बॉलीवुड से TV तक इन स्टार कपल्स ने कोरोना की दूसरी लहर की वजह से पोस्टपोन की अपनी शादी

आज हम आपको बॉलीवुड से लेकर टीवी इंडस्ट्री तक के कुछ ऐसे स्टार कपल्स के बारे में बताएंगे, जिन्होंने महामारी की वजह से अपनी शादी पोस्टपोन कर दी। चलिए दिखाते हैं आपको वो लिस्ट।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

बॉलीवुड से TV तक इन स्टार कपल्स ने कोरोना की दूसरी लहर की वजह से पोस्टपोन की अपनी शादी

साल 2020 और 2021 कोरोना महामारी के कहर में बीत रहा है। इन दोनों सालों में अभी तक कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, हमारा मेडिकल सिस्टम चरमरा रहा है। हालत ऐसी है कि, देश में मरीजों को बेड भी नहीं मिल पा रहा है। ये महामारी न केवल लोगों के स्वास्थ्य पर भारी पड़ रही है, बल्कि इसकी वजह से लोगों के करियर प्लान से लेकर वेडिंग प्लान तक सब कुछ ठप हो रखा है और ये हाल सिर्फ आम जनता का ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड से लेकर टीवी तक, सभी इस विपरीत स्थिति से परेशान हैं। कुछ सितारों ने अपनी ग्रैंड वेडिंग को कोर्ट मैरिज में तब्दील कर दी, तो वहीं कई सितारों ने अपनी वेडिंग पोस्टपोन कर दी। आज हम आपको बॉलीवुड से लेकर टीवी इंडस्ट्री तक के कुछ ऐसे स्टार कपल्स के बारे में बताएंगे, जिन्होंने महामारी की वजह से अपनी शादी पोस्टपोन कर दी। चलिए दिखाते हैं आपको वो लिस्ट।

1. राहुल वैद्य और दिशा परमार ने पोस्टपोन की वेडिंग

बिग बॉस 14’ के पूर्व कंटेस्टेंट व सिंगर राहुल वैद्य (Rahul Vaidya) और उनकी गर्लफ्रेंड व एक्ट्रेस दिशा परमार (Disha Parmar) के लव अफेयर की खबरें काफी समय से मीडिया हेडलाइंस में छाई हुई थीं, हालांकि, दोनों ने हमेशा एक-दूसरे को अपना अच्छा दोस्त कहा। लेकिन ‘बिग बॉस’ में आने के बाद राहुल वैद्य को दिशा परमार के लिए प्यार का एहसास हुआ और उन्होंने एक्ट्रेस के बर्थडे के दिन उन्हें प्रपोज करने का फैसला किया। सिंगर ने दिशा परमार के बर्थडे के मौके पर एक्ट्रेस के नाम की टी-शर्ट पहन रखी थी और उस पर लिपस्टिक से ‘मुझसे शादी करोगी?’ लिखा था। राहुल के इस प्रपोजल का जवाब दिशा ने ‘वैलेंटाइन डे’ के दिन शो में आकर दिया था। तब दिशा ने ‘वैलेंटाइन डे’ पर राहुल को नेशनल टेलीविजन पर ‘हां’ में जवाब दिया था।

(ये भी पढ़ें- बेटे बॉबी देओल पर बचपन में ऐसे नजर रखते थे धर्मेंद्र, सामने आई दोनों की अनदेखी तस्वीर)

Rahul Vaidya and Disha Parmar

राहुल के शो से आने के बाद दोनों की शादी की खबरों ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं। उनकी फैमिली का कहना था कि, दोनों जून 2021 तक शादी के बंधन में बंध जाएंगे। सिंगर की मां व बहन का तो यहां तक कहना था कि, दोनों परिवार इस शादी से बहुत खुश हैं और धूमधाम से इसकी तैयारियां कर रहे हैं, लेकिन कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने दोनों की शादी की प्लानिंग पर पानी फेर दिया था। तब कपल ने शादी को पोस्टपोन करने का फैसला किया था। मीडिया संग बातचीत में राहुल ने कहा था, ‘कोविड 19 प्रतिबंधों के कारण हम शादी को पोस्टपोन कर रहे हैं। जब चीजें बेहतर हो जाएंगी, तो हम आगे प्लान करेंगे।’

