सना खान ने मौलाना मुफ्ती अनस से शादी को लेकर तोड़ी चुप्पी, बच्चे की प्लानिंग पर भी की बात

बॉलीवुड इंडस्ट्री को अलविदा कह चुकीं एक्ट्रेस सना खान ने मौलाना मुफ़्ती अनस संग 21 नवंबर 2020 को हुई शादी के बारे में अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में बात की है। आइए जानते हैं इस बारे में।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

सना खान ने मौलाना मुफ्ती अनस से शादी को लेकर तोड़ी चुप्पी, बच्चे की प्लानिंग पर भी की बात

बॉलीवुड इंडस्ट्री को अलविदा कह चुकीं एक्ट्रेस सना खान (Sana Khan) ने 21 नवंबर 2020 को सूरत के बिजनेसमैन मौलाना मुफ्ती अनस (Maulana Anas Saiyad) संग अचानक निकाह करके सभी को हैरत में डाल दिया था। यही नहीं, अपनी शादी के चलते एक्ट्रेस को काफी सारे ट्रोल्स का शिकार भी होना पड़ा था। अब हाल ही में, अपनी मैरिड लाइफ के बारे में कपल ने ‘ईटाइम्स’ से इंटरव्यू के दौरान बातचीत की है।

इस इंटरव्यू के बारे में बात करने से पहले ये जान लीजिए कि सना खान की शादी के बाद से ही इस न्यूली मैरिड कपल की सीक्रेट वेडिंग चारों तरफ चर्चा का विषय बनी हुई है। इसके अलावा, 8 अक्टूबर 2020 को एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को धार्मिक वजहों से अलविदा कह दिया था, जिसके बाद उनकी तुलना बॉलीवुड एक्ट्रेस सोफिया हयात से की जाने लगी थी। हालांकि, इन सब ख़बरों से दूर, ये एक्ट्रेस अपनी जिंदगी के इस नए फेज को खुलकर एंजॉय कर रही हैं। तो, यहां हम आपको सवाल-जवाब के माध्यम से इस कपल की बातचीत को बता रहे हैं। (ये भी पढ़ें: बचपन में बेटे तैमूर अली खान की कार्बन कॉपी थीं करीना कपूर, ये अनदेखी तस्वीर है सबूत)

आपका एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को छोड़ने का फैसला पूरी तरह अप्रत्याशित था, लेकिन इससे भी ज्यादा आकस्मिक आपकी शादी थी। आप और अनस पहली बार कहां मिले थे?

हम पहली बार साल 2017 में मक्का में मिले थे। ये जिस दिन मैं भारत लौट रही थी, उस दिन की एक ब्रीफ मीटिंग थी। अनस का परिचय मुझसे एक इस्लामिक विद्वान के रूप में कराया गया था। मैं क्लैरिफाई करना चाहूंगी कि वो मुफ़्ती नहीं बल्कि अलीम हैं। मैंने उन्हें साल 2018 के आखिरी में कांटेक्ट किया, क्योंकि मेरे पास धर्म को लेकर कुछ सवाल थे। उसके एक साल बाद हम 2020 में फिर से मिले। मेरा हमेशा से इस्लाम के बारे में और ज्यादा सीखने की तरफ झुकाव था।

तो आपको किस पॉइंट पर ऐसा लगा कि वो आपके लिए बने हैं?

अनस के साथ शादी करना सिर्फ एक रात का फैसला नहीं था। मैंने अपनी जिंदगी में ऐसा इंसान पाने के लिए सालों से प्रार्थना की थी। मुझे उनके बारे में सबसे अच्छी चीज ये लगती है कि वो शरीफ हैं और उनमें हया है। वो जजमेंटल नहीं हैं। उन्होंने ये बात मुझसे कही है कि, ‘अगर कोई अच्छी चीज गटर में गिर गई है तो उसके ऊपर आप 10 बाल्टी पानी डाल दो, वो साफ़ नहीं होती है। पर आप उसको गटर से बाहर निकाल कर एक ग्लास पानी डाल दो, तो वो साफ़ हो जाती है।’ इस बात का मुझपर काफी गहरा असर पड़ा था। (ये भी पढ़ें: जब शादीशुदा बोनी कपूर को श्रीदेवी से हुआ था प्यार, एक्स वाइफ के सामने ऐसे किया था इजहार)

इंडस्ट्री को छोड़ने के बाद आपने कहा कि आप गलत प्रोफेशन में हैं। आपको ऐसा क्यूं फील हुआ?

मुझसे काफी लोगों ने पूछा कि मुझे इस बात का एहसास होने में इतना वक्त क्यूं लगा कि मैं गलत प्रोफेशन में हूं। बहुत चीजें आपको तुरंत नहीं फील होती हैं। आपको इतना ग्लैमर और नाम मिल जाता है कि या तो आपको कुछ दिखाई नहीं देता है या आप फैसला नहीं ले पाते हैं। मेरे केस में ये मेरी रोजीरोटी का भी सवाल था, मैं सिर्फ अपने परिवार की इकलौती मेंबर थी जो कमा रही थी। इस लॉकडाउन ने मुझे यह महसूस कराने में मदद की कि मुझे यह कदम उठाना होगा। जो काम मैं कर रही थी वो मेरे लिए नहीं था। मैं शुक्रगुजार हूं जो इंडस्ट्री ने मुझे दिया, लेकिन मुझे ये भी एहसास हुआ कि मेरी जगह वहां नहीं है।

आपके दृष्टिकोण में परिवर्तन आपके सोशल मीडिया अकाउंट से भी साफ़ झलकता है....

