आमिर खान आर्थिक तंगी के दिनों को याद कर हुए भावुक, कहा- 'अब्बा को कर्ज में देख परेशानी होती थी'

हाल ही में, एक्टर आमिर खान ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने पुराने दिनों को याद किया। इस दौरान वह काफी भावुक भी हो गए। आइए आपको बताते हैं उन्होंने इस बारे में क्या कहा है।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

आमिर खान आर्थिक तंगी के दिनों को याद कर हुए भावुक, कहा- 'अब्बा को कर्ज में देख परेशानी होती थी'

अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। अपनी बेहतरीन एक्टिंग की वजह से आमिर को बॉलीवुड इंडस्ट्री के 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' के तौर पर जाना जाता है। वह आज जिस लाइफ को जीते हैं, वह हमेशा से वैसी नहीं रही। उन्होंने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। उनके पिता ताहिर हुसैन भले ही एक फिल्म निर्माता थे, लेकिन उनकी जिंदगी कभी भी इतनी आसान नहीं रही। हाल ही में, एक्टर ने अपने पुराने और संघर्ष भरे दिनों को याद किया है।

aamir khan

'ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे' के साथ एक साक्षात्कार में आमिर ने अपने पुराने और मुश्किल दिनों को याद करते हुए कहा कि जब वह लगभग 10 साल के थे, तब परिवार कैसे एक बड़ी आर्थिक परेशानी से गुज़रा था। उनके पिता ने एक फिल्म के लिए ब्याज पर कर्ज लिया था, जो करीब आठ साल तक नहीं बनी। इंटरव्यू के दौरान अपने उन पुराने दिनों को याद कर वह काफी भावुक हो गए और इंटरव्यू को कुछ समय तक छोड़कर चले गए।

tahir hussain

आमिर खान ने यह भी बताया कि वह बहुत जल्दी भावुक हो जाते हैं। उन्होंने उन दिनों के बारे में साझा करते हुए कहा, “जो चीज हमें सबसे ज्यादा परेशान करती थी, वह थी अब्बा जान को परेशान देखना, क्योंकि वह बहुत ही साधारण व्यक्ति थे। शायद उन्हें इतनी समझ नहीं थी कि उन्हें इतना कर्ज नहीं लेना चाहिए था।'' आमिर ने आगे कहा कि फिल्म के टिकट ब्लैक में बिकने से प्रोड्यूसर्स को भी अक्सर उनका बकाया नहीं मिल पाता था। उन्होंने कहा कि हालांकि उनके पिता की कुछ फिल्में चलीं, लेकिन 'उनके पास कभी पैसा नहीं था'। उन्होंने कहा, “उनको (आमिर के पिता) प्रॉब्लम में देख कर तकलीफ होती थी, क्योंकि उन लोगों के फोन आते थे, जिनसे पैसे लिए थे। उनका झगड़ा शुरू हो जाता था फोन पर कि 'मैं क्या करूं, मेरे पास पैसा नहीं है। मेरी फिल्म अटकी है, मेरे एक्टर्स को बोलिए डेट्स दें मुझे, मैं क्या करूं'।"

आमिर ने यह भी बताया कि मुश्किल हालातों और आर्थिक तंगी की स्थिति में भी उनके पिता ने सभी के पैसे वापस करने के बारे में निश्चय किया। उन्होंने याद किया कि किस तरह फिल्म निर्माता महेश भट्ट एक फिल्म के लिए अपना पैसा वापस पाकर हैरान थे, जबकि उन्होंने इसके लिए सारी उम्मीदें छोड़ दी थीं।

aamr khan

'लाल सिंह चड्ढा' अभिनेता ने यह भी कहा कि आर्थिक संकट के बावजूद उनकी स्कूल फीस हमेशा भरी जाती थी। हालांकि, उन्होंने याद किया कि उनकी मां उनके लिए ज्यादा लंबी पैंट खरीदती थीं और हेम को मोड़ती थीं, ताकि उन्हें कई सालों तक इस्तेमाल किया जा सके। करण के शो में आमिर खान ने अपने परिवार संग ज्यादा समय न बिताने पर जताया था दुख, उन्होंने क्या कहा था, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर 

aamr khan

वर्क फ्रंट की बात करें, तो आमिर को आखिरी बार फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' में देखा गया था। हालांकि, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कलेक्शन नहीं कर पाई थी, लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। आमिर ने अभी अपने नए प्रोजेक्ट के बारे कोई घोषणा नहीं की है।

lal singh chadha

वैसे, आमिर के इन खुलासों पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2023, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.