परिस्थितियां थीं, उसमें हम एक-दूसरे को बहुत ही दुखी कर रहे थे और इससे हमारे आसपास के लोगों की जिंदगी भी दुखी हो रही थी।' (ये भी पढ़ें: ट्विंकल खन्ना से पहले इन 7 हिरोइनों से अफेयर में रह चुके हैं अक्षय कुमार, यहां जानें आखिर कौन थीं वो)  

मलाइका ने कहा कि अपने तलाक के इस दौर में उन्‍हें अपने परिवार और दोस्‍तों से काफी ताकत मिली, जिन्‍होंने इस पूरे दौर में उनका साथ दिया। अपने तलाक पर बात करते हुए उन्‍होंने आगे कहा, 'ये कभी भी आसान फैसला नहीं होता, जैसे आपकी जिंदगी का कोई भी बड़ा फैसला आसान नहीं होता। आखिरकार किसी न किसी पर तो आरोप लगेंगे। आप‍ किसी पर तो अंगुली उठाएंगे। मुझे लगता है कि सामान्‍य मनुष्‍य का यही व्‍यवहार होता है।'  

तलाक पर क्या कहना था अरबाज का?

पिंकविला को दिए एक इंटरव्यू में अरबाज खान ने अपने और मलाइका के रिश्ते पर भी खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि तलाक लेना बेशक एक कठिन काम था, लेकिन ऐसा करना जरुरी था। हमें उस समय ये कदम उठाना ही ठीक लगा, इसलिए हमने ऐसा किया। (ये भी पढ़ें: जब एक्टर शाहिद कपूर अपनी पत्नी मीरा राजपूत के लिए बने शेफ, बनाया ये स्वादिष्ट व्यंजन)    

तलाक पर कुछ ऐसा था अरबाज खान के बेटे अरहान का रिएक्शन

दोनों की शादी साल 1998 में हुई थी। दोनों का एक बेटा भी है, जिसका नाम अरहान खान है। वहीं, पिंकविला की रिपोर्ट्स के मुताबिक अरबाज खान से जब पूछा गया कि उनके और मलाइका के तलाक पर अरहान का कैसा रिएक्शन था तो इस पर अरबाज खान ने बताया कि जब हमारा तलाक हुआ, तब अरहान सिर्फ 12 साल का था और वो सब समझ रहा था। वो जानता था कि क्या हो रहा है। उसे ज्यादा समझाने की जरूरत नहीं पड़ी।

फिलहाल, तलाक होने के बाद मलाइका और अरबाज अपनी-अपनी लाइफ में खुश हैं। जहां मलाइका एक्टर अर्जुन कपूर को डेट कर रही हैं तो वहीं अरबाज भी जॉर्जिया एंड्रियानी के साथ रिलेशन में हैं। आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी ये भी बताना न भूलें, हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.