सब्यसाची की इस दुल्हन ने शादी में लहंगे के साथ पहना था हाथी के दांत से बना सफेद चूड़ा, देखें फोटोज

मशहूर फैशन डिजाइनर सब्यसाची की दुल्हन आकृति चड्ढा ने अपनी शादी में लाल चूड़े की बजाय हाथी के दांत से बना सफेद रंग का चूड़ा पहना था, जिस वजह से उन्होंने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया था।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

सब्यसाची की इस दुल्हन ने शादी में लहंगे के साथ पहना था हाथी के दांत से बना सफेद चूड़ा, देखें फोटोज

हर लड़की के लिए उसकी सगाई से लेकर शादी तक से जुड़ी हर रस्म काफी महत्वपूर्ण होती है। लड़कियां अपने हर फंक्शन में कुछ नया और अलग पहनना चाहती हैं। पिछले कुछ समय से कपल्स की वेडिंग में कुछ न कुछ नया देखने को मिल रहा है। सेलिब्रिटी कपल्स ही नहीं बल्कि, आम कपल्स भी अपनी शादी के खास दिन को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। वह अपनी शादी की रस्मों से लेकर पहनावे तक में कुछ नया ट्राई करने की कोशिश करते हैं। कई दुल्हनें अपनी शादी के दिन लाल जोड़े की जगह पेस्टल कलर के लहंगे में नजर आई हैं, तो कुछ दूल्हे अपनी पार्टनर से मैचिंग आउटफिट पहने हुए दिखे हैं। लेकिन इन सबके बीच, आज हम आपको एक ऐसी दुल्हन से मिलवाने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी वेडिंग के दिन लाल की जगह सफेद रंग का चूड़ा पहना था, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया था।

dulhan

हम बात कर रहे हैं लुधियाना की रहने वाली आकृति चड्ढा की, जिन्होंने अपनी शादी में लाल चूड़े की पुरानी परंपरा को तोड़कर हाथी के दांत से बना सफेद रंग का चूड़ा पहनकर हर किसी के होश उड़ा दिए थे। लेकिन दुल्हन की तस्वीरें देखने से पहले, आप ये जान लीजिए कि, आकृति ने आशिर गज्जर संग 7 जुलाई 2018 में शादी रचाई थी। दोनों की शादी बेहद ही शाही अंदाज में हुई थी। जालंधर में लगभग 10 दिनों तक आकृति और आशिर की शादी के फंक्शन चले थे, जिसकी शुरुआत एक भव्य पूजा से हुई थी और अंत एक धमाकेदार रिसेप्शन के साथ हुआ था। शादी में आकृति और आशिर के साथ-साथ उनके सभी करीबी लोगों ने जमकर धमाल मचाया था। (ये भी पढ़ें: अनुष्का शर्मा से लेकर जसप्रीत बुमराह तक इन स्टार कपल्स के वेडिंग एल्बम हैं एक जैसे, देखें एक झलक)

dulhan

आइए अब आपको आकृति का वेडिंग लुक दिखाते हैं। दरअसल, आकृति ने अपनी शादी में मशहूर डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी (Sabyasachi Mukherjee) द्वारा डिजाइन किया गया पिंक कलर का लहंगा पहना था, जो लगभग एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के वेडिंग लहंगे की तरह लग रहा था। लेकिन आकृति ने अपने लुक को डिफरेंट बनाने के लिए सुंदर ज्वैलरी और हाथों में खास चूड़ा पहना था, जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया था। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि आकृति ने पिंक कलर के लहंगे के साथ मैचिंग डबल चुन्नी ली हुई है। इसके साथ ही उन्होंने गले में हैवी नेकपीस व लंबा हार, कानों में भारी झुमकियां और माथे पर मांगटीका लगाया हुआ है। इतना ही नहीं, उन्होंने अपने हाथों में हाथी के दांत से बना सफेद रंग का चूड़ा पहना है और चूड़े के बीच में गोल्डन कड़े भी पहने हुए हैं। इसके साथ ही उन्होंने सुंदर कलीरें भी पहने हैं, जो उनके इस लुक को पूरा कर रहे हैं। (ये भी पढ़ें: सब्यसाची की इस बंगाली दुल्हन ने अनुष्का शर्मा के रिसेप्शन लुक को किया रीक्रिएट, देखें तस्वीरें)

