स्मृति ईरानी ने अपनी 20वीं सालगिरह पर शेयर किया यादों से भरा वीडियो, पति जुबिन के लिए लिखा खास नोट

टीवी एक्ट्रेस से राजनेत्री बनीं स्मृति ईरानी आज यानी यानी 16 मार्च 2021 को अपनी बीसवीं मैरिज एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रही हैं। इस खास मौके पर उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है। आइए देखते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

स्मृति ईरानी ने अपनी 20वीं सालगिरह पर शेयर किया यादों से भरा वीडियो, पति जुबिन के लिए लिखा खास नोट

एक्टिंग की दुनिया से सियासत के गलियारों तक अपने नाम का परचम लहराने वाली केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) की शादी को आज यानी 16 मार्च 2021 को 20 साल पूरे हो गए हैं। इस खास मौके पर एक्ट्रेस से राजनेत्री बनीं स्मृति ईरानी ने अपने पति जुबिन ईरानी (Zubin Irani) के लिए सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए स्पेशल नोट लिखा है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

पहले आइए स्मृति और जूबिन ईरानी की लव स्टोरी पर एक नजर डाल लेते हैं। दरअसल, जब स्मृति कुछ रोल्स के लिये ऑडिशंस दे रही थीं, तभी उनकी दोस्ती होती है एक पारसी बिज़नेसमैन से, जिनका नाम जुबिन ईरानी था। उन्होंने उस वक्त सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उनकी यह दोस्ती उनके जिन्दगी भर के साथ के रूप में बदल जाएगी। 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी', 'रामायण' जैसे टीवी शोज करने के बाद जब स्मृति अपने सफलता के शिखर पर थीं, तब स्मृति और जुबिन ने अपनी दोस्ती को एक नया स्वरूप देने का फैसला किया था। जुबिन ने अपनी मां के हाथों स्मृति को शादी का प्रपोजल भेजा था। 16 मार्च 2001 को दोनों एक-दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध गए और हमेशा के लिए एक-दूजे के हो गए थे। (ये भी पढ़ें- करीना के बेटे तैमूर बने शेफ, आटे से बनाई अपने छोटे भाई व पापा-मम्मी की फोटो, एक्ट्रेस ने की शेयर)

Smriti Irani with husband Zubin

स्मृति ने हमेशा यह माना है कि उनकी हर सफलता में उनके पति ने उनकी बहुत मदद की है व हिम्मत दी है और कई सालों से वे ऐसा करते आ रहे हैं। 2001 में इस कपल ने अपने पहले बच्चे का स्वागत किया था, जिसका नाम दोनों ने 'जोहर' रखा और साल 2003 के अन्त में इनके घर एक बेटी का जन्म हुआ, जिसका नाम 'ज़ोइश' रखा गया। स्मृति अपने पति और बच्चों संग अक्सर सोशल मीडिया पर तस्वीरें व वीडियोज शेयर करती रहती हैं।

अब आइए आपको दिखाते हैं स्मृति ईरानी द्वारा शेयर किया गया वीडियो। दरअसल, स्मृति ने 16 मार्च 2021 को अपनी बीसवीं मैरिज एनिवर्सरी के खास मौके पर अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में स्मृति और जूबिन ईरानी के खास लम्हों को दिखाया गया है। (ये भी पढ़ें- रश्मि देसाई ने पूर्व पति नंदीश संधू संग तलाक पर कहा- 'सब मुझ पर ही शक करते थे')

