बिग बी ने पिता हरिवंश राय बच्चन की जयंती पर अपनी शादी में सेहरा पहने अनदेखी तस्वीर की शेयर

एक्टर अमिताभ बच्चन ने अपने पिता की 114वीं जयंती पर अपनी शादी के दौरान की एक फोटो शेयर की है। आइए आपको दिखाते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

बिग बी ने पिता हरिवंश राय बच्चन की जयंती पर अपनी शादी में सेहरा पहने अनदेखी तस्वीर की शेयर

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने आज यानी 27 नवंबर को अपने दिवंगत पिता हरिवंश राय बच्चन की 114वीं जयंती के मौके पर अपनी शादी की एक अनदेखी तस्वीर साझा की है। तस्वीर में प्रसिद्ध दिवंगत कवि अपने बेटे अमिताभ को देख रहे हैं, जो सिर पर सेहरा लिए हुए हैं। आइए आपको दिखाते हैं वो फोटो।

amitabh father

पहले तो ये जान लीजिए कि, साल 1969 में फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन ने साल 1973 में एक्ट्रेस जया भादुड़ी से शादी रचाई थी। दोनों की शादी को करीब पचास साल होने वाले हैं। लेकिन अभी दोनों के बीच अटूट प्यार देखने को मिलता है। मौजूदा समय में अमिताभ और जया अपनी बेटी और बेटे, श्वेता बच्चन नंदा और अभिषेक बच्चन, दामाद और बहू, निखिल नंदा और ऐश्वर्या राय बच्चन, नाती-नातिन, अगस्त्य नंदा और नव्या नवेली नंदा व पोती आराध्या बच्चन के साथ खुशहाल जीवन जी रहे हैं।

amitabh bachchan family

(ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन के शानदार घर: 'जलसा' से पेरिस में लग्जरी विला तक, देखें आलीशान घरों की तस्वीरें)

अब आइए आपको दिखाते हैं बिग बी द्वारा शेयर की गई फोटो। दरअसल, अमिताभ बच्चन ने अपने हालिया ब्लॉग में अपने पिता के बारे में बात करते हुए लिखा, "''मेरे पिता, मेरे सबकुछ... 1907 में 27 नवंबर को उनका जन्म हुआ। ऐसे में आज उनकी 114वीं जयंती है। वह मेरी मां के साथ स्वर्ग में हैं.. वहां अपना जन्मदिन मना रहे...हम यहां मना रहे.. अपने काम, विचार और शब्दों के साथ।'' पिता की याद में अमिताभ आगे लिखते हैं, ''लेकिन सबसे पहले, उन पलों की बात करते हैं जब एक इंसान खुद के और खोये हुए लोगों के बीच की दूरी को खत्म कर देना चाहता है। मेरी शादी का दिन और उनके चेहरे के भाव सिर्फ मुझे बधाई देने के लिए नहीं थे, बल्कि इनमें विश्वास, प्यार और जूनून था।''

amitabh father

जानकारी के तौर पर बता दें कि, अमिताभ इस समय क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' 13 होस्ट कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में, स्टूडेंट्स स्पेशल वीक में देशभर के स्कूली बच्चों को होस्ट किया। आराध्या गुप्ता नाम के एक प्रतियोगी ने उन्हें बताया कि, वह एक टेलीविजन पत्रकार बनना चाहती हैं और एक दिन अमिताभ बच्चन का साक्षात्कार लेना चाहती हैं। एक मॉक इंटरव्यू में उन्होंने अभिनेता से पूछा, "आपकी आवाज एलेक्सा के लिए रिकॉर्ड की गई है, इसलिए आपके घर पर, जब जया आंटी कहती हैं 'एलेक्सा एसी ऑन करो', क्या इस पर एलेक्सा जवाब देती है या आप 'हां, मैम' कहते हैं?" इस पर अमिताभ हैरान हो गए और हंसने लगे।

amitabh

(ये भी पढ़ें: बिग बी के इन फैमिली मेंबर्स को नहीं जानते होंगे आप! बुआ से लेकर दादा-दादी तक जानें सबके बारे में)

अमिताभ बच्चन के इंस्टाग्राम हैंडल पर लेटेस्ट पोस्ट के मुताबिक, उनके शो में अगले मेहमान एक्टर की बेटी श्वेता बच्चन और नातिन नव्या नवेली नंदा होने वाले हैं। ये दोनों शो में पहली बार शिरकत करने वाले हैं। एक्टर ने 25 नवंबर 2021 को श्वेता और नव्या के साथ एक तस्वीर शेयर की थी। ये तस्वीर शो की शूटिंग के दौरान की है और एक कैंडिड तस्वीर है, जिसमें तीनों मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं। इसके कैप्शन में एक्टर ने लिखा था, "बेटियां बेस्ट होती हैं।”

amitabh bachchan with shweta and navya

(ये भी पढ़ें: अजिताभ बच्चन: अमिताभ बच्चन के भाई जो मीडिया की नजरों से रहते हैं कोसों दूर, ऐसी है पर्सनल लाइफ)

फिलहाल, अमिताभ बच्चन द्वारा अपने पिता के लिए लिखा गया नोट कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.