dulhan look

haldi ceremony

bridal shoot

photos

bridal chhooda

bridal entry

bridal photo

Akriti Chadda

Akriti Chadda photos

Akriti Chadda wedding

शादी के दिन की तरह प्री-वेडिंग सेरेमनी भी हर दुल्हन के लिए खास होती है। इन रस्मों के लिए दुल्हन अलग-अलग तरह के कपड़े तैयार करवाती है। लेकिन आकृति ने अपनी हल्दी और चूड़ा रस्म में काफी सिंपल लुक लिया था। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि आकृति ने अपनी हल्दी व चूड़ा रस्म में पीले रंग का सूट और उसके साथ रेड कलर का दुपट्टा लिया हुआ है। इस दौरान वह काफी खुश नजर आ रही हैं। हल्दी सेरेमनी में आकृति के करीबी लोग काफी प्यार से उन्हें हल्दी लगा रहे हैं और वह भी अपने सिर को ऊंचा करके सभी से हल्दी लगवा रही हैं। इस दौरान उनके दोनों हाथों की चूड़ियों पर सफेद रंग के कपड़े बंधे हुए हैं। (ये भी पढ़ें: सब्यसाची की इस दुल्हन ने पहना मल्टी कलर का खूबसूरत लहंगा, अपनी शादी में बिखेरे जलवे)

punjabi wedding

Akriti Chadda punjabi wedding

Akriti Chadda photoshot

photos

wedding photos

Akriti Chadda wedding look

Akriti Chadda chhooda ceremony

Akriti Chadda photos

आकृति ने अपनी और आशिर गुज्जर की क्यूट लव स्टोरी के बारे में भी बताया था। उन्होंने कहा था कि, ‘मैं आकृति गज्जर (पूर्व में आकृति चड्ढा) अपने पति आमिर गज्जर से तब मिली थी, जब मैं हांगकांग यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी में अपनी पीएचडी के दौरान सिएटल एक रिसर्च के लिए गई थी। मैं सिएटल में नई थी और वह (आशिर गज्जर) ‘अमेजॉन’ में काम करने के चलते काफी समय से वहीं पर रह रहे थे। एक बार हम एक साथ अपने-अपने लिए घर देख रहे थे और तब उन्होंने मुझसे पिज्जा डेट के लिए पूछा था, तब मुझे उन पर पहली बार शक हुआ था, लेकिन शहर में नई होने की वजह से मेरे साथ कोई और नहीं था। इसलिए मैंने ‘हां’ कह दिया था। कई वजहों से हम दोनों ने दो हफ्तों तक एक साथ हैंग आउट किया था। इसके बाद मुझे फिर से हांगकांग जाना पड़ा था। साथ रहने में मजा था, लेकिन अभी तक हम एक-दूसरे को सिर्फ दो हफ्तों से जानते थे, इसलिए लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में कोई दिलचस्पी नहीं थी। यह समय दिसंबर 2016 था।’

cute couple

इसके आगे आकृति ने कहा था, ‘अलग होने के बाद भी हम एक-दूसरे से बात करना बंद नहीं कर पाए थे। हम दोनों के समय के बीच 16 घंटे का अंतर था, लेकिन फिर भी हम सब कुछ मैनेज करके दिन-रात बात करते थे। इसके बाद हमने एक होने का फैसला लिया था। लेकिन मैं अपने माता-पिता की परमिशन के बिना शादी करने के लिए तैयार नहीं थी और उन्होंने भी मेरा पूरा सपोर्ट किया था। इसके बाद मैं अप्रैल 2017 में फिर से आशिर के पास गई थी। इस दौरान हम देखना चाहते थे कि जो हम दोनों एक-दूसरे के बारे में सोचते हैं, क्या सेम वही महसूस भी करते हैं? और हमने पाया कि हम सच में एक-दूसरे के लिए स्पेशल फील करते हैं। इसके बाद आशिर ने मेरे माता-पिता से बात की और फिर मई 2017 में हम दोनों भारत आ गए थे। वह गुजराती परिवार से हैं और मैं पंजाबी हूं, लेकिन इसके बाद भी हमारे परिवार ने हमारे लिए ‘हां’ कर दी और 7 जुलाई 2018 को हम शादी के बंधन में बंध गए थे और इसके बाद हम दोनों ने मिलकर एक खूबसूरत जर्नी की शुरुआत की, जैसे उन्होंने मुझसे वादा किया था।’

