ईशा अंबानी और आनंद पीरामल का बंगला उड़ा देगा आपके होश, यहां देखिए गुलिटा की शानदार तस्वीरें

ईशा अंबानी (Isha Ambani) और आनंद पीरामल (Anand Piramal) कहां रहते हैं, इसके बारे में हर कोई जानना चाहता है। ईशा और आनंद जिस बंगले में रहते हैं उसका नाम गुलिटा है और इसकी कीमत जानकर आपके होश उड़ जाएंगे।

img

By Manali Rastogi Last Updated:

ईशा अंबानी और आनंद पीरामल का बंगला उड़ा देगा आपके होश, यहां देखिए गुलिटा की शानदार तस्वीरें

भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) और आनंद पीरामल (Anand Piramal) की शादी साल 2018 की मोस्ट अवेटेड शादियों में से एक थी। वैसे तो साल 2018 में और भी कई जाने-माने सेलेब्स की शादियां हुईं, लेकिन जिस शादी ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी वो थी ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की। ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी के चर्चे होने लाजमी भी थे, क्योंकि देश के दो बड़े घराने एक हो रहे थे। ईशा अंबानी और आनंद पीरामल पिछले साल 12 दिसंबर को शादी के बंधन में बंधे थे। अपनी एकलौती बेटी की शादी पर मुकेश अंबानी ने 100 मिलियन डॉलर (करीब 720 करोड़ रुपये) खर्च किए थे, जिसकी वजह से ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी काफी दिनों तक चर्चा का विषय बनी रही। इस शादी में बॉलीवुड स्टार से लेकर कई बड़े-बड़े दिग्गज पॉलिटिशियन भी पहुंचे हुए थे। इतना ही नहीं भारतीय मेहमानों की सूची के साथ-साथ विदेशी मेहमानों का नाम भी शीर्ष पर था। 

पीरामल समूह के चेयरमैन अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से शादी करने के बाद ईशा अंबानी एंटीलिया की जगह वर्ली के नए बंगले में रहने लगीं। हालांकि, एंटीलिया देश का सबसे महंगा घर है, लेकिन ईशा और आनंद का घर 'गुलिटा' भी किसी बड़े राजमहल से कम नहीं हैं। साल 2012 में ईशा के ससुर यानि अजय पीरामल ने यह प्राॉपर्टी हिंदुस्तान यूनीलिवर से लगभग 10 अरब डॉलर यानि 450 करोड़ रुपए में खरीदी थी। मगर कंस्ट्रक्शन के बाद इसकी कीमत काफी बढ़ गई। ईशा और आनंद की शादी के बाद कपल को यह पांच मंजिला बंगला उन्हें गिफ्ट में मिला था। बता दें, अजय पीरामल फार्मास्यूटिकल, फाइनेंशियल सर्विसेज, रियल एस्टेट, इंफॉर्मेशन सर्विस और ग्लास पैकेजिंग के बिजनेस में हैं। (ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन के 'जुम्मा-चुम्मा' लुक को श्वेता नंदा ने किया रिक्रिएट, इन सितारों ने की तारीफ)

Isha Ambani and Anand Piramal's mansion

(फोटो क्रेडिट- CafeT)

ये तो सब जानते हैं कि मुकेश और नीता अंबानी का घर एंटिलया काफी महंगा और आलीशान है। मगर उनकी बेटी ईशा का नया घर भी इस फेरिश्त में किसी से पीछे नहीं हैं। 'गुलिटा' 50 हजार वर्गफीट में फैला हुआ है, जिसमें पांच फ्लोर हैं। पांच फ्लोर में से तीन बेसमेंट हैं। सर्विस और पार्किंग के लिए इसका दूसरा और तीसरा फ्लोर है।

Isha Ambani and Anand Piramal's mansion

(फोटो क्रेडिट- CafeT)

घर के लेवल एक पर बगीचा और एयर वाटर बॉडी, जबकि एंट्रेस के साथ लॉबी ग्राउंड फ्लोर पर बनाई गई है। लिविंग और डाइनिंग हॉल्स ऊपर के फ्लोर पर हैं। इस बंगले में कई कमरे, बेडरूम के साथ-साथ सर्कुलर स्टडी रूम भी बनाए गए हैं। बंगले के अलग-अलग लेवल पर लाउंज एरिया, ड्रेसिंग रूम्स और सर्वेंट क्वार्टर भी हैं।

Isha Ambani and Anand Piramal's mansion

(फोटो क्रेडिट- CafeT)

कभी हिंदुस्तान यूनीलिवर का ट्रेनिंग सेंटर था ये बंगला

Isha Ambani and Anand Piramal's mansion

(फोटो क्रेडिट- CafeT)

हिंदुस्तान यूनीलिवर लिमिटेड के पास जब ये प्रॉपर्टी थी, तब ये बंगला एक ट्रेनिंग सेंटर हुआ करता था। साल 2012 में ये प्रॉपर्टी अजय पीरामल ने तकरीबन 10 अरब डॉलर यानि 450 करोड़ रुपए में खरीद ली थी। साल 2015 में इस घर का कंस्ट्रक्शन शुरू किया गया था। ये बंगला सी-फेसिंग है, जिसके साथ ही यहां से अरब सागर के कई दिलचस्प सीन भी देखने को मिलते हैं। यह बंगला डायमंड थीम पर आधारित है। जी हां, इस बंगले को खास रूप से डायमंड रूम बनाया गया है। साउथ मुंबई के वर्ली में स्थित 'गुलिटा' बेहद खूबसूरत है। 'गुलिटा' सभी सुविधाओं से लैस है। इस बंगले के इंटीरियर पर भी काफी फोकस किया गया है। ईशा और आनंद के घर का डिजाइन काफी हटके है। (ये भी पढ़ें: स्टेज पर बाल-बाल गिरने से बचीं सारा अली खान, देखिए कैसे कार्तिक आर्यन ने बढ़ाया मदद का हाथ)

Isha Ambani and Anand Piramal's mansion

(फोटो क्रेडिट- CafeT)

आपको बता दें कि सितंबर 2018 में ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की सगाई इटली में हुई थी। इसी साल दोनों 12 दिसंबर 2018 को शादी के पवित्र बंधन में बंध गए। ईशा और आनंद की शादी मुकेश अंबानी के घर एंटिलया में हुई थी। इस शादी पर मुकेश अंबानी ने 100 मिलियन डॉलर (करीब 720 करोड़ रुपये) खर्च किए थे। वहीं, आनंद पीरामल की बात करें तो श्रीराम ग्रुप और पीरामल ग्रुप के चेयरमैन हैं। इस दोनों ही कंपनियों का मार्केट गैप 10 बिलियन डॉलर यानि 72 हजार करोड़ रुपये। 30 देशों में पीरामल ग्रुप की ब्रांच हैं। ये ग्रुप फार्मा, फाइनेंशियल सर्विस, रिएल एस्टेट और ग्लास पैकेजिंग के कारोबार करता है। (ये भी पढ़ें: सगाई की अंगूठी से जुड़ा है शादीशुदा जिंदगी का ये राज, आपकी है ऐसी रिंग तो हो जाइए सावधान)

Isha Ambani And Anand Pirama

…तो ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी की पहली सालगिरह पर हम भी उन्हें ढेर सारी बधाई देते हैं। वैसे अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ कि आनंद या ईशा एक दूसरे को पहली सालगिरह पर क्या तोहफा देने वाले हैं, लेकिन एक बात तो तय है कि पहली सालगिरह दोनों के लिए बेहद खास होने वाली है। आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताना न भूलें,  हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.