रविचंद्रन अश्विन और पृथ्वी नारायणन की लव स्टोरी: कॉलेज फ्रेंड से जीवन साथी बनने तक, ऐसी है कहानी

यहां हम आपको फेमस इंडियन क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन और उनकी पत्नी पृथ्वी नारायणन की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

रविचंद्रन अश्विन और पृथ्वी नारायणन की लव स्टोरी: कॉलेज फ्रेंड से जीवन साथी बनने तक, ऐसी है कहानी

फेमस इंडियन क्रिकेटर व आईपीएल क्रिकेट टीम 'राजस्थान रॉयल्स' के खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने न केवल मैदान पर बल्कि मैदान के बाहर भी कई विकेट लिए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के इस लंबे-सांवले-हैंडसम व्यक्ति की निजी जिंदगी भले ही लाइमलाइट से दूर रहती है। लेकिन पत्नी पृथ्वी नारायणन संग इनकी लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। आइए हम आपको इसके बारे में बताते हैं।

Ravichandran Ashwin

17 सितंबर 1986 को चेन्नई के एक तमिल भाषी परिवार में जन्मे अश्विन को क्रिकेट की बारीकियों का ज्ञान अपने पिता से विरासत में मिला था। वास्तव में, क्लब स्तर के क्रिकेट मैचों में अपने पिता के मास्टर-स्ट्रोक को देखते हुए अश्विन ने भी भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बनने की इच्छा व्यक्त की थी।

Ravichandran Ashwin

रविचंद्रन अश्विन और पृथ्वी नारायणन की लव स्टोरी

Ravichandran Ashwin

रविचंद्रन अश्विन और पृथ्वी नारायणन की लव स्टोरी की बात करें तो, अपने स्कूल के दिनों में ही अश्विन ने पहली बार खूबसूरत पृथ्वी पर अपनी नजरें गड़ाई थीं। दोनों के बीच दोस्ती तब और बढ़ गई थी, जब उन्होंने एक साथ एक ही कॉलेज में दाखिला लिया था। कपल ने चेन्नई के एसएसएन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में प्रवेश लिया था और दोनों के बीच प्यार धीरे-धीरे परवान चढ़ा था। चूंकि परिवार एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानते थे, इसलिए कभी विरोध का सामना नहीं करना पड़ा। अश्विन और पृथ्वी ने बिना किसी परेशानी के अपनी हैप्पी डेटिंग पीरियड का आनंद लिया।

Ravichandran Ashwin Love Story

अश्विन के क्रिकेट करियर को पंख मिले और धीरे-धीरे लगातार वह भारतीय क्रिकेट टीम के एक अनिवार्य खिलाड़ी के रूप में बदल गए। हालांकि, जैसे-जैसे उनका करियर उंचाईयों पर जाने लगा था और भारतीय क्रिकेट टीम में उनकी उपस्थिति महत्वपूर्ण हो गई थी, उनका पर्सनल टाइम कम होता जा रहा था। लंबी कॉल्स और डेट्स अब उतनी बार-बार नहीं होती थीं, लेकिन इससे पृथ्वी और अश्विन का एक-दूसरे के प्रति प्यार कम नहीं हुआ। यहां तक ​​कि, जब अश्विन उनके साथ नहीं हो सकते थे, तब भी पृथ्वी ने उनके जुनून और देश के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को समझा और उनका सम्मान किया था।

Ravichandran Ashwin Love Story

(ये भी पढ़ें: दिनेश कार्तिक को पत्नी निकिता से मिला था प्यार में धोखा, क्रिकेटर मुरली विजय संग था अफेयर)

रविचंद्रन अश्विन और पृथ्वी नारायणन की शादी

Ravichandran Ashwin And Prithi Narayanan

साल 2011 में इस जोड़े ने आखिरकार अगला कदम उठाने का फैसला किया। रविचंद्रन अश्विन और पृथ्वी नारायणन ने साल की शुरुआत में सगाई की थी और 13 नवंबर 2011 को एक भव्य शादी का विकल्प चुना था। इस जोड़े ने पारंपरिक तमिल शादी के रीति-रिवाजों के अनुसार शादी रचाई थी। हालांकि, अश्विन और पृथ्वी के विवाह समारोह में क्रिकेट जगत के बड़े सितारे नहीं शामिल हो सके थे। अश्विन ने अपनी पत्नी के साथ रहने और अपनी नवविवाहित जीवन का आनंद लेने के लिए क्रिकेट से एक छोटा ब्रेक भी लिया था।

Ravichandran Ashwin Love Story

(ये भी पढ़ें: क्रिकेटर्स की खूबसूरत पत्नियां: पॉपुलैरिटी में देती हैं पतियों को टक्कर, करोड़ों की है नेट वर्थ)

रविचंद्रन अश्विन और पृथ्वी नारायणन के बच्चे

इस जोड़े को साल 2015 में एक प्यारी सी बच्ची का आशीर्वाद मिला। अश्विन और पृथ्वी ने अपनी बेटी का नाम अखिरा रखा है। उनकी दूसरी नन्ही परी का जन्म 21 दिसंबर 2016 को हुआ था, जिनका नाम कपल ने आध्या अश्विन रखा है। 

Ravichandran Ashwin Love Story

(ये भी पढ़ें: मिलिए क्रिकेटर उमेश यादव की डिजाइनर पत्नी तान्या वाधवा से, काफी फिल्मी है इनकी लव स्टोरी)

रविचंद्रन अश्विन की कुल संपत्ति

'Caknowlegde.com' की एक रिपोर्ट के अनुसार, रविचंद्रन अश्विन की कुल संपत्ति लगभग 110 करोड़ रुपए है। अश्विन की आय के मुख्य स्रोत की बात करें तो, यह क्रिकेट से आता है। वह भारतीय क्रिकेट टीम और आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के लिए खेलते हैं। इसके अलावा, क्रिकेटर अपने विज्ञापन और सार्वजनिक कार्यक्रमों से भी अच्छी खासी कमाई करते हैं।

Ravichandran Ashwin Love Story

फिलहाल, हमें तो रविचंद्रन अश्विन और पृथ्वी नारायणन की जोड़ी काफी अच्छी लगती है। वैसे, आपकी इस बारे में क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.