Akriti Chadda and Gajjar

अपनी पंजाबी वेडिंग का जिक्र करते हुए आकृति ने साझा किया था कि, ‘यह एक फेयरी टेल वाली बड़ी शादी थी और मैं हमेशा से ही कुछ ऐसा चाहती थी। मैं अपने माता-पिता को अपनी सपनों वाली शादी को सच करने के लिए कभी धन्यवाद नहीं कह सकती हूं। मेरी एक टिपिकल पंजाबी वेडिंग थी, जिसमें 10 दिनों तक सभी फंक्शन चले थे। शादी पूजा से शुरू हुई थी और रिसेप्शन के बाद खत्म हुई थी। इंटर कास्ट वेडिंग को ध्यान में रखते हुए मेरी मेहंदी पंजाबी थीम में हुई थी और सगाई गुजराती स्टाइल में हुई थी। हमारे सभी फंक्शन जालंधर की एक हवेली में हुए थे, जिसे काफी खूबसूरती से डेकोरेट किया गया था। मैं उन दिनों एक राजकुमारी से कम महसूस नहीं कर रही थी, खासकर स्पेशल इवेंट वाले मौके पर। हर इवेंट में शानदार डेकोरेशन और मेरा स्पेशल मेकअप आर्टिस्ट था। खासकर मेरे साथ मेरे जीवन के सबसे अद्भुत व्यक्ति थे, जिनसे मेरी शादी हो रही थी।’

wedding theme

आकृति और आशिर गुज्जर की शादी को दो साल से भी ज्यादा का समय हो गया है। आकृति ने 7 जुलाई 2019 को अपनी पहली वेडिंग एनिवर्सरी सेलिब्रेट की थी, इस मौके पर उन्होंने अपनी अनसीन वेडिंग फोटोज को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था, जिसमें आकृति अपने लविंग हसबैंड आशिर के साथ पोज देते हुए नजर आ रही हैं। पहली तस्वीर में उन्होंने अपने हसबैंड को हग किया हुआ है। दूसरी तस्वीर में आकृति और आशिर काफी क्लोज नजर आ रहे हैं और तीसरी तस्वीर में आशिर अपनी सुंदर वाइफ के साथ डांस करते दिख रहे हैं। दोनों इन तस्वीरों में काफी सुंदर लग रहे हैं।  

wedding pose

bridal shoot

couple photoshoot

इसके अलावा, आकृति ने अपनी सगाई एनिवर्सरी पर खूबसूरत तस्वीरें शेयर की थीं, जिसमें वह अपने हसबैंड आशिर, जो उन दिनों मंगेतर थे, उनके साथ रोमांटिक पोज देते हुए नजर आ रही हैं। पहली और दूसरी तस्वीर में आशिर, आकृति को प्रपोज करते हुए दिख रहे हैं। इस मौके पर आकृति ने शॉकिंग रिएक्शन की वजह से अपने चेहरे पर अपने दोनों हाथ रख रखे हैं। तीसरी तस्वीर में कपल कैमरे के लिए पोज दे रहा है। चौथी तस्वीर में देखा जा सकता है कि दोनों चलते हुए नजर आ रहे हैं। ये तस्वीर आशिर और आकृति के बैक साइड से ली हुई है। पांचवी तस्वीर में दोनों एक-दूसरे को निहार रहे हैं। छठी तस्वीर में देखा जा सकता है कि आशिर ने आकृति के लिए खूबसूरत डेकोरेशन करवाई है, जिसे देखकर आकृति हैरान हैं। हालांकि इस फोटो में आकृति का चेहरा नजर नहीं आ रहा है। वहीं, अगली तस्वीर में वह दोनों अपने करीबी दोस्तों के साथ नजर आ रहे हैं। इसके अलावा आकृति ने दो वीडियो शेयर की थीं, जिसमें उन्होंने अपनी सगाई के बारे में बताया था।

फिलहाल, आकृति अपने लविंग हसबैंड आशिर के साथ अपनी मैरिड लाइफ को काफी एंजॉय कर रही हैं, तो आपको आकृति का ब्राइडल लुक कैसा लगा? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.