बहू करीना कपूर से लेकर दामाद कुणाल खेमू तक सभी ने शर्मिला टैगोर को खास अंदाज में विश किया बर्थडे

बॉलीवुड की फेमस अदाकारा शर्मिला टैगोर आज यानी 8 दिसंबर 2020 को अपना 76वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। इस खास मौके पर उनकी बहू करीना कपूर से लेकर दामाद कुणाल खेमू तक ने उन्हें बर्थडे विश किया है।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

बहू करीना कपूर से लेकर दामाद कुणाल खेमू तक सभी ने शर्मिला टैगोर को खास अंदाज में विश किया बर्थडे

'मेरे सपनों की रानी कब आएगी तू, आई रूत मस्तानी कब आयेगी तू, बीत जाए ज़िंदगानी कब आएगी तू, चली आ-तू चली आ...' इस गाने से फेम में आई 60 और 70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) को भला कौन नहीं जानता? शर्मिला टैगोर आज यानी 8 दिसंबर 2020 को अपना 76वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। इस खास मौके पर पूरी दुनिया से उनके चाहने वाले उन्हें बधाई दे रहे हैं। इसी क्रम में एक्ट्रेस की बहू करीना कपूर खान, बेटी सबा अली खान खान और दामाद कुणाल खेमू ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है। तो आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

हम आपको इन सभी के बर्थडे विशेज के बारे में बताएं, उसके पहले शर्मिला टैगोर और इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन व उनके पति नवाब मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) की लव स्टोरी पर एक नजर डाल लेते हैं। 'हुस्न की मल्लिका' शर्मिला ने जिस वक्त 'नवाब पटौदी' से शादी की थीं, उस वक्त वह अपने करियर के पीक पर थीं। (ये भी पढ़ें: करीना कपूर ने धर्मशाला से शेयर की फैमिली फोटो, बताए कौन से स्नीकर्स हैं तैमूर के फेवरेट)

नवाब मंसूर अली खान पटौदी और शर्मिला टैगोर की पहली मुलाकात 1965 में दिल्ली में हुई थी। शर्मिला उन दिनों एक फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में दिल्ली में थी और पटौदी भी वहीं मौजूद थे। उस समय पटौदी इंडियन टीम के कप्तान थे। दोनों की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड ने कराई थी। पहली नज़र में ही दोनों एक-दूसरे पर फिदा हो गए थे, लेकिन उनके प्यार और शादी की राह आसान नहीं थी। प्यार और मुलाकात का सिलसिला चलता रहा। आगे चलकर इन दोनों का प्यार परवान चढ़ा और बात शादी तक पहुंच गई। और फिर शादी करने के लिए शर्मिला को अपना धर्म बदलने के लिए भी हामी भरनी पड़ी थी। इस्लाम कबूल करने के बाद शर्मिला ने 27 दिसंबर 1969 को बाल्व डेर स्टेट कोलकाता में नवाब पटौदी संग शादी कर ली। शर्मिला और नवाब पटौदी ने अपने प्यार की मिसाल पेश की और एक सफल व लंबा जीवन साथ गुजारा।

सोहा, सबा और सैफ अली खान के पेरेंट्स बनने वाले इस कपल ने साबित कर दिया कि प्यार के आगे धर्म, जाति या उम्र कोई मायने नहीं रखती है। 5 जनवरी 1941 को जन्मे क्रिकेटर नवाब मंसूर अली खान पटौदी ने बीमारी से लड़ते हुए 22 सितंबर 2011 को दुनिया को अलविदा कह दिया। आखिरी सांस तक शर्मिला उनके साथ रहीं। इस तरह पटौदी और शर्मिला का रिश्ता 47 साल तक बना रहा। (ये भी पढ़ें: सबा अली खान ने शेयर की भांजी इनाया नौमी खेमू की क्यूट फोटो, लिखा ‘मेरी तरह हैं आर्टिस्ट’)

