रवीश कुमार ने पत्नी नयना दासगुप्ता से शादी के लिए छोड़ दिया था अपने पैरेंट्स को, जानें लव स्टोरी

वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार ने एक अद्भुत करियर देखा है, लेकिन उनका निजी जीवन बहुत त्याग से भरा था। उन्होंने नयना दासगुप्ता से शादी करने के लिए अपने माता-पिता को छोड़ दिया था। आइए इस बारे में बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

रवीश कुमार ने पत्नी नयना दासगुप्ता से शादी के लिए छोड़ दिया था अपने पैरेंट्स को, जानें लव स्टोरी

'एनडीटीवी इंडिया' के मशहूर पत्रकार रवीश कुमार (Ravish Kumar) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जी हां, पत्रकारिता का वो चेहरा, जिसे देखते हुए हम बड़े हुए हैं, उन्होंने चैनल के संस्थापक प्रणय रॉय और राधिका रॉय को अपना इस्तीफा देने के बाद 'एनडीटीवी' छोड़ दिया है। रवीश कुमार और उनका फेमस शो 'रवीश की रिपोर्ट' उम्रदराज़ लोगों के बीच हिट रही है। जहां उनका करियर अद्भुत रहा है, वहीं उनका निजी जीवन एक रोलरकोस्टर की सवारी था। आइए आपको इस बारे में बताते हैं।

RAVISH KUMAR

रवीश कुमार का जन्म 5 दिसंबर 1974 को बिहार के जितवारपुर गांव में हुआ था। कॉलेज के दिनों में रवीश कुमार को नयना दासगुप्ता से प्यार हो गया था। दोनों एक कॉलेज के फंक्शन में मिले थे, इसके बाद उन्हें एक-दूसरे के लिए स्पेशल फील हुआ था। जहां नयना ने अंग्रेजी सीखने में रवीश की मदद की थी, वहीं उन्होंने जीवन भर के लिए उन्हें अपना साथी बना लिया। हालांकि, कपल की जाति उनके परिवारों के लिए चिंता का विषय बन गया था, जो उनकी शादी के लिए सहमत नहीं थे।

RAVISH KUMAR

(ये भी पढ़ें: अर्नब गोस्वामी की लाइफः बंगाली ब्यूटी संग शादी से करोड़ों की नेट वर्थ तक, ऐसी है पत्रकार की जिंदगी)

रवीश कुमार ब्राह्मण हैं, जबकि नयना बंगाली हैं। इस जोड़े ने सात साल तक एक-दूसरे को डेट किया। इसके बावजूद उनके माता-पिता कभी भी उनकी शादी के लिए राजी नहीं हुए। खबरों की मानें, तो रवीश ने शादी करने के लिए अपने परिवार से सभी संबंध तोड़ने का फैसला किया था। कहा जाता है कि उनकी शादी में उनका परिवार मौजूद नहीं था।

RAVISH KUMAR

रवीश कुमार और नयना दासगुप्ता की लव स्टोरी

रवीश कुमार, जो अपने बेबाक दृष्टिकोण के लिए जाने जाते हैं, उन्होंने 'आउटलुक इंडिया' के साथ एक साक्षात्कार में अपनी प्रेम कहानी साझा की थी। उन्होंने साझा किया था कि उनका प्यार अच्छे समय से भरी एक दर्दनाक प्रक्रिया थी। उन्होंने प्यार में खुद को एक अच्छा छात्र बताया था। रवीश ने यह भी कहा था कि उन्हें यह दृष्टि अपनी पत्नी से मिली है। रवीश के हवाले से कहा गया था, "इसकी अपनी दर्दनाक प्रक्रियाएं थीं और अच्छा समय भी था। मैं प्यार में एक अच्छा छात्र था। वे कहते हैं कि हर सफल आदमी वगैरह के पीछे ... लेकिन वह कभी मेरे पीछे नहीं रहीं और भी बहुत कुछ हुआ है। कई बार मुझे लगता है कि मैं उनके विचार बोल रहा हूं। मैं उनसे अपनी दृष्टि प्राप्त करता हूं। वह एक कठोर आलोचक हैं। उन्होंने मुझे सिखाया कि कैसे पढ़ना है, कैसे देखना है। उन्होंने मुझे समाज, शहर, इसकी संरचनाएं सबसे जुड़ा हुआ बनाने में मदद की।"

ravish kumar

बता दें कि रवीश कुमार की दो बेटियां हैं। हालांकि, उन्होंने जानबूझकर उन्हें मीडिया की चकाचौंध से दूर रखा है। रवीश कुमार की बयोग्राफी के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

Ravish Kumar And Nayana Dasgupta's Love Story:

तो आपको इनकी लव स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट में जरूर बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2023, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.