मैं यही हूं, जो मैं पहले इंस्टाग्राम पर डालती थी, वो मैं नहीं थी। वो एक कैरेक्टर था। लेकिन लोग आपकी बाहरी अपीयरेंस को देखकर आपको जज करते हैं। मेरी सच्चाई पीयर प्रेशर की वजह से दब रही थी। आपको सोशल मीडिया पर काम पाने के लिए कंफर्ट ज़ोन से बाहर जाकर चीजें करनी पड़ती हैं। पर अब, मैं अपनी लाइफ के साथ जुड़ी हुई हूं।

Sana Khan wedding

शोबिज छोड़ने के बाद अब आप क्या अगला प्लान सोशल मीडिया को छोड़ने का बना रही हैं?

बिल्कुल भी नहीं। लोग मुझसे पूछते हैं कि क्या मैंने संन्यास ले लिया है। संन्यास लेने और धार्मिक लाइफ फॉलो करने में बहुत फर्क होता है।

Sana Khan wedding

आपकी शादी के बाद काफी सारे ट्रोल्स ने आपको टारगेट किया था। आप उससे कैसे डील करती हैं?

लोगों ने मुझे ट्रोल किया और मेरे इंस्टा हैंडल पर कई सारे भद्दे कमेंट्स किए। ये बहुत ही अप्रिय है। उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि मैंने इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला किया और एक निश्चित रूप से अपनी जिंदगी को आगे बढ़ाने के बारे में सोचा। लेकिन, मेरी शादी की चिंता किसी और को क्यूं है? मैंने इन ट्रोल्स के लिए अपनी शादी नहीं की है। मेरे पति एक अच्छे इंसान हैं और मुझे वो बेहद गुड-लुकिंग लगते हैं, शायद आपको नहीं लगते होंगे। मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता। (ये भी पढ़ें: गुड़ खाने के फायदेः हेल्थ और स्किन की प्राॅब्लम्स का है रामबाण इलाज, जानें सेवन के 10 बड़े लाभ)

इस साल की शुरुआत में आपका ब्रेकअप हुआ। काफी लोगों को लगा कि अचानक आपकी शादी का फैसला उसी का प्रभाव था।

आप प्रभाव में अफेयर कर सकते हो, शादी नहीं करोगे। मेरी जिंदगी जो मैंने पीछे छोड़ दी है, उसमें एक बॉयफ्रेंड होना आम बात थी। ये कुछ बाते हैं जिनका मुझे पछतावा होता है। मुझे फ्यूचर में एक जिम्मेदार पेरेंट बनना है। मुझे लगता है कि हम जो सोचते और करते हैं, हमारे बच्चे भी वही फॉलो करेंगे। हमारा सिर्फ सरनेम ही नहीं, बल्कि सोच भी पास ऑन होती है।

अगर बच्चों के बारे में बात करें, तो क्या आप अपनी फैमिली बढ़ाने के बारे में प्लानिंग कर रही हैं?

(हंसते हुए) मेरे हसबैंड चाहते हैं कि मैं थोड़ा समय लूं, लेकिन मैं एक मां जल्द ही बनना चाहूंगी।

शादी के बारे में ये बोले मौलाना अनस सैय्यद

इसके अलावा, मौलाना अनस सैय्यद जिनकी फैमिली का एक कंस्ट्रक्शन बिजनेस है, वो अपनी शादी के बारे में कहते हैं, “मैंने भगवान से प्रार्थना की थी कि मुझे सना से शादी करनी है और उन्होंने मेरी दुआ सुन ली। मुझे लगता है कि शायद मैं इतना खुश नहीं होता अगर मैं किसी और से शादी करता। सना मिलनसार हैं, आसानी से माफ़ कर देती हैं और उनका साफ दिल है। मुझे हमेशा से ऐसी लड़की चाहिए थी, जो मुझे कॉम्प्लीमेंट और कंप्लीट करे। लोग अब भी मुझसे यही पूछते हैं कि मेरी शादी एक एक्ट्रेस से कैसे हो गई, लेकिन ये छोटी सोच के लोग हैं। ये मेरी जिंदगी है और किसी को इस पर कमेंट नहीं करना चाहिए। लोग ये सोचने के लिए पूरी तरह फ्री हैं कि हम एक मिसमैच कपल हैं , लेकिन सिर्फ हमें ही पता है कि हम एक-दूसरे के लिए कितने कम्पैटिबल हैं।”

सना के शोबिज छोड़ने के फैसले पर मौलाना कहते हैं, “मैंने उन्हें एक निश्चित तरीके से अपनी लाइफ जीने के लिए कभी फ़ोर्स नहीं किया। उन्होंने इंस्टाग्राम पर करीब 6 महीने पहले ये ऐलान कर दिया था कि उन्होंने हिजाब अपना लिया है। लोगों को लगा ये महामारी और कोई काम न होने के चलते लिया गया फैसला है, लेकिन वो हमेशा से ही जो वो कर रही थीं उससे खुद को अलग करना चाहती थीं। मैं उन्हें कुछ और टाइम देना चाहता था, लेकिन वो निश्चित थीं। वास्तव में मुझे भी झटका लगा था, जब उन्होंने इंडस्ट्री को छोड़ने का ऐलान किया था।”

फिलहाल, सना और अनस एक-दूसरे के साथ काफी खुश हैं। तो आपको दोनों की जोड़ी कैसी लगती है? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट-इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.