Sharmila Tagore and Mansoor Ali Khan Pataudi

करीना कपूर ने अपनी सास को ऐसे विश किया बर्थडे

तो अब आइए आपको इस खूबसूरत एक्ट्रेस के बर्थडे विशेज के बारे में बताएं। सबसे पहले हम आपको ये बताते हैं कि, शर्मिला टैगोर की खूबसूरत बहू व एक्ट्रेस करीना कपूर ने अपनी सासू मां को कैसे बर्थडे विया किया? दरअसल, करीना कपूर खान ने इस खास मौके पर अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर सासू मां शर्मिला टैगोरी की एक थ्रोबैक फोटो शेयर करके जन्मदिन विश किया। ये तस्वीर शर्मिला के जवानी की है। इसमें वह बेहद खूबसूरत लग रही हैं। इसे शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने कैप्शन में लिखा है, ''एक बहुत ही शांत और बेहद मजबूत महिला, जिसको मैं जानती हूं ... जन्मदिन मुबारक हो मेरी खूबसूरत सासू मां।'' एक्ट्रेस द्वारा शेयर किए गए इस पोस्ट पर फैंस जमकर अपना प्यार लुटा रहे हैं।

बेटी सबा अली खान ने शेयर की खूबसूरत तस्वीरें

अपनी मां के जन्मदिन पर एक्ट्रेस की बेटी सबा अली खान ने इंस्टाग्राम पर कई खूबसूरत तस्वीरें शेयर कर उन्हें बर्थडे विश किया है। इन तस्वीरों में वह एकदम कयामत लग रही हैं। इसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है, ''हैप्पी बर्थडे! मां! आज की स्टार, हमेशा तारों की तरह चमकता रहता है।''

बेटी सोहा ने शेयर की 2013 से 19 तक की यादें

अपनी मां के बर्थडे के खास मौके पर एक्ट्रेस व बेटी सोहा अली खान ने साल 2013 से लेकर 2019 तक की कुछ खास तस्वीरें शेयर की हैं। इन तस्वीरों में उनके सात साल की एक झलक को देखा जा सकता है। किसी फोटो में वो बर्थडे का केक काट रही हैं तो किसी फोटो में वो अपनी फैमिली वे बेटी के साथ नजर आ रही हैं। इसे शेयर करते हुए उन्होंने अपनी मां के लिए एक खास मैसेज भी लिखा है। (ये भी पढ़ें: मुंबई लौटने से पहले करीना कपूर फैमिली संग पालमपुर के गांव में टहलती आई थीं नजर, देखें फोटोज)

उन्होंने लिखा है, हम हमेशा एक साथ जन्मदिन मनाने में कामयाब रहे लेकिन इस साल ने हमें अलग रखा है। जब हम मिलते हैं, जो जल्द हो सकता है, तो हम उन सभी क्षणों का जश्न मनाएंगे जो हम याद कर चुके हैं और हमारे पास मौजूद ढेर सारे प्यार के लिए हम आभारी हैं। जन्मदिन मुबारक हो अम्मा! जल्द मिलते हैं। इसके साथ ही उन्होंने दिल की इमोजी भी बनाई है। 

दामाद कुणाल खेमू ने ऐसे विश किया बर्थडे

वहीं, सोहा अली खान के पति व शर्मिला टैगोर के दामाद कुणाल खेमू ने अपनी सासू मां के बर्थडे पर अपनी इंस्टग्राम की स्टोरी पर उनके संग एक तस्वीर शेयर करके उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है। 

तो कुछ इस तरह से पटौदी फैमिली के लगभग सभी सदस्यों ने अभिनेत्री शर्मिला टैगोर को बर्थडे विश किया है। हम भी उन्हें उनके बर्थडे पर ढेर सारी शुभकामनाएं देते हैं और उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं। तो बर्थडे विश करने को सबसे अच्छा और खास अंदाज आपको किसका लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सला​ह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.