रतन टाटा की लव लाइफः इस वजह से आज तक कुवांरे हैं रतन टाटा, शादी को लेकर कही थी ये बात

भारत के सबसे बड़े इंडस्ट्रियलिस्ट रतन टाटा को एक लड़की से प्यार हो गया था, जिससे उन्होंने शादी भी कर ली थी, लेकिन किसी वजह से उनका ये रिश्ता टूट गया था। आइए जानते हैं इसके बारे में...

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

रतन टाटा की लव लाइफः इस वजह से आज तक कुवांरे हैं रतन टाटा, शादी को लेकर कही थी ये बात

प्यार एक बहुत खूबसूरत फीलिंग होती है, जो हर किसी के लिए नहीं पनपती है। जब हम किसी से प्यार करते हैं, तो उसके साथ अपनी पूरी जिंदगी बिताने का सपना देख लेते हैं। ऐसा ही एक सपना भारत के सबसे फेमस इंडस्ट्रियलिस्ट रतन टाटा (Ratan Tata) ने देखा था। जी हां, रतन टाटा भी प्यार के रास्तों से गुजर चुके हैं और लगभग शादी भी कर चुके थे, लेकिन वह अपनी प्रेमिका के साथ अपनी पूरी जिंदगी नहीं बिता सके और वह आज तक अकेले हैं। इतने बड़े बिजनेसमैन होने के बावजूद उनका प्यार आखिर क्यों नहीं सफल हो पाया? इसके पीछे की वजह एक इंटरव्यू में खुद रतन टाटा ने बताई थी। आइए जानते हैं आपको इसके बारे में।

उससे पहले ये जान लीजिए कि, पद्म भूषण से नवाजे जा चुके रतन, नवल टाटा और सोनू टाटा के बेटे हैं। हालांकि, जब रतन 10 साल के थे, तो उनके माता-पिता तलाक लेकर अलग हो गए थे। उस वक्त उनकी दादी नवाजबाई टाटा ने उन्हें गोद लिया था। तब से वह अपनी दादी के पास ही रहते थे। रतन टाटा अपनी सक्सेसफुल लाइफ को लेकर तो काफी सुर्खियों में रहते हैं, लेकिन उनकी निजी जिंदगी लाइमलाइट से दूर रहती है। हालांकि, बात उनकी शादीशुदा जिंदगी की हो, तो सभी को मालूम है कि भारत के सबसे अमीर व्यक्ति रतन टाटा अभी तक कुंवारे हैं। (ये भी पढ़ें- जब एक लड़के ने स्टेज पर आलिया भट्ट से मांग लिया था किस, एक्ट्रेस ने नहीं किया था मना, देखें वीडियो)

दरअसल, रतन टाटा ने आज तक इसलिए शादी नहीं की, क्योंकि उन्हें किसी लड़की से बेइंतहा प्यार था। यहां तक कि, उन्होंने उनसे शादी भी कर ली थी। रतन टाटा ने एक मशहूर फेसबुक पेज ‘ह्यूमंस ऑफ बॉम्बे’ को दिए एक इंटरव्यू में अपनी लव लाइफ और रिलेशनशिप्स को लेकर बातचीत की थी। इस दौरान रतन टाटा ने यहां तक खुलासा किया था कि वह एक लड़की से बहुत प्यार करते थे और उसके साथ शादी करके सेटल होना चाहते थे, लेकिन किसी कारण की वजह से उनका रिलेशनशिप टूट गया था। (ये भी पढ़ें- आखिर क्यों पिता राज कपूर से राजीव कपूर को थी इतनी नाराजगी? अंतिम संस्कार में भी नहीं हुए थे शामिल)

उन्होंने अपने रिलेशनशिप को लेकर बताया था, ‘कॉलेज के बाद, मुझे लॉस एंजलिस के एक आर्किटेक्चर कंपनी में जॉब मिल गई थी, जहां मैंने दो सालों तक काम किया। वह मेरे लिए बहुत अच्छा समय था। वहां का मौसम बहुत खूबसूरत था, मेरे पास खुद की कार थी, और मुझे अपनी जॉब बहुत पसंद थी। ये लॉस एंजलिस ही था, जहां मुझे किसी से प्यार हो गया था।’ दरअसल, रतन टाटा को एक अमेरिकी लड़की से प्यार हो गया था और सिर्फ प्यार ही नहीं, बल्कि उन्होंने लगभग उससे शादी भी कर ली थी। जी हां, रतन टाटा ने अपनी प्रेमिका से लगभग शादी कर ली थी।

रतन टाटा ने कहा था, ‘उसके प्यार में पड़ने के बाद हम दोनों ने लगभग शादी भी कर ली थी। इसके बाद मैंने कुछ समय के लिए भारत वापस लौटने का मन बनाया, क्योंकि उस वक्त मेरी दादी की तबीयत ठीक नहीं थी। इसलिए, मैं उन्हें देखने के लिए भारत आ गया था और मैंने सोचा कि जिस शख्स से मैं प्यार करता हूं, वो मुझसे शादी करके मेरे साथ भारत आएगी। लेकिन 1962 के ‘इंडो-चाइना वॉर’ की वजह से उनके माता-पिता उन्हें यहां भेजने के लिए तैयार नहीं थे और ये रिलेशनशिप हमेशा के लिए खत्म हो गया।’ (ये भी पढ़ें- राजीव कपूर की लव लाइफ: शादी के दो साल बाद ही हो गया था तलाक, इन एक्ट्रेसेस से जुड़ा था नाम)

अपनी प्रेमिका से अलग होने के बाद 83 साल के रतन टाटा आज भी कुंवारे हैं। उनके इस प्यार की मिसाल दी जाती है। वैसे, आपको रतन टाटा की लव लाइफ की ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- रतन)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.