राम कपूर के पिता अनिल कपूर का हुआ निधन, एक्टर ने पोस्ट के जरिए दी श्रद्धांजलि

टीवी एक्टर राम कपूर के पिता अनिल कपूर का निधन हो गया है। एक्टर ने अपने पिता को एक पोस्ट के जरिये याद कर श्रद्धांजलि दी है। आइए आपको दिखाते हैं वो पोस्ट।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

राम कपूर के पिता अनिल कपूर का हुआ निधन, एक्टर ने पोस्ट के जरिए दी श्रद्धांजलि

वो साल 1998 था, जब राम कपूर (Ram Kapoor) ने टेलीविजन इंडस्ट्री में अपना डेब्यू शो ‘हीना’ से किया था और उसके बाद से ही हम उनकी ऑनस्क्रीन चार्मिंग पर्सैनिलिटी को देखते आ रहे हैं। राम ने ‘घर एक मंदिर’, ‘कसम से’, ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ जैसे शोज में अपने रोल से फैंस के दिल जीते हैं। हाल ही में, राम कपूर के पिता अनिल कपूर (Anil Kapoor) का निधन हो गया। एक्टर ने अपने पिता को एक पोस्ट के जरिये याद कर श्रद्धांजलि दी है।

ram kapoor

पहले ये जान लीजिये कि, 1973 में जन्मे राम कपूर भारतीय विज्ञापन इंडस्ट्री के लेजेंड कहे जाने वाले अनिल कपूर और रीता कपूर के बेटे हैं। एक्टर ने अपने शुरूआती दिन उत्तराखंड के नैनीताल में गुजारे और अपनी ग्रेजुएशन के बाद लॉस एंजिलिस में एक एक्टिंग एकेडमी ज्वाइन कर ली। जहां राम ने एक्टिंग के जरिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपना सिक्का जमाया है, वहीं उनके दिवंगत पिता अनिल कपूर बिजनेस की दुनिया का एक जाना-माना चेहरा थे। अनिल ‘FCB उल्का ग्रुप’ के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO थे। अपनी काबिलियत के दम पर उन्होंने उल्का एडवरटाइजिंग को विज्ञापन की टॉप 5 कंपनियों की लिस्ट में शुमार कर लिया था। (ये भी पढ़ें: पूजा बेदी मंगेतर मानेक कॉन्ट्रैक्टर के साथ गोवा वेकेशन के ले रहीं मजे, देखें वीडियो)

Anil Kapoor

अब आपको दिखाते हैं वो पोस्ट। दरअसल, 12 अप्रैल 2021 को अनिल कैंसर से चल रही जंग हार गए थे और अपनी अंतिम सांस ली। अनिल को ट्रिब्यूट देने के लिए अमूल कंपनी ने एक स्पेशल पोस्ट बनाया था, जिसमें लिखा था ‘आप हमेशा हमारी फैमिली का हिस्सा रहेंगे। अनिल (बिली) कपूर (1947-2021)”। जिन्हें नहीं पता, उन्हें बता दें कि वो अनिल कपूर ही थे, जिन्होंने अमूल की पॉपुलर टैगलाइन ‘अमूल: द टेस्ट ऑफ़ इंडिया’ को बनाया था। अमूल के इस ट्रिब्यूट को शेयर करते हुए राम ने लिखा, “अमूल ने जो मेरे पिता को ट्रिब्यूट दिया है उसे देखकर मैं बिल्कुल निशब्द हूं। आप सच्चे लेजेंड थे डैड। मैं आपको बहुत मिस करता हूं। रेस्ट इन पीस।”

Amul

इसके अलावा, राम की वाइफ और अनिल कपूर की बहू गौतमी कपूर ने अपने ससुर को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, “डैड आप हमारे दिल में हमेशा रहेंगे। मेरे जानने वालों में सबसे स्ट्रॉन्ग और टफ आदमी के लिए। लव यू।” (ये भी पढ़ें: 'अनुपमा' फेम रुपाली गांगुली ने प्रेग्नेंसी इश्यूज पर की बात, कहा- 'मेरा बेटा एक वरदान है')

Anil Kapoor

‘टाइम्स ऑफ़ इंडिया’ को दिए एक थ्रोबैक इंटरव्यू में राम कपूर ने बताया था कि, वो क्यों अपने पिता से अपने एक्टिंग के सपने को बताने से डरते थे। जैसा कि हम आपको पहले बता चुके हैं कि राम ने अपना एक्टिंग कोर्स US की एक्टिंग एकेडमी से कंप्लीट किया था, लेकिन इस बारे में उन्होंने अपने पिता को भनक नहीं लगने दी थी। राम ने कहा था, “हां, मेरे पिता कॉर्पोरेट वर्ल्ड में काफी सक्सेसफुल आदमी हैं और मैं उनका इकलौता बेटा हूं। उनके मेरे लिए कुछ सपने थे। मैं उन्हें बताने से डरता था कि मैं एक्टर बनना चाहता हूं। तो इसलिए मैंने फिल्म स्कूल ज्वाइन कर लिया, लेकिन वास्तव में मैं मेथड एक्टिंग स्कूल जाना चाहता था। मैने ट्राई किया, लेकिन मैं सफल नहीं हो पाया।”

Ram Kapoor

एक्टर ने आगे बताया था, “मैं वहां रुका, जॉब की और अगले साल फिर ट्राई किया। चार साल बाद, जब वो मेरी ग्रेजुएशन के लिए आए और मेरे साथ रॉबर्ट डी नीरो को देखा, जो स्कूल के एल्युमनी थे तब जाकर वो इसको लेकर माने। उस दौरान भी वो श्योर थे कि, कुछ सालों बाद मैं कॉर्पोरेट वर्ल्ड में आ जाऊंगा। आज बतौर एक पेरेंट मैं उनके डर को समझ सकता हूं। लेकिन उस दौरान नहीं। आज हम लोग क्लोज बडी हैं, लेकिन मेरे पिता को मेरे काम की इज्जत करने में पूरे 10 साल लगे।” (ये भी पढ़ें: रणबीर कपूर मां नीतू कपूर संग क्लीनिक जाते हुए किये गए स्पॉट, पैपराजी से पूछा 'आपका लॉकडाउन नहीं है')

Ram Kapoor, Gautami Kapoor, Sia Kapoor and Aks Kapoor

फिलहाल, हम भी अनिल कपूर को श्रद्धांजलि देते हैं। तो अमूल का अनिल को दिया गया ट्रिब्यूट आपको कैसा लगा? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.