आयुष्मान खुराना के बर्थडे पर पत्नी ताहिरा कश्यप ने शेयर की ये फोटो, लिखा स्पेशल मैसेज

बॉलीवुड के जाने-मानें एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) का आज यानी 14 सितंबर को उनका 36वां बर्थडे है। इस मौके पर उनकी पत्नी ताहिरा कश्यप ने उन्हें खास अंदाज़ में बर्थडे विश किया है।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

आयुष्मान खुराना के बर्थडे पर पत्नी ताहिरा कश्यप ने शेयर की ये फोटो, लिखा स्पेशल मैसेज

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana)  आज किसी परिचय के मोहताज़ नहीं हैं। इस वक्त आयुष्मान इंडस्ट्री के सबसे वर्सेटाइल एक्टर्स में गिने जाते हैं। अपने 8 साल के फिल्मी करियर की शुरुआत उन्होंने साल 2012 में आई फिल्म 'विक्की डोनर' से की थी। जिसके बाद आयुष्मान ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और 'शुभ मंगल सावधान', 'आर्टिकल 15', 'अंधाधुन' जैसी कई फिल्मों में अलग-अलग तरह के कुछ बेहतरीन किरदार निभाकर बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया। हर फिल्म के साथ एक नए किरदार में नज़र आने वाले इस एक्टर की फिल्मों को फैंस से भी दिल खोलकर प्यार मिलता है। आज यानि 14 सितंबर को आयुष्मान खुराना का 36वां जन्मदिन है। आइये इस खास मौके पर जानते हैं, आयुष्मान खुराना की कामयाबी के पीछे के कुछ दिलचस्प किस्से।

यह तो सभी जानते हैं कि हर सफल आदमी के पीछे एक महिला का हाथ होता है, आयुष्मान के साथ भी कुछ ऐसा ही है। इस हैंडसम एक्टर की सक्सेस के पीछे उनकी खूबसूरत पत्नी ताहिरा कश्यप (Tahira Kashyap) ने भी अहम रोल निभाया है। इस साल आयुष्मान के बर्थडे के मौके पर ताहिरा ने सोशल मीडिया पर उनके साथ एक क्यूट सी फोटो शेयर कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है। इस फोटो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, "मैं अपने बर्थडे केक के साथ केक खा रही हूं" इस फोटो में आयुष्मान और ताहिरा का इनोसेंट लुक नज़र आ रहा है।

बॉलीवुड में ऐसा कहा जाता है कि पहले से शादीशुदा एक्टर या एक्ट्रेस ज्यादा सफलता प्राप्त नहीं कर पाते हैं। लेकिन आयुष्मान के केस में ऐसा नहीं है। वो इंडस्ट्री में आने से पहले ही अपनी वाइफ ताहिरा से शादी कर चुके थे। एमटीवी 'रोडीज़' जैसे एक टीवी रिएलिटी शो को जीतने वाले आयुष्मान अपनी प्रतिभा के दम पर आगे बढ़े हैं। वो ना सिर्फ एक बेहतरीन एक्टर हैं बल्कि अपनी सिंगिग और म्यूजिक कंपोज़िंग के लिए भी जाने जाते हैं। यही वजह है कि उनकी पहली फिल्म 'विक्की डोनर' में जब आयुष्मान ने हाथ में गिटार लेकर 'पानी द रंग' गाना गाया तो सबका दिल जीत लिया। (ये भी पढ़ें:अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के बीच है अटूट प्रेम, बिग बी ने खुद खोला था इसका राज)  

कई सार्वजनिक मौकों पर आयुष्मान अपनी वाइफ ताहिरा को अपनी हिम्मत बता चुके हैं। वहीं ताहिरा एक लेखिका, फिल्म निर्माता और एक कैंसर सर्वाइवर हैं। प्यार के शुरुआती दिनों में दोनों एक ही शहर में रहते थे। शादी के 11 साल बाद भी दोनों खुशी से रह रहे हैं और उनका प्यार हर बीतते दिन के साथ बढ़ता गया है। बेस्ट फ्रेंड्स से लेकर सोलमेट तक, उनके बीच कुछ भी नहीं आया है, आयुष्मान का स्टारडम भी नहीं। (ये भी पढ़ें: गौतमी गाडगिल और राम कपूर की लव स्टोरी: वैलेंटाइन डे को कपल ने रचाई थी शादी, पढ़ें इनकी प्रेम कहानी)   

दोनों में कितना प्यार है इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब साल 2018 में आयुष्मान के बर्थडे के मौके पर उन्हें ये पता चला कि ताहिरा को ब्रेस्ट कैंसर है तो वो उन दिनों अपनी फिल्म 'अंधाधुंन' और 'बधाई हो' का प्रमोशन कर रहे थे। लेकिन बावजूद इसके वो अपनी लेडी लव के साथ कंधे से कंधा मिलाकर हर नाज़ुक मोड़ पर खड़े रहे। मिड डे को दिए एक इंटरव्यू में आयुष्मान ने बताया था कि, "साल 2018 में 14 सितंबर को उनके बर्थडे के दिन ही पता चला कि ताहिरा कैंसर से पीड़ित हैं। लेकिन हमने फैसला किया कि हम रोएंगे नहीं बल्कि फाइट करेंगे। उसके बाद वो दोनों 'मनमर्जियां' फिल्म देखने गए और बाद में कैंसर के ऑपरेशन की डेट फाइनल करवाई और ताहिरा के कैंसर से लड़ाई के वक्त आयुष्मान एक चट्टान की तरह उनकी हिम्मत बनकर उनके साथ खड़े रहे।' (ये भी पढ़ें अनुष्का शर्मा ने बंबी बंप फ्लॉन्ट करते हुए शेयर की तस्वीर, विराट कोहली ने किया बेहद प्यारा कमेंट

इस क्यूट कपल के दो प्यारे से बच्चे भी हैं जिनका नाम विराजवीर और वरुष्का है। साल 2019 में आयुष्मान के जन्मदिन के मौके पर उन्होंने और उनकी वाइफ ताहिरा ने अपने फ्रेंड्स के साथ एक ग्राैंड पार्टी ऑर्गनाइज़ की थी। जिसमें उनके क्लोज़ फ्रेंड्स के साथ इंडस्ट्री के फ्रेंड्स भी शामिल हुए थे। इस पार्टी में खाने- पीने के साथ जमकर नाच गाना भी हुआ था। जिसकी पिक्चर्स सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थीं। वहीं 1 नवंबर 2019 को इस जोड़े के शादी के 11 साल पूरे करने के मौके पर ताहिरा ने अपनी और आयुष्मान के संगीत सेरेमनी की कुछ पुरानी और दिलचस्प पिक्चर्स अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की थीं। ताहिरा के अलावा खुद आयुष्मान ने भी एक अनदेखी फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा था। "इस खूबसूरत लड़की के साथ शादी के 11 साल पूरे हो गए हैप्पी एनिवर्सरी ताहिरा।"

तो हम भी आयुष्मान खुराना को उनके जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं देते हैं। वैसे, आपको आयुष्मान खुराना और ताहिरा कश्यप की लव स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य दें। 

(फोटो क्रेडिट, इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.