बिटिया रानी आराध्या की ईयर पियर्सिंग से पहले अभिषेक बच्चन ने छिदवाए थे अपने कान, जानें क्यों?

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने अपनी बेटी आराध्या बच्चन (Aaradhya Bachchan) की ईयर पियर्सिंग सेरेमनी (कान छिदवाने की रस्म) से पहले अपने कान छिदवाए थे। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

बिटिया रानी आराध्या की ईयर पियर्सिंग से पहले अभिषेक बच्चन ने छिदवाए थे अपने कान, जानें क्यों?

पिता और बेटी का रिश्ता दुनिया में सबसे अनमोल रिश्ता होता है। हर घर में बेटियां पिता की लाडली होती हैं। वैसे भी अक्सर कहा जाता है कि बेटे मां के करीब होते हैं तो बेटियां अपने पापा के ज्यादा करीब होती हैं। बड़ा गहरा लगाव होता है बाप-बेटी का, तभी तो उम्र के हर पड़ाव पर पापा अपनी लाडली बेटी के लिए खास भूमिका निभा रहे होते हैं। कुछ ऐसा ही प्रेम बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के बेटे व एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) अपनी बेटी आराध्या बच्चन (Aaradhya Bachchan) का भी है। आइए आपको इसकी एक बानगी के बारे में बताते हैं।

अभिनेता अभिषेक बच्चन और उनकी बेटी आराध्या बच्चन बहुत मजबूत बॉन्ड शेयर करते हैं। जहां अभिषेक ये मानते हैं कि आराध्या ने उन्हें बहुत कुछ सिखाया है। वहीं, आराध्या अपने पापा के बेहद करीब है। अभिषेक बच्चन की बेटी आराध्या भले ही स्टारकिड हैं लेकिन, वे उनकी परवरिश नॉर्मल बच्चों की तरह ही कर रहे हैं। दोनों के बीच आपसी प्यार की एक मिशाल तब देखने को मिली जब बेटी आराध्या की ईयर पियर्सिंग सेरेमनी (कान छिदवाने की रस्म) होनी थी।। (ये भी पढ़ें: बच्चन फैमिली के पास है करोड़ों की संपत्ति, यहां देखें अभिषेक बच्चन के घर की अनदेखी तस्वीरें)  

दरअसल, उस समय अभिषेक ने आराध्या की वजह से अपने कान भी छिदवाए थे। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्यों? तो जान लीजिए कि, आराध्या की ईयर पियर्सिंग सेरेमनी में अभिषेक ने बेटी के दर्द को महसूस करने के लिए पहले अपने कान पियर्सिंग करवाए थे, उसके बाद ही उन्होंने अपनी बेटी के ईयर पियर्सिंग करवाए थे। 

इस बात की जानकारी खुद अभिषेक बच्चन ने साल 2017 में टीवी के फेमस शो 'कौन बनेगा करोड़पति 9' के दौरान दी थी। उन्होंने बताया था कि, ''आराध्या के कान छिदवाने की रस्म में उन्होंने पहले अपने कान छिदवा लिए थे, ताकि उन्हें अपनी लाड़ली के दर्द का अनुभव हो सके।'' जब शो में उन्होंने इस बात का खुलासा किया तो उनकी ये बात बिग बी के दिल को भी छू गई थी। (ये भी पढ़ें: पांच ऐसे मौके जब ऐश्वर्या राय और जया बच्चन के बीच दिखी कमाल की बॉन्डिंग, देखें तस्वीरें)   

ऐश्वर्या भी आराध्या को करती हैं बहुत प्यार

सिर्फ अभिषेक ही नहीं, ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन (Aishwarya Rai Bachchan) भी अपनी बेटी आराध्या के बेहद करीब हैं। डीएनए के साथ एक साक्षात्कार में, उन्होंने स्वीकार किया था कि वह एक सेकंड के लिए भी उसके बिना नहीं रह सकती।

'जोधा अकबर' अभिनेत्री ने कहा था, "मैं आराध्या में एक मिनी-मी देख सकती हूं। मैं उसे छोड़ने और उसे लेने के लिए हर दिन स्कूल जाती हूं। मैं यह करती हूं क्योंकि मुझे यह करना पसंद है। मैं उस समय का आनंद लेती हूं जो हम एक साथ बिताते हैं। मैं बहुत खुश हूं, मैं उसके लिए हमेशा पजेसिव रहूंगी।" (ये भी पढ़ें: ऐश्वर्या राय बच्चन की गोद भराई में ऐसे ख्याल रखते दिखे अभिषेक बच्चन, तस्वीरें हुईं वायरल)  

यहां देखें आराध्या की उनके मम्मी-पापा के साथ की तस्वीरें

अक्सर देखने को मिलता है कि, ऐश्वर्या अपनी बेटी आराध्‍या के साथ हर मीडिया और प्रमोशनल इवेंट में साथ ही नजर आती हैं, और इससे ही आप ये अंदाजा लगा सकते हैं कि मां बेटी की ये जोड़ी एक-दूसरे से कितना प्‍यार करती है। कई बार तो ऐश और आराध्‍या को एक जैसी ड्रेस में भी देखा गया है। बहुत कम ही पब्लिक प्‍लेस में ऐश को उनकी बेटी के बिना देखा गया है। 

फिलहाल, देखा जाय तो आराध्या अपने मम्मी-पापा दोनों के ही बेहद करीब हैं। इसके साथ ही उनके दादा-दादी अमिताभ बच्चन और जया बच्चन भी अपनी पोती को बहुत प्यार करते हैं। (ये भी पढ़ें: गजब का डांस करती हैं आराध्या बच्चन, सामने आया थ्रोबैक वीडियो)  

तो हम यही उम्मीद करतें हैं कि बच्चन परिवार में ऐसे ही प्रेम बरकरार रहे। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.