जया बच्चन से लेकर शर्मिला टैगोर तक, जानें बॉलीवुड की इन 7 दमदार 'सास' के बारे में

आपने बॉलीवुड में कई एक्टर-एक्ट्रेस की दमदार जोड़ियों के बारे में तो काफी सुना होगा, लेकिन आज हम आपको फिल्म इंडस्ट्री की 7 ऐसी दमदार सासु मां के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी मिसाल हर कोई देता है। तो चलिए जानते हैं उनके बारे में...

img

By Prakash Joshi Last Updated:

जया बच्चन से लेकर शर्मिला टैगोर तक, जानें बॉलीवुड की इन 7 दमदार 'सास' के बारे में

फिल्मी पर्दे पर आपने कई ऐसी सास को देखा होगा जो अपनी बहुओं से कॉम्बिनेशन बनाकर नहीं चल पाती हैं। वहीं, बहुएं भी अपनी सासु मां से अच्छे रिश्ते बनाकर नहीं चलना चाहती हैं, जिसकी वजह से परिवार में अक्सर लड़ाई-झगड़े देखने को मिलते हैं। लेकिन बात जब बॉलीवुड में रियल लाइफ सास की आती है, तो यहां कई ऐसी सास हैं जिनकी मिसाल हर कोई देता है। तो आज हम आपको ऐसी ही 7 सासु मां के बारे में बताने जा रहे हैं।  

1. जया बच्चन

Jaya Bachchan Aishwarya Rai

जब बात बॉलीवुड की पावरफुल सास की होती है तो सबसे पहले मन में जो चेहरा आता है, वो है सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन का। विश्व सुंदरी रह चुकी ऐश्वर्या राय बच्चन और उनकी सास जया बच्चन का रिश्ता लोगों के लिए प्रेरणा बना हुआ है। हालांकि, कई मीडिया रिपोर्ट्स में ऐश्वर्या और जया के बीच कथित दरार के बारे में बात होती रही हैं, लेकिन इस सास-बहू की जोड़ी ने हमेशा ही ऐसी बातों और अफवाहों का पूरी तरह से खंडन किया है। कई मौकों पर इस सास-बहू की जोड़ी दोस्तों की तरह लगती है।

Jaya Bachchan Aishwarya Rai

जया और ऐश्वर्या दोनों एक-दूसरे के रिश्ते का सम्मान और प्यार करते हैं और सार्वजनिक रूप से एक-दूसरे की तारीफ करने में कभी भी पीछे नहीं रहते हैं। फिल्ममेकर करण जौहर के शो 'कॉफी विद करण' में जया बच्चन ने कहा था कि वो ऐश्वर्या को बहुत प्यार करती हैं। खासतौर से उन्हें ये बात पसंद आई कि ऐश्वर्या खुद बहुत बड़ी स्टार हैं बावजूद इसके वो परिवार में बहुत अच्छे से घुल-मिल गईं और चीजों को संभाला। आराध्या का ख्याल रखने की बात करते हुए जया बच्चन ने कहा था कि, 'आराध्या बेहद भाग्यशाली बच्ची है क्योंकि उसके पास मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या जैसी मां है।'

2. शर्मिला टैगोर

Sharmila Tagore and Kareena Kapoor

सबसे स्टाइलिश सास-बहू की जोड़ी में से एक है शर्मिला टैगोर और करीना कपूर की जोड़ी। दोनों ने हमेशा ही अपने इस रिश्ते को अहमियत दी है। रील लाइफ में शर्मिला टैगौर ने सास के कई किरदार निभाए हैं, लेकिन जब बात रियल लाइफ में एक सास होने की आती है, तो शर्मिला इसमें भी खरी उतरी हैं।

हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में करीना ने अपनी सास शर्मिला टैगोर के लिए अपने प्यार और सम्मान के बारे में बात की थी, उन्होंने कहा था कि 'वो फिल्म इंडस्ट्री में एक महान एक्ट्रेस रही हैं। उन्होंने अपना जीवन जिया और अपने 3 बच्चों को पाला। वो एक अद्भुत पत्नी और मां रही हैं। आज भी उनकी सुंदरता में दम है। मैं कभी-कभी उन्हें घूरती हूं और सोचती हूं, 'वाह!' क्या उनके जैसा कोई वास्तव में हो सकता है। मैं धन्य हूं मुझे ऐसी सास मिली। उन्होंने जीवन भर काम किया है। इसलिए मैं उनकी सबसे ज्यादा प्रशंसा करती हूं।'

Sharmila Tagore and Kareena Kapoor

यही नहीं इसके अलावा सास शर्मिला टैगोर ने भी हमेशा करीना की जमकर तारीफ की है। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, "मैं उन्हें बहुत पसंद करती हूं। वो बहुत शांत है। मैंने उन्हें अस्पताल में टाइगर की बीमारी के दौरान देखा था। उनके साथ रहना बहुत आसान था। वो कोमल और शांत है।" (ये भी पढ़ें: Happy Birthday Kangana Ranaut: एक नहीं 5 लोगों से था बॉलीवुड की कंट्रोवर्सी क्वीन का अफेयर)

