रणधीर कपूर के लिए बेटी करीना-करिश्मा की ट्यूशन फीस भरना था मुश्किल, इंटरव्यू में किया था जिक्र

इस स्टोरी में हम आपको अभिनेता रणधीर के उस इंटरव्यू के बारे में बताने जा रहे हैं, जब उन्होंने बताया था कि, उन्हें अपनी बेटियों की ट्यूशन फीस भरने के लिए भी कड़ी मेहनत करनी पड़ती थी।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

रणधीर कपूर के लिए बेटी करीना-करिश्मा की ट्यूशन फीस भरना था मुश्किल, इंटरव्यू में किया था जिक्र

करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) और करीना कपूर (Kareena Kapoor) बॉलीवुड इंडस्ट्री की दो ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जो एक तरफ अपने ग्लैमरस अंदाज और शानदार एक्टिंग की वजह से चर्चाओं में रहती हैं, तो दूसरी तरफ दोनों सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेसेस की लिस्ट में भी शामिल हैं। आज के समय में दोनों बहनें एक लग्जरी लाइफस्टाइल जीती हैं। इनके आउटफिट, पर्स, शूज जैसी कई चीजों की कीमत लाखों में होती हैं, जिसके बारे में हमने कई रिपोर्ट्स में पढ़ा भी है। लेकिन ये बात भी सच है कि, कपूर खानदान और फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखने के बावजूद करिश्मा-करीना के पिता व अभिनेता रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) के लिए अपनी दोनों बेटियों की परवरिश करना आसान नहीं था।

kareea kapoor

हमें, सोशल मीडिया पर रणधीर कपूर का एक थ्रोबैक इंटरव्यू मिला है, जिसमें अभिनेता ने अपने पुराने दिनों की बात की थी। साथ ही, इस इंटरव्यू में रणधीर कपूर ने ये भी बताया था कि, कैसे एक बॉलीवुड अभिनेता होने के बावजूद अपनी दोनों बेटियों की परवरिश करना उनके लिए काफी मुश्किल था।

(ये भी पढ़ें: करिश्मा कपूर की लव लाइफ: ना अभिषेक बच्चन का मिला साथ, ना पति संजय कपूर संग टिकी 13 साल की शादी)

kareena kapoor

दरअसल, रणधीर कपूर ने ‘Rediff’ को एक इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होंने ये इच्छा जाहिर की थी कि, काश आज के समय में वह यंग होते। अभिनेता ने कहा था कि, ‘काश... मैं आज जवान होता। आज कल के अभिनेता कितना सारा पैसा कमाते हैं। हमने पैसा कमाने के लिए बहुत मेहनत की है। मेरे बच्चों की ट्यूशन फीस, मेरे बिजली के बिल, बबीता के खर्च, मेरी स्कॉच, इन सबका भुगतान उन पैसों से किया गया, जो मैंने फिल्मों से कमाए थे।'

randhir kapoor interview

इसके आगे रणधीर कपूर ने कहा था कि, ‘आज के स्टार काम को लेकर काफी चुनिंदा हो गए हैं। वह साल में सिर्फ एक फिल्म करते हैं। ऐसा इसलिए है, क्योंकि वे एंडोर्समेंट, इवेंट्स और अन्य तरीकों से भी कमाई करते हैं। हम साल में सिर्फ एक फिल्म नहीं कर सकते थे। अगर हम काम नहीं करते थे, तो हमारे पास घर चलाने और अपने बिलों का भुगतान करने के लिए पैसे नहीं होते थे।’

(ये भी पढ़ें: करिश्मा कपूर की पिता रणधीर-मां बबीता संग सामने आई अनदेखी फोटो, पिता को खाना खिलाती दिखीं एक्ट्रेस)

radhir kapoor interview

रणधीर कपूर ने ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ को भी एक इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होंने अपनी फादरहुड जर्नी और अपनी बेटियों के साथ साझा किए गए बंधन के बारे में बात की थी। उन्होंने कहा था, ‘मुझे लगता है कि, मैं एक सभ्य पिता हूं। मैं अपने बच्चों से बहुत प्यार करता हूं, और मैं आभारी हूं कि, वे भी मुझसे बहुत प्यार करती हैं।’ इस इंटरव्यू में रणधीर कपूर ने अपनी बेटियों की खूबसूरत परवरिश का श्रेय अपनी पत्नी बबीता को दिया था। उन्होंने कहा था कि, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि, मैं अपनी पत्नी (बबीता) से अलग हो गया हूं। उन्होंने मेरे बच्चों को बहुत अच्छी तरह से पाला है और मैं उन्हें पूरा श्रेय देता हूं। मेरे दोनों बच्चे अपने जीवन को बहुत सम्मानजनक तरीके से जी रहे हैं। उन्होंने अपने काम में अच्छा प्रदर्शन किया है और मुझे गौरवान्वित किया है। मैं और क्या मांग सकता हूं?’

randhir kapoor family

बता दें कि, रणधीर कपूर और बबीता कपूर शादी के कुछ साल बाद अलग हो गए थे, जिसके बाद रणधीर घर छोड़कर अपने माता-पिता के साथ रहने चले गए थे। तो वहीं, बबीता भी अपने घर में अपनी दोनों बेटियों के साथ रहने लगी थीं। हालांकि, मां बबीता के साथ रहने के बावजूद भी करिश्मा और करीना अपने पिता रणधीर के साथ प्यारा रिश्ता साझा करती हैं। दोनों बहनों की इंस्टाग्राम फीड से पता चलता है कि, वह दोनों अक्सर अपने पिता संग क्वालिटी टाइम बिताने के लिए वेकेशन से लेकर डिनर तक, सब कुछ करती हैं।

(ये भी पढ़ें: रणधीर कपूर और बबीता की लव स्टोरी: सालों से अलग रहने के बाद भी कभी दोनों ने नहीं लिया तलाक, जानें वजह)

randhir and babita

करिश्मा कपूर और करीना कपूर अपने पापा रणधीर से बेहद प्यार करती हैं। 20 जून 2021 को ‘फादर्स डे’ के मौके पर दोनों एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया एक-एक तस्वीर शेयर की थी। करीना ने अपने पति सैफ अली खान और पिता रणधीर कपूर के साथ एक तस्वीर शेयर की थी। इस फोटो में करीना अपने पिता और पति दोनों के हाथों में हाथ डाले हुई हैं। इसके कैप्शन में एक्ट्रेस ने लिखा था, ‘सुपरहीरोज #FathersDay।’ वहीं, करिश्मा ने भी रणधीर कपूर संग एक खूबसूरत तस्वीर शेयर की थी। इस तस्वीर के कैप्शन में एक्ट्रेस ने अपने पापा को ‘फादर्स डे’ विश किया था।

kareena with father randhir

randhir and karisma

फिलहाल, इस इंटरव्यू से साफ है कि, बेशक रणधीर कपूर अपनी दोनों बेटियों से काफी समय तक दूर रहे थे, लेकिन वह उनकी परवरिश में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते थे। तो रणधीर कपूर के इंटरव्यू पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.