इसे शेयर करते हुए स्मृति ने अपने लविंग हसबैंड के लिए एक खास नोट भी लिखा है। उन्होंने कैप्शन में लिखा है, '20 साल की दोस्ती और साथ में किया गया रोमांच.. मैं मानती हूं कि मेरे साथ रहना सरल नहीं है.. मैं एक नियमित गृहिणी या एक घरेलू व्यक्ति नहीं हूं, हमेशा अपने सपनों का पीछा करने के लिए दौड़ती हूं, जब आपने सुनिश्चित किया कि आने वाली भगदड़ में पवित्रता बनी रहेगी... क्या मैं इसके लिए आपको उतनी बार थैंक्यू कह सकती हूं, मुझे नहीं लगता.. दोस्ती में कोई सॉरी नहीं, कोई धन्यवाद नहीं ... यही वजह है कि हमारे 20 साल हो गए हैं .. मेरे बारे में बकवास और फिल्मी होने के नाते और आप एक वर्ग से अलग होने के बारे में, मैं झगड़ालू और आपके समुद्र से शांत होने के बारे में .. मेरे बाथरूम सिंगर होने और आपके ख़ुशी से डांस करने के बारे में.. ये उन विपरीत लोगों के लिए है, जो 2 दशकों से एक-दूसरे की तरफ आकर्षित रहे हैं.. हैप्पी 20 वीं मैरिज एनिवर्सरी @iamzfi ..लव यू चांंद पर जाने और फिर वापस लौटने तक। धन्यवाद @oyeankit इडिटिंग के तो​हफे के लिए।' इसके साथ ही उन्होंने ​कई सारी दिल की इमोजी भी बनाई हैं। स्मृति के इस पोस्ट को शेयर करने के बाद फैंस से लेकर सेलेब्स और राजनेता तक सभी उन्हें उनकी मैरिज एनिवर्सरी पर बधाई दे रहे हैं।

इसके पहले नए साल के मौके पर स्मृति ईरानी ने अपनी फैमिली फोटो शेयर की थी, जिसमें उनके पति व दोनों बच्चे देखे जा सकते हैं।

एक इंटरव्यू के दौरान स्मृति ने कहा था कि "मैंने जुबिन से शादी की, क्योंकि मुझे उनकी जरुरत थी। मैं उनसे सलाह लेती थी, उनसे बात करती थी, हम रोज मिलते थे। तो हमने सोचा कि क्यों ना हम एक-दूसरे से शादी कर लें और हमेशा के लिए एक अच्छे दोस्त और शादीशुदा कपल बन जाएं। मेरे और उनके, दोनों के घर वाले हमारी शादी से खुश थे और उन्होंने हमें अपना आशीर्वाद भी दिया। मैं कभी भी अपने घर वालों के खिलाफ जाकर शादी नहीं करना चाहती थी, क्योंकि मेरा हमेशा से यह मानना था कि अपनी फैमिली को दुख देकर शादी करने से कोई भी कपल कभी खुश नहीं रह पाता और उनकी शादी भी बर्बाद हो जाती है।" (ये भी पढ़ें- नीतू कपूर ने आलिया भट्ट व उनकी मां-बहन संग शेयर की फोटो, लिखा- 'कुछ हसीन पल बेहद खास लोगों के साथ')

Smriti Irani with husband Zubin

अपने टीवी से लिए ब्रेक को लेकर एक इंटरव्यू में स्मृति ने कहा था कि "मैं अपने घर को और अपनी फैमिली को अपनी पहली प्राथमिकता देती हूं। लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं कैसे 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में काम नहीं कर सकती, जो कि पति परमेश्वर के कल्चर पर आधारित है। यह मेरे लिए काफी आसान रोल होता, क्योंकि मैं भी अपने पति जुबिन ईरानी को अपना पति परमेश्वर मानती हूं। वह हर चीज़ में मेरी पहली पसंद हैं, लेकिन मैं भी उनकी परमेश्वर हूं और उनकी पहली प्राथमिकता भी हूं। लोग कहते हैं कि बच्चा हो जाने के बाद एक औरत अपने पति को छोड़ अपने बच्चे को पहले रखती है, लेकिन मैं अभी भी जुबिन को सबसे बढ़कर मानती हूं। कुछ महीने पहले ही मैने जोहर को जन्म दिया है, लेकिन जुबिन आज भी मेरे लिए सब कुछ हैं। मुझे पता है कि जोहर जब बड़ा होगा, वह मुझे छोड़ देगा और आखिरी में हमें ही एक-दूसरे का सहारा बनना है। जोहर एक जरिया है हमारे एक साथ रहने का।"

Smriti Irani with Zubin

फिलहाल, स्मृति ईरानी अपनी फैमिली के साथ बेहद खुश हैं। हम भी उन्हें उनकी 20वीं मैरिज एनिवर्सरी पर ढेर सारी शुभकामनाएं देते हैं। तो आपको स्मृति ईरानी द्वारा अपने पति के लिए लिखा गया नोट कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(Image Courtesy: Smriti irani )
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.