करीना कपूर को शर्मिला टैगोर ने बताया बेटी-बहू में अंतर, सारा-तैमूर पर दिया ये बड़ा बयान

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) के रेडियो शो की सबसे पहली मेहमान सास शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) रहीं। करीना ने शर्मिला से कई सवाल किए, जिनका उन्होंने काफी खूबसूरत तरीके से जवाब दिया।

img

By Manali Rastogi Last Updated:

करीना कपूर को शर्मिला टैगोर ने बताया बेटी-बहू में अंतर, सारा-तैमूर पर दिया ये बड़ा बयान

आमतौर पर जब भी हम कोई टीवी सीरियल देखते हैं तो उसमें हमेशा ही सास बेटे-बहू की जिंदगी में दखलंदाजी करती नजर आती हैं। हालांकि, आजकल सास-बहू के रिश्ते में काफी बदलाव देखने को मिलते हैं। इसका अच्छा उदाहरण दिग्गज अभिनेत्री शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) और उनकी बहू करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) हैं। हाल ही में करीना ने अपने रेडियो शो 'व्हाट वीमेन वांट' (What Women Want) के दूसरे सीजन के साथ जोरदार वापसी की है। इस सीजन की सबसे पहली मेहमान और कोई नहीं बल्कि दिग्गज अभिनेत्री शर्मिला टैगोर रहीं। इस दौरान शर्मिला से करीना ने कई सवाल पूछे, लेकिन इसमें दो सवाल ऐसे थे जो देखते ही देखते चर्चा का विषय बना गए और साथ ही ये भी पता चला कि शर्मिला टैगोर चीजों को कितने अच्छे से मैनेज करती हैं। (ये भी पढ़ें: विदाई के वक्त कुछ यूं नजर आईं सानिया मिर्जा की बहन अनम मिर्जा, तस्वीरें देख आंखें हो जाएंगी नम)

दरअसल, अपने रेडियो शो 'व्हाट वीमेन वांट' (What Women Want) के दूसरे सीजन में करीना ने सास शर्मिला टैगोर से पूछा कि बेटी और बहू में क्या अंतर होता है? इसके जवाब में शर्मिला ने कहा कि जिसे आप पालते हैं, उसका नेचर आप समझते हैं कि उसे क्या पसंद है और क्या नहीं क्योंकि वो आपकी बेटी है। जहां तक बहू की बात होती है तो वह पहले ही समझदार होती है, हालांकि आप उसकी पसंद-नापसंद नहीं जानते हैं, तो उसके साथ आपके ट्यूनिंग बनने में वक्त लगता है। इसके साथ ही शर्मिला ने यह भी कहा कि बहू अपने घर से आपके घर में आती है तो उसका अपने परिवार में स्वागत करना और कम्फर्टेबल फील कराना आपकी पहली जिम्मेदारी  है। इस पर शर्मिला जी ने काफी खूबसूरत तरीके जवाब देते हुए सबका दिल जीत लिया।

उन्होंने आगे कहा कि बेटी वो होती है, जो कि आपके सामने बड़ी होती है, जिसकी वजह से आपको ये मालूम होता है कि उसका स्वभाव कैसा है और उसको क्या पसंद है या क्या नहीं। आपको ये भी मालूम होता है कि वो किस बात से नाराज हो सकती है। मगर बहू के साथ ऐसा नहीं होता। जब आप उससे पहली बार मिलते हैं तो वो पहले ही एक एडल्ट होती है। इसलिए बहू से घुलने-मिलने में समय लगता है। एक नई लड़की आपके घर की बहू बनती है, इसलिए आपको उसका अच्छे से स्वागत करना चाहिए और उसे ज्यादा सहज महसूस कराने की जरुरत होती है। शर्मिला ने ये भी बताया कि ये तो लड़के वालों की जिम्मेदारी है कि वो नई लड़की का अपने घर कैसे स्वागत करें और बेटे-बहू के रिश्ते में ज्यादा दखलंदाजी न करें। (ये भी पढ़ें: सैफ अली खान से अपनी बात मनवाने के लिए करीना कपूर को बेलने पड़े पापड़, जिसके बाद हुआ कुछ यूं...)

इस दौरान शर्मिला ने अपनी शादी का अनुभव भी शेयर किया। उन्होंने शो 'वॉट वुमेन वॉन्‍ट' के दौरान बताया कि जब उनकी शादी हुई थी, तो उनको भी अपनी नई-नई शादी में तालमेल बैठाने में थोड़ा समय लगा था। उन्होंने अपना अनुभव शेयर करते हुए बताया कि वो बंगाली हैं, इसलिए उनको चावल खाना काफी पसंद है, जबकि उनके ससुराल वालों को रोटी-फुल्का खाना पसंद था। उन्होंने बताया कि बंगाली होने की वजह से उनको मछली खाना पसंद था, लेकिन मंसूर अली खान पटौदी (शर्मिला के पति) को यह बिल्कुल पसंद नहीं थी। ऐसे में उनको भी अपनी शादीशुदा जिंदगी में तालमेल बैठाना पड़ा। शर्मिला ने कहा कि इस तरह के तालमेल बैठाना लोगों को ज्यादा बड़ी बात नहीं लगती, लेकिन एक लंबे समय के रिश्ते के लिए ये सब बातें बेहद जरुरी हैं।

(फोटो- इंस्टाग्राम)

इसके बाद करीना कपूर ने सास शर्मिला टैगोर से ये भी पूछा कि उनको सारा अली खान-इब्राहिम, तैमूर और इनाया में सबसे ज्यादा कौन पसंद है? इस पर भी शर्मिला ने दिल जीत लेने वाला जवाब दिया। उन्होंने कहा कि उनके चारों पोते-पोतियां एक-दूसरे से काफी अलग हैं। ऐसे में ये कहना बिल्कुल गलत होगा कि वो किसको ज्यादा पसंद करती हैं क्योंकि वो चारों को एक-बराबर प्यार करती हैं। शर्मिला ने आगे कहा कि वो अपने आपको खुशकिस्मत मानती हैं कि उनके पास दो बड़े और दो छोटे पोते-पोतियां हैं और वो चारों को एक-जैसा ही प्यार करती हैं। उनके लिए चारों में कोई अंतर नहीं है। उन्होंने कहा कि सबमें हर एक चीज अच्छी है। वो सारा अली खान की एक्टिंग काफी पसंद करती हैं, जबकि तैमूर को देखकर उनको लगता है कि वो बड़ा होकर क्रिकेटर बनेगा क्योंकि उसमें पटौदी खानदान के सारे गुण नजर आते हैं। (ये भी पढ़ें: ईशा अंबानी और आनंद पीरामल का बंगला उड़ा देगा आपके होश, यहां देखिए गुलिटा की शानदार तस्वीरें)

वैसे दिग्गज अभिनेत्री शर्मिला टैगोर के जवाब सुनकर तो हम भी काफी इम्प्रेस हैं। उनके जवाब से पता चलता है कि वो अपने परिवार और काम को कितनी अच्छी तरह से मैनेज करती रही हैं। करीना कपूर के रेडियो शो 'व्हाट वीमेन वांट' पर शर्मिला जी ने कई हाजिर-जवाब दिए। यही नहीं, शर्मिला जी जितना बेहतरीन रिश्ता अपनी बेटियों (सोहा और सबा) के साथ शेयर करती हैं, उतना ही प्यारा रिश्ता उनका करीना के साथ भी है और करीना भी उनको अपनी मां की तरह ही प्यार करती हैं। आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताना न भूलें, हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.