'अनुपमा' फेम रुपाली गांगुली ने प्रेग्नेंसी इश्यूज पर की बात, कहा- 'मेरा बेटा एक वरदान है'

टीवी सीरियल ‘अनुपमा’ फेम एक्ट्रेस रुपाली गांगुली (Rupali Ganguly) ने अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में अपनी प्रेग्नेंसी इश्यूज के बारे में खुलकर बात की है। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं...

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

'अनुपमा' फेम रुपाली गांगुली ने प्रेग्नेंसी इश्यूज पर की बात, कहा- 'मेरा बेटा एक वरदान है'

एक महिला के लिए मां बनना एक वरदान स्वरूप होता है, जिसका सपना हर एक महिला देखती है। हालांकि, कभी-कभी कुछ हेल्थ इश्यूज की वजह से कई महिलाएं कभी मां नहीं बन पाती हैं, वहीं कुछ महिलाओं को काफी दुआओं और दवाओं के कारण अपने गर्भ में बेबी को पालने का भाग्य मिलता है। इनमें से एक टीवी सीरियल ‘अनुपमा’ फेम एक्ट्रेस रुपाली गांगुली (Rupali Ganguly) भी हैं। रुपाली गांगुली वैसे, तो एक बेटे की मां हैं, लेकिन अपने बेटे को कंसीव करने के लिए उन्हें काफी परेशानी हुई थी, जिसके बारे में उन्होंने अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में बात की है। आइए आपको बताते हैं।

पहले ये जान लीजिए कि, रुपाली टीवी इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं। ‘परवरिश’, ‘कुछ खट्टे कुछ मीठे’, जैसे सीरियल्स में काम कर चुकीं रुपाली इन दिनों ‘अनुपमा’ में नजर आ रही हैं। पर्सनल लाइफ की बात करें तो, रुपाली ने साल 2013 में बिजनेसमैन अश्विन के वर्मा के साथ शादी की थी। शादी के दो साल बाद रुपाली ने अपने बेटे रुद्रांश को जन्म दिया था। (ये भी पढ़ें- किश्वर मर्चेंट ने दिए प्रेग्नेंसी के दौरान कपड़े पहनने के आइडियाज, कहा- 'पति के कपड़ों पर डालें डाका')

अब आपको बताते हैं रुपाली के लेटेस्ट इंटरव्यू के बारे में। दरअसल, फिल्म क्रिटिक व आरजे सिद्धार्थ कन्नन संग बातचीत में रुपाली ने अपने पहले बेबी के दौरान हुई परेशानियों के बारे में बात की। रुपाली ने अपने इंटरव्यू में कहा, ‘मैं थायरॉइड से ग्रसित थी, जिसकी वजह से मेरी फर्टिलिटी की क्षमता कम हो गई थी। इस वजह से मैं मां नहीं बन पा रही थी। मैंने काफी डॉक्टर्स से सलाह ली। मेरा बेटा रुद्रांश मेरे लिए किसी वरदान से कम नहीं है।’ (ये भी पढ़ें- पिता बनने के बाद विराट कोहली की जिंदगी में आए बड़े बदलाव, क्रिकेटर ने इंटरव्यू में कही ये बात)

अपने लक्ष्य के बारे में बात करते हुए रुपाली ने कहा, ‘मेरा लक्ष्य था, शादी करना और बच्चा पैदा करना। ये मेरी जिंदगी का लक्ष्य था और इतनी मुसीबतों के बाद आखिरकार मैं एक बेटे की मां बन चुकी हूं, जबकि कई डॉक्टर्स ने जवाब देते हुए कहा था कि ‘नही हो सकता है।’ बच्चे को जन्म देना काफी मुश्किल था।’ रुपाली ने अपने इंटरव्यू में ये भी कहा कि, रुद्रांश के जन्म के बाद वो काम नहीं करना चाहती थीं। एक्ट्रेस चाहती थीं कि, वो अपने बच्चे की अच्छी परवरिश करें। खैर, बेबी के जन्म के 5 साल बाद रुपाली ने इंडस्ट्री में वापसी कर ली है।

एक्ट्रेस ने मनाया था क्वारंटीन बर्थडे

रुपाली का 5 अप्रैल 2021 को जन्मदिन था, लेकिन कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से वो अपना बर्थडे बाहर नहीं मना सकती थीं। लेकिन एक्ट्रेस की फैमिली ने सारी सिचुएशन को ध्यान में रखते हुए उनके बर्थडे को स्पेशल बनाने का तरीका आखिरकार ढूंढ ही निकाला। रुपाली ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से कुछ वीडियोज शेयर किए थे, जिसमें उनके घर के बाहर उनका बेटा केक काटते हुए नजर आ रहा है। इस दौरान उनके बाकी फैमिली मेंबर्स भी मौजूद हैं, जो केक कटिंग के दौरान रुपाली के लिए बर्थडे सॉन्ग गाते हुए देखे जा सकते हैं। 

फिलहाल, वाकई रुपाली के लिए उनके बेटे रुद्रांश एक वरदान ही हैं। वैसे, रुपाली के इंटरव्यू पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- रुपाली गांगुली)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.