3. डिंपल कपाड़िया

Dimple Kapadia and Akshay Kumar

इस बात में कोई दो राय नहीं कि डिंपल कपाड़िया एक पावरफुल सास हैं। दामाद अक्षय कुमार के साथ उनके रिश्ते को लेकर हमेशा ही खबरें सामने आती रहती हैं। डिंपल अक्षय को नटखट बताते हुए उन्हें वो बेहद पसंद करती हैं। वहीं, उनका मानना ​​है कि अक्षय दुनिया के सबसे अच्छे दामाद हैं। ट्विंकल खन्ना की बुक लॉन्चिंग के मौके पर दोनों के बीच का प्यार साफ झलक रहा था, जहां सास-दामाद को एक-दूसरे के साथ मजाक करते हुए देखा गया था।

Dimple Kapadia and Akshay Kumar

एक इंटरव्यू के दौरान डिंपल ने कहा था, 'अक्षय कुमार मेरे लिए एक बेटे से अधिक हैं। मुझे उनसे जो प्यार है, वो ये है कि उनके साथ बिताया हुआ समय कभी भी सुस्त पल नहीं होता। वो हमेशा कुछ न कुछ बात करते रहते हैं। मुझे याद है कि जब मैं एक बार एक पंडित (पुजारी) को बुलाने के लिए कॉल कर रही थी, लेकिन मैंने नंबर ठीक से नहीं देखा था, जिसके कारण ये कॉल अक्षय को लग गया था। फिर कॉल पर उधर से किसी ने नींद में जवाब दिया और कहा एक काम करो अपने दामाद की पूरी सेवा करो। तब मुझे एहसास हुआ कि ये अक्षय है, ना कि पंडित जी। वो पागल और बहुत शरारती है और मुझे वो पसंद है।'

4. हेमा मालिनी

Hema Mailni and Bharat Takhtani

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी एक ऐसी महिला हैं, जो सभी सास-बहू के लिए प्रेरणा बनी हुई हैं। उन्होंने अपने दोनों दामाद भरत तख्तानी और वैभव वोहरा के लिए हमेशा ही बात की है। दोनों के बारे में बात करते हुए हेमा ने एक बार कहा था, "लोगों ने हमेशा मुझे याद दिलाया कि मेरा कोई बेटा नहीं है, केवल दो बेटियां हैं। लेकिन मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि अब मेरे दो बेटे हैं। मेरे दोनों दामाद मेरे अपने बेटों की तरह ही अच्छे हैं।' (ये भी पढ़ें: कंगना रनौत के शादी और बच्चों को लेकर ये हैं प्लान्स, एक्ट्रेस करती दिखीं इन बड़ी चीजों का खुलासा)

5. सलमा और हेलेन

Salma Khan and Helen

फिल्म इंडस्ट्री में सबसे प्रोग्रेसिव सोच रखने वाले लोगों में से एक हैं सलमा और हेलेन, जिन्होंने हमेशा ही अपनी बहुओं की काफी प्रशंसा की है। वहीं, बहू मलाइका अरोड़ा खान के लिए भी सलमा और हेलेन सिर्फ सास नहीं बल्कि, उससे कई ज्यादा बढ़कर हैं। शॉपिंग करने से लेकर, मूवीज देखने और साथ में ट्रिप पर जाने तक, सब कुछ खान परिवार की सास-बहू साथ में करती हैं। दोनों के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात करते हुए मलाइका ने एक बार कहा था, "वो दोनों प्यारी महिलाएं हैं और मेरी दोनों सासें महान हैं।" (ये भी पढ़ें: रामायण के लिए माता सीता बनीं थी कंगना रनौत, बहन रंगोली चंदेल ने शेयर की बचपन की फोटो)

6. पामेला चोपड़ा

Pamela Chopra and Rani Mukerji

भले ही कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जाता है कि सास पामेला चोपड़ा अपने बेटे की शादी से खुश नहीं हैं, लेकिन पामेला चोपड़ा और रानी मुखर्जी की सास-बहू की इस जोड़ी ने हमेशा एक-दूसरे के लिए अपना प्यार और स्नेह दिखाकर इन रिपोर्ट्स को गलत साबित किया है। रानी के बारे में बात करते हुए पामेला ने एक बार कहा था, "रानी एक प्यारी लड़की हैं। कुछ चीजें हैं जो मुझे उनके बारे में बहुत खास लगती हैं। वो बहुत डाउन टू अर्थ हैं और मेरी बहुत इज्जत करती हैं। हमारे बीच बहुत अच्छा रिश्ता है।"

7. तनुजा

Tanuja and Ajay Devgn

बॉलीवुड में काजोल और उनके पति अजय देवगन की जोड़ी को तो सभी पसंद करते हैं, लेकिन अजय और उनकी सास की जोड़ी के तो क्या ही कहने हैं। सास तनुजा ने हमेशा अपने दामाद अजय देवगन को अपना बेटा कहा है। वो कहती हैं कि उन्हें अजय पर गर्व है। वहीं अजय भी अपनी सासु मां को बहुत प्यार करते हैं।

तो आपको इन दमदार सास और उनके रिश्ते के बारे में जानकार कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.