'मर्यादा' फेम रिद्धि डोगरा तलाक के बाद फिर से पाना चाहती हैं कोई पार्टनर! इंटरव्यू में कही ये बात

'मर्यादा' फेम एक्ट्रेस रिद्धि डोगरा ने अपने एक्स हसबैंड राकेश बपाट के साथ अपने टूटते रिश्ते पर खुलकर बात की है। आइए बताते हैं आपको एक्ट्रेस ने इस बारे में क्या कहा है...

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

'मर्यादा' फेम रिद्धि डोगरा तलाक के बाद फिर से पाना चाहती हैं कोई पार्टनर! इंटरव्यू में कही ये बात

टीवी से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री तक ऐसे कई कपल्स हैं, जिनके बीच प्यार के तार सीरियल्स और फिल्म की शूटिंग के दौरान जुड़े। कुछ कपल्स सालों तक लव बर्ड्स बने और फिर अलग हो गए, तो वहीं कुछ ने इस रिलेशनशिप को शादी का नाम दिया, जिनमें से कई कपल्स अब तलाक लेकर हमेशा के लिए जुदा हो चुके हैं। इसी लिस्ट में फैंस की पसंदीदा जोड़ियों में से एक रिद्धि डोगरा (Ridhi Dogra) और राकेश बापट (Raqesh Bapat) भी थे, हालांकि अब दोनों के रास्ते अलग-अलग हैं। दोनों ने साल 2019 में तलाक लेकर अपने लाखों फैंस को झटका दे दिया था। तलाक के दो साल बाद रिद्धि ने अपने टूटते रिश्ते और सिंगल लाइफ के बारे में खुलकर बात की है।

आपको रिद्धि के हालिया इंटरव्यू के बारे में बताएं, उससे पहले जान लीजिए कि, रिद्धि और राकेश की पहली मुलाकात स्टार प्लस के शो ‘मर्यादा’ के सेट पर हुई थी। दोनों ने इस शो में खूब लोकप्रियता बटोरी थी। इस सीरियल की शूटिंग के दौरान ही दोनों के बीच दोस्ती हुई और ये दोस्ती प्यार में बदल गई। इसके बाद साल 2011 में दोनों ने शादी करने का फैसला किया। दोनों की जोड़ी फैंस को काफी पसंद थी। हालांकि, दोनों ने साल 2019 में तलाक लेने के फैसले से सभी को हैरान कर दिया था। तलाक की वजह राकेश और रिद्धि ने अनुकूलता की कमी बताई थी। अब रिद्धि ने पति राकेश से हुए तलाक के दो साल बाद इस पर खुलकर बात की है। (ये भी पढ़ें- अरमान जैन ने वाइफ अनीसा के बर्थडे पर शेयर की शादी के पहले से अब तक की फोटोज, लिखा खास मैसेज)

दरअसल, ‘बॉम्बे टाइम्स’ को दिए एक इंटरव्यू में जब रिद्दि से पूछा गया कि क्या वह एक्स हसबैंड के साथ तलाक के बाद अपने जीवन में प्यार को एक और मौका देंगी? इस पर एक्ट्रेस ने जवाब देते हुए कहा, ‘इस वक्त मैं अपने काम को और अच्छा कर रही हूं और उसी पर ध्यान देना चाहती हूं। मुझे बेहतर इंसान बनना है और मैं खुद को कंप्लीट करती हूं। इसलिए जब मैं किसी को खोजती हूं, तो मैं उस रिलेशनशिप को परफेक्ट बना सकती हूं। मैं अच्छे लोगों के चारों तरफ रहना चाहती हूं और इस तरह से सशक्त होना चाहती हूं, ताकि मैं किसी के साथ अपनी चुप्पी साझा कर सकूं।’

रिद्धि ने आगे कहा, ‘एक शादी में कम्युनिकेशन बहुत जरूरी है, क्योंकि सिर्फ अच्छे कम्युनिकेशन से ही कंपैटिबिलिटी होती है। प्यार सभी रिश्तों का आधार होता है, लेकिन अगर आप अपने साथी के साथ कोई चीज शेयर नहीं करते हैं, तो ये रिश्ता बहुत कठिन हो जाता है। मैं और राकेश कई अवसरों पर एक-दूसरे से बात करते हैं और मुझे पता है कि वह अभी भी मेरे लिए फैमिली हैं। लोग सोचते हैं कि सेलेब्स तलाक लेकर अपनी-अपनी जिंदगियों में आगे बढ़ जाते हैं, लेकिन ये सच्चाई नहीं है। इसे करने में सक्षम होने के लिए बहुत गरिमा और अनुग्रह की आवश्यकता होती है। मैं राकेश की आभारी हूं कि उसने मुझे विकसित होने में मेरी मदद की। हमारी दोस्ती ने हमें एक नए चरण में आसानी से बदलाव करने में मदद की है।’ (ये भी पढ़ें- जब सुशांत सिंह ने किया शाहरुख़ के गाने पर डांस, एक्स GF अंकिता लोखंडे ने बर्थडे पर शेयर किया वीडियो)

रिद्धि ने अपने इंटरव्यू में एक पार्टनर की महत्ता के बारे में तो बात की, इसके साथ ही उन्होंने सेल्फ लव और अकेलेपन पर भी खुलकर अपनी राय रखी है। रिद्धि ने बताया, ‘हर कोई अपना एक साथ चाहता है। जब मैं एक साथी का होना मिस करती हूं, तो मुझे लगता है कि इस चरण का आनंद लेना सीखना चाहिए। अपने आप से प्यार करना और पहले खुद के साथ रिश्ता रखना महत्वपूर्ण है। बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो खालीपन के रिश्ते में फंसे हैं। मुझे लगता है कि लोगों को ये समझना चाहिए कि आप किसी को भी कंप्लीट नहीं कर सकते हैं और न ही आपको प्रभावित होना चाहिए कि कौन आपकी जिंदगी में आ रहा है और कौन जा रहा है। आपको खुद के साथ शांति से रहना होगा, अपनी खामियों को समझना होगा, और अपनी अच्छी क्वालिटीज की प्रशंसा करनी होगी। भीतर की यात्रा जरूरी है।’ (ये भी पढ़ें- ऐश्वर्या राय की जैसी दिखने वाली एक्ट्रेस मानसी नाइक ने बॉयफ्रेंड संग रचाई शादी, देखें तस्वीरें)

फिलहाल, तलाक लेने के बाद रिद्धि अपनी जर्नी अकेले बिता रही हैं। वैसे, रिद्धि के सेल्फ लव वाले बयान के बारे में आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.