Rahul Vaidya Disha Parmar

2. ऋचा चड्ढा और अली फजल की शादी पोस्टपोन

बी-टाउन के मोस्ट लविंग कपल ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) और अली फजल (Ali Fazal) की पहली मुलाकात साल 2012 में आई फिल्म ‘फुकरे’ के सेट पर हुई थी। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान अली और ऋचा की दोस्ती हुई थी और फिर दोनों के बीच प्यार हो गया। वैसे, शुरुआत में दोस्ती सिर्फ ऋचा की तरफ से ही थी, क्योंकि अली पहली नजर में ही ऋचा को अपना दिल दे बैठे थे। लेकिन दिक्कत ये थी कि, अली कभी ऋचा को अपने दिल की बात बताने की हिम्मत नहीं कर पाए थे। इसीलिए, ऋचा को ही इस दोस्ती को प्यार में बदलना पड़ा और उन्होंने अली को पहली बार प्रपोज किया था, जिसका रिप्लाई करने में अली ने तीन महीने लगा दिए थे।

Ali Fazal and Richa Chadha

लंबे समय तक दोनों एक-दूसरे के प्यार में डूबे रहे, जिसके बाद साल 2017 में इस कपल ने अपनी लव लाइफ को पब्लिक कर दी थी। यही नहीं, दोनों ने तो अप्रैल 2020 में शादी का भी प्लान कर लिया था, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से उन्हें अपनी शादी कैंसिल करनी पड़ी। ‘मुंबई मिरर’ संग बातचीत में अली फजल ने कहा था, ‘देखते हैं। जब हम नए सामान्य को स्वीकार करने में सक्षम होंगे, तब हम डेट फिक्स करेंगे। शायद अगले साल की शुरुआत में।’ वहीं, ऋचा चड्ढा ने ‘ई-टाइम्स’ संग बातचीत करते हुए कहा था, ‘हां, यह संभावना नहीं है कि हम इस साल शादी कर लेंगे, क्योंकि महामारी खत्म नहीं हुई है। हम अपने उत्सव के कारण किसी को खतरे में नहीं डालना चाहेंगे।’

(ये भी पढ़ें- दिलीप से नाराज मधुबाला ने गुस्से में की थी किशोर कुमार संग शादी, 9 साल तक निभाया था साथ)

Ali Fazal and Richa Chadha

3. वैशाली ठक्कर और डॉ अभिनंदन सिंह हुंडल की शादी पोस्टपोन

टीवी सीरियल ‘ससुराल सिमर का’ फेम एक्ट्रेस वैशाली ठक्कर (Vaishali Takkar) अपने जिंदगी के प्यार डॉ अभिनंदन सिंह हुंडल से पिछले साल यानी 2020 को एक इंडियन मेट्रोमोनियल साइट पर मिली थीं। तभी से दोनों के बीच बातचीत शुरू हो गई थी। अभिनंदन पेशे से एक सर्जन हैं और साल 2011-12 में वो ‘मिस्टर युगांडा’ भी चुने जा चुके हैं। दोनों की इसी साल 27 अप्रैल को सगाई हुई थी और मई में शादी का प्लान था, लेकिन कोरोना काल की वजह से उन्होंने अपनी शादी पोस्टपोन कर दी।

Vaishali Takkar and Abhinandan Singh Hundal

वैशाली के मुताबिक, वो इस महामारी के दौरान शादी नहीं करना चाहती हैं। लोग मर रहे हैं, बीमार पड़ रहे हैं, जिसकी वजह से उन्हें जश्न करने का मन नहीं हो रहा है। वैशाली ने ‘ई-टाइम्स’ संग बातचीत में कहा था, ‘मैंने शादी करेंट स्थिति को देखते हुए पोस्टपोन कर दी है। जहां हर दिन लोग संकट में हैं और मर रहे हैं, ऐसे परिदृश्य में सेलिब्रेट करने का मेरा मन नहीं हुआ। मैंने इस साल अपनी शादी कैंसिल कर दी है और मैं इस साल शादी नहीं कर रही हूं। अगले साल अगर स्थिति बेहतर होती है, तभी मैं शादी करूंगी।’

Vaishali Takkar

4. सायंतनी घोष और अनुग्रह तिवारी की शादी पोस्टपोन

टीवी इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री सायंतनी घोष अपनी जिंदगी के हमसफर से 6 साल पहले एक कॉमन फ्रेंड के जरिए मिली थीं। दोनों पहली ही नजर में एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे। इसके बाद दोनों के बीच दोस्ती हुई और करीब 6 साल तक दोनों ने एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। सायंतनी जहां टीवी इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं, तो वहीं अनुग्रह फिटनेस फ्रीक हैं और फिटनेस इंडस्ट्री में उनकी एक अलग पहचान हैं। काफी समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया था, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से ये शादी नहीं हो पाई।

