अजय देवगन और काजोल 22वीं मैरिज एनिवर्सरी पर हुए रोमांटिक, एक-दूसरे को यूनिक अंदाज में दी बधाई

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन और उनकी पत्नी काजोल ने शादी के 22 साल पूरे होने एक-दूसरे को बेहद रोमांटिक अंदाज में एनिवर्सरी विश की है। आइए देखते हैं कपल के पोस्ट्स।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

अजय देवगन और काजोल 22वीं मैरिज एनिवर्सरी पर हुए रोमांटिक, एक-दूसरे को यूनिक अंदाज में दी बधाई

24 फरवरी बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) और उनकी पत्नी व एक्ट्रेस काजोल (Kajol) के लिए काफी स्पेशल डेट है। ये वो दिन है, जब इस कपल ने एक साथ पूरी जिंदगी गुजारने का फैसला किया था और शादी के बंधन में बंध कर एक-दूजे के हो गए थे। तब से लेकर अब तक ये दोनों फैंस को कपल गोल्स देते नजर आ रहे हैं। इस बीच आज यानी 24 फरवरी 2021 को अजय और काजोल ने अपनी शादी के 22 साल पूरे कर लिए हैं। इस ख़ास मौके पर कपल ने सोशल मीडिया पर एक-दूसरे को स्पेशल अंदाज में एनिवर्सरी विश किया है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

पहले ये जान लीजिए कि, अजय और काजोल करीब 25 साल पहले 1995 में फिल्‍म 'हलचल' के सेट पर मिले थे। कहा जाता है कि यहीं से इन दोनों के प्यार की शुरुआत हुई थी। इसके बाद साल 1998 में अजय और काजोल की फिल्म 'प्यार तो होना ही थी' रिलीज हुई। इस फिल्म को तो दर्शकों ने प्यार दिया ही, साथ ही साथ इस फिल्म से ही अजय और काजोल का प्यार परवान चढ़ गया और दोनों के बीच इजहार-ए-इश्क हो गया, और फिर इन दोनों ने 1999 में महाराष्ट्रियन रीति-रिवाज से शादी की। इस शादी को इतना गुपचुप रखा गया था कि किसी को इसकी भनक भी नहीं पड़ी। इसके बारे में बात करते हुए अजय और काजोल दोनों ने ही बताया था कि दोनों इस फंक्शन को बेहद निजी रखना चाहते थे। इसलिए दोनों ने अजय की बिल्डिंग की छत पर सात फेरे लिए थे। मौजूदा समय में ये दोनों दो बच्चे ‘न्यासा’ और ‘युग’ के माता-पिता हैं। (ये भी पढ़ें: राखी सावंत की मां लड़ रही हैं कैंसर से जंग, कीमोथेरेपी सेशन की तस्वीरें शेयर कर इमोशनल हुईं एक्ट्रेस)

Kajol

अब आपको दिखाते हैं कि, कपल ने एक-दूसरे को किस अंदाज में शादी की सालगिरह की बधाई दी है। दरअसल, शादी के 22 साल पूरे होने पर काजोल ने अपने लविंग हसबैंड अजय के साथ एक थ्रोबैक फोटो शेयर की है। ये फोटो एक क्रूज की लग रही है, जिसमें ऑरेंज कलर की साड़ी पहने काजोल नीचे बैठकर अजय को निहारती हुई नजर आ रही हैं। वहीं, एक्टर भी काजोल के चेहरे से अपनी नजरें नहीं हटा पा रहे हैं।

इस फोटो को शेयर करते हुए काजोल ने कैप्शन में लिखा, “और आप सर, आप बहुत अट्रैक्टिव हैं, इसलिए मैं आपको देखूंगी”- अज्ञात व्यक्ति और मैं। #22years #stillgoing #grateful #laughingalways।” (ये भी पढ़ें: डेटिंग की अफवाहों के बीच रीम शेख और शगुन पांडे ने दिया इंटरव्यू, रिश्ते पर कही ये बात)

वहीं, अजय ने एक वाइन बोतल की फोटो अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर की है, जिसमें इस कपल की तस्वीर बनी दिखाई दे रही है। इस पर लिखा हुआ है ‘1999 से बोतल में बंद हूं। एक ही एडिशन’। इस बोतल के पीछे एक वाइन से भरा हुआ ग्लास भी रखा है। अजय देवगन के इस यूनिक अंदाज पर फैंस फ़िदा हो गए हैं और तस्वीर पर काफी प्यार लुटा रहे हैं।

काजोल और अजय के इस स्पेशल डे पर एक्ट्रेस का एक थ्रोबैक इंटरव्यू भी काफी सुर्ख़ियों में हैं, जिसमें उन्होंने बताया है कि वो अजय के साथ अपने बॉयफ्रेंड की प्रॉब्लम के बारे में बात करती थीं। जी हां, साल 2014 में काजोल ने ‘लुक हू इज टॉकिंग विद निरंजन’ शो में शेयर किया था, “हम एक शॉट साथ में कर रहे थे और वो शॉट ऐसा था कि मुझे उन्हें गाल पर थप्पड़ मारना था और उन्होंने ड्रामाटिक तरीके से मेरे हाथों को पकड़ना था ताकि मैं उन्हें थप्पड़ न मार पाऊं। मुझे वो मोमेंट याद है और मुझे ये भी याद है कि मैं उस वक्त सोच रही थी ‘ओह माय गॉड।’ उस दौरान मेरे दिमाग में अचानक से आया कि ये आदमी मेरी जिंदगी में काफी अहम रोल अदा करने वाला है।” (ये भी पढ़ें: 'नामकरण' फेम विराफ पटेल ने एक्ट्रेस सलोनी खन्ना से की सगाई, बोले- 'वह मेरे लिए ही बनी है')

Ajay Devgn And Kajol

काजोल ने आगे बताया था, “मुझे याद है कि मेरी अपने बॉयफ्रेंड से कुछ दिक्कतें चल रही थीं और मैं उनको इस बारे में बता रही थी। वो वहां एक ग्रेट गुरूजी और बाबाजी की तरह बैठे हुए थे, जो मुझे सलाह दे रहे थे कि मुझे क्या करना चाहिए और उस स्थिति को मुझे कैसे ट्रीट करना चाहिए।”

Ajay Devgn and Kajol

फ़िलहाल, भले ही अजय और काजोल की शादी को 22 साल हो चुके हैं, लेकिन दोनों के बीच प्यार आज भी सोशल मीडिया पोस्ट्स के जरिए देखने को मिलता है। हम भी अजय और काजोल को उनके 22वीं मैरिज एनिवर्सरी पर ढेर सारी बधाई देते हैं। तो आपको दोनों का एक-दूसरे के लिए किया गया पोस्ट कैसा लगा? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।  

(फोटो क्रेडिट-इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.