रश्मि देसाई ने पूर्व पति नंदीश संधू संग तलाक पर कहा- 'सब मुझ पर ही शक करते थे'

टीवी एक्ट्रेस रश्मि देसाई (Rashmi Desai) ने पूर्व पति नंदीश संधू (Nandish Sandhu) संग तलाक के दौरान का अनुभव शेयर किया है। आइए जानते हैं...

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

रश्मि देसाई ने पूर्व पति नंदीश संधू संग तलाक पर कहा- 'सब मुझ पर ही शक करते थे'

कहा जाता है कि महिलाएं देवी का स्वरूप होती हैं, लेकिन जब वही देवियां अपने हक के लिए आवाज उठाती हैं, तो वह समाज में बुरी बन जाती हैं। माता-पिता अपनी बेटियों को सलाह देते हैं कि चाहे उनकी जिंदगी में जो भी हो जाए, लेकिन शादी के बाद वह अपनी मैरिड लाइफ ईमानदारी से निभाएं। हालांकि, जब महिलाएं अपनी खुशी को चुनती हैं, तो उन पर समाज के द्वारा कीचड़ उछाला जाता है और उन्हें बुरा-भला कहा जाता है। दुनिया भर में कई ऐसी महिलाएं हैं, जिन्होंने अपनी खुशी चुनकर अपने पति से तलाक ले लिया और आत्म-निर्भर होकर अपनी जिंदगी गुजार रही हैं। इस लिस्ट में टीवी एक्ट्रेस रश्मि देसाई (Rashmi Desai) भी शामिल हैं।

‘बिग बॉस 13’ की कंटेस्टेंट रह चुकीं रश्मि देसाई ने साल 2011 में टीवी एक्टर नंदीश सिंह संधू (Nandish Singh Sandhu) के साथ शादी की थी। दोनों की ये लव मैरिज थी। नंदीश और रश्मि की मुलाकात सीरियल ‘उतरन’ से हुई थी। इसी सीरियल के शूटिंग के दौरान दोनों की दोस्ती हुई और फिर प्यार हो गया। लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने शादी कर ली। हालांकि, ये शादी ज्यादा समय तक टिक नहीं पाई। दोनों शादी के महज 4 साल बाद तलाक लेकर एक-दूसरे से हमेशा के लिए अलग हो गए थे। रश्मि अपने तलाक का जिम्मेदार नंदीश को ही ठहराती हैं। रश्मि कई इंटरव्यू में बोल चुकी हैं कि उनके लिए ये पड़ाव बहुत मुश्किल था। हाल ही में, रश्मि देसाई ने अपने एक इंटरव्यू में इस मुश्किल पड़ाव के अनुभव के बारे में जिक्र किया है। (ये भी पढ़ें- पूजा गौर के एक्स बॉयफ्रेंड राज सिंह अरोड़ा ने 'मन की आवाज: प्रतिज्ञा 2' शो के लिए एक्ट्रेस को दी बधाई)

दरअसल, रश्मि देसाई ने ‘टेली चक्कर’ को दिए अपने हालिया इंटरव्यू में अपने तलाक की वजह से आईं तकलीफों का अनुभव साझा किया है। रश्मि ने कहा है, ‘ईमानदारी से, जब मैं उस प्रक्रिया में थी, तो वह पल मेरे लिए बहुत तनावपूर्ण था। मैं इससे निपट नहीं पा रही थी। इसलिए मैं खुद को ऐसा बना रही थी, जो वाकई में मैं नहीं थी।’

एक महिला के लिए तलाक लेने का फैसला उसकी जिंदगी का सबसे बड़ा फैसला होता है, जिसके चलते समाज को लोग उस पर उंगलियां उठाते हैं और उसे ही गलत ठहराते हैं। रश्मि देसाई के साथ भी ऐसा ही हुआ था। रश्मि ने जब तलाक लेने का फैसला किया था, तब सब उन्हीं को निशाना बना रहे थे। इसको लेकर रश्मि ने कहा है, ‘जब दो लोगों का तलाक होता है, तो ये उन दोनों का फैसला होता है। लेकिन मेरे साथ उल्टा था। उस वक्त हर कोई मुझ पर ही शक कर रहा था। समाज आपको जज करता है, लेकिन एक कपल के तौर पर नहीं। वो ये नहीं समझते हैं कि ये दो लोगों के बीच का मामला था, जिसके लिए दोनों जिम्मेदार थे। इसके पीछे एक कारण था। हम दोनों अलग हो गए। मेरे पार्टनर ने मूव ऑन कर लिया है और मैं अच्छा कर रही हूं।’ (ये भी पढ़ें- नताशा स्टेनकोविच ने अपने बेटे अगस्त्य के साथ शेयर की क्यूट फोटो, डैडी हार्दिक ने कहा- 'मेरे एंजल्स')

रश्मि ने अपने इंटरव्यू में ये भी कहा कि जब उन्होंने तलाक लिया, तब उनके चरित्र और इरादों को भी लोग गलत नजरिए से देखते थे और उन्हें जज करते थे। इसकी वजह से वह डिप्रेशन का भी शिकार हो गई थीं। उन्होंने कहा, ‘मैं अंदर से एकदम शॉक में थी। यहां तक कि मैं डिप्रेशन का शिकार भी हो गई थी, लेकिन किसी ने ना मुझे समझा और न मेरी केयर की। कोई भी मेरे मामले में मेरा साथ देने वाला नहीं था। मेरा बचपन परेशान था, लेकिन शुक्र है कि मेरा पेशेवर जीवन अच्छा था। मेरा निजी जीवन गड़बड़ था, लेकिन मुझे एहसास हुआ कि मैं किसी के प्रति जवाबदेह नहीं हूं।’ (ये भी पढ़ें- जसप्रीत बुमराह ने गर्लफ्रेंड संजना गणेशन संग रचाई शादी, जानें कौन हैं क्रिकेटर की पत्नी)

फिलहाल, ये तो साफ है कि रश्मि देसाई ने अपने तलाक की वजह से बहुत मुश्किलें झेली हैं। तो एक्ट्रेस के इंटरव्यू पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- रश्मि देसाई)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.