Sayantani Ghosh and Anugrah Tiwari

‘बॉम्बे टाइम्स’ से बात करते हुए सायंतनी ने अपनी शादी को पोस्टपोन करने के पीछे की वजह बताई थी। सायंतनी ने कहा था, ‘मेरे मम्मी-पापा कोलकाता में रहते हैं और यह बहुत जरूरी है कि जब हम शादी करेंगे, तब वह आसानी से ट्रेवल कर सकें। हम पिछले साल शादी के बंधन में बंधने वाले थे, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से हमने शादी को पोस्टपोन करने का फैसला किया। मेरे भाई की शादी साल 2020 के नवंबर महीने में होने वाली थी और इस शादी को भी हमने जून 2021 तक के लिए टाल दिया है। इसलिए, पैंडेमिक ईयर की वजह से हम शादी के लिए कोई एक तारीख तय नहीं कर पा रहे हैं। मैं उम्मीद कर रही हूं और प्रार्थना भी करती हूं कि जल्द स्थिति सुधर जाए, लेकिन जिस तरह केस बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए लग नहीं रहा है कि फ्यूचर में जल्दी शादी हो पाएगी।’

(ये भी पढ़ें- हेमा मालिनी की वजह से शाहरुख खान-गौरी की सुहागरात हो गई थी 'बर्बाद', जानें पूरी कहानी)

sayantani ghosh

5. अक्षय खरोदिया और दिव्या की शादी पोस्टपोन

टीवी सीरियल ‘पांड्या स्टोर’ फेम एक्टर अक्षय खरोदिया (Akshay Kharodia) को उनकी लेडीलव 8 साल पहले देहरादून में मिली थीं, जब वो कॉलेज में एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे। अक्षय ने अपनी लव स्टोरी बताते हुए कहा था, ‘हम दोनों मिले और जब हमने एक-दूसरे को देखा, तो हमारी आंखों में एक चिंगारी थी क्योंकि हम दोनों एक-दूसरे को पसंद करते थे। एक दिन मैंने उसे साड़ी में देखा और उस दिन मुझे लगा कि वह मेरे लिए ही बनी है। हम लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप मे थे। कई बार मैं पुणे जाता था और कभी-कभी वह देहरादून आ जाती थी। समय के साथ, हमें एहसास हुआ कि हम एक-दूसरे से बेहद प्यार करते हैं। मैंने उसके जन्मदिन पर उसे सरप्राइज दिया और उसे शादी के लिए प्रपोज किया।’ दोनों इसी साल 14 मई को शादी करने वाले थे, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से उन्हें पोस्टपोन करनी पड़ी।

Akshay Kharodia and Divya

‘ई-टाइम्स’ संग बातचीत में अक्षय ने कहा था, ‘कोरोना वायरस की दूसरी लहर की वजह से, हमने सेरेमनी को कुछ समय के लिए पोस्टपोन कर दिया। दोनों परिवारों की हेल्थ को देखते हुए हमने सब कुछ कैंसिल करने का फैसला किया। इस महामारी में हमारे देश की स्थिति को और खराब होते देखना बेहद निराशाजनक था और हम मौजूदा संकट को और बढ़ाना नहीं चाहते थे। हम अपने देश के लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करते हैं और आशा है कि हम इस स्थिति से लड़ेंगे और संकट के इस समय से उबरेंगे। साथ ही सिचुएशन ठीक होने के बाद ही हम शादी के बारे में प्लानिंग करेंगे।’

Akshay Kharodia

इन सितारों ने भी पोस्टपोन की अपनी शादी

उपर्युक्त कपल्स के अलावा कई और स्टार कपल्स ने अपनी शादी को पोस्टपोन कर दिया है। इस लिस्ट में श्रीजिता डे और उनके बॉयफ्रेंड माइकल ब्लोहम-पेपर, मुनिशा खतवानी और समीर ठाकुर, टीना फिलिप और निखिल शर्मा, विपुल रॉय और मेलिस एटिसी शामिल हैं।

(ये भी पढ़ें- अनुष्का शर्मा के बचपन की दोस्त हैं साक्षी धोनी, देखें दोनों की स्कूल से लेकर कॉलेज तक की फोटोज)

फिलहाल, इन सितारों ने कोरोना वायरस की वजह से अपनी शादी को पोस्टपोन कर दिया है। तो इनके इस फैसले पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.