'बिग बॉस 14' कंटेस्टेंट शहजाद देओल का मॉडल शीतल ठाकुर से जुड़ चुका है नाम, जानें इनके बारे में सबकुछ

‘बिग बॉस 14’ के कंटेस्टेंट शहजाद देओल (Shehzad Deol) पंजाब के एक जाने-माने मॉडल हैं। आज की इस स्टोरी में हम आपको शहजाद की लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं..

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

'बिग बॉस 14' कंटेस्टेंट शहजाद देओल का मॉडल शीतल ठाकुर से जुड़ चुका है नाम, जानें इनके बारे में सबकुछ

भारत के लोगों के बीच रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ को लेकर एक अलग ही क्रेज देखने को मिलता है। वे महीनों तक इस शो का बेसब्री से इंतजार करते हैं। 3 अक्टूबर को ‘बिग बॉस सीजन 14’ का प्रीमियर था, जिसमें कई जाने-माने नाम बतौर कंटेस्टेंट दिखाई दिए। इन कंटेस्टेंट्स में एक कंटेस्टेंट ऐसा भी था, जिसने अपनी मासूमियत से लोगों का दिल जीत लिया था। जी हां, आपने सही पहचाना! हम बात कर रहे हैं ‘बिग बॉस 14’ के कंटेस्टेंट शहजाद देओल (Shehzad Deol) की।  

नामी-गिरामी चेहरों के बीच कुछ लोगों के लिए शहजाद का चेहरा नया था। यदि आप भी शहजाद देओल को नहीं जानते तो आपको बता दें शहजाद एमटीवी के शो ‘एस ऑफ़ स्पेस सीजन 1’ के फाइनलिस्ट रह चुके हैं। इस शो से वह लोगों के बीच काफी पॉपुलर हुए थे। आज की इस स्टोरी में हम आपको शहजाद देओल और उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं..

जाने-माने मॉडल हैं शहजाद देओल

शहजाद देओल पंजाब के एक सफल मॉडल हैं। अंतर्राष्ट्रीय मॉडल वारिस अहलूवालिया से प्रभावित होकर शहजाद ने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखने के बारे में सोचा था। कहा जाता है कि एक बार ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट में एक बड़े होर्डिंग पर उन्होंने पगड़ी पहने वारिस अहलूवालिया को देखा था, तभी शहजाद ने ठान लिया था कि वे इस फील्ड में ही नाम कमाना चाहते हैं।  

मां के करीब

शहजाद की मां का नाम कुलविंदर कौर है, जो पेशे से एक डॉक्टर हैं। शहजाद अपनी मां से बहुत प्यार करते हैं और उनके सबसे ज्यादा करीब हैं। एक बार एक इंटरव्यू में शहजाद ने कहा था, “मेरी मां ने मेरे सभी फैसलों का समर्थन किया है। खासकर मैंने करियर को लेकर जितने भी निर्णय लिए हैं, सभी में मां का सपोर्ट मिला है। बिना कुछ बोले ही मेरी मां को मेरे मन की हर बात पता चल जाती है। वह मेरा चेहरा देखकर समझ जाती है कि मैं परेशान हूं। वह मेरी प्रेरणा और मेरी सबसे अच्छी दोस्त हैं। मेरी मां मेरा शो देखने के बाद हमेशा बड़ी ईमानदारी से मुझे प्रतिक्रिया देती है”। (ये भी पढ़ें: जब पूजा भट्ट और करिश्मा कपूर की हो गई थी लड़ाई, माता-पिता के सेप्रेशन पर भिड़ गईं थी एक्ट्रेस)   

‘टॉप मॉडल इंडिया’ से हुए लोकप्रिय

वैसे अगर देखा जाए तो शहजाद को असली पॉपुलरिटी टीवी रियलिटी शो ‘टॉप मॉडल इंडिया’ से हासिल हुई है। इस शो में आने के बाद वे लोगों के दिलों में उतर गए थे। शो को लीजा हेडन, अतुल कस्बेकर और अनाइता श्रॉफ अदजानिया ने जज किया था। शो में शहजाद जजेज के भी पसंदीदा प्रतिभागियों में से एक थे।  

लंदन से हुई है पढ़ाई

शहजाद के ऊपर परिवार वालों ने कभी किसी तरह का कोई दबाव नहीं बनाया। परिवार ने शहजाद को जिंदगी में वह सब करने की छूट दी, जो वह करना चाहते थे। लंदन के ‘लंदन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस’ से अपनी पढ़ाई पूरी करने वाले शहजाद ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में नाम कमाने से पहले मुंबई के किशोर नमित कपूर के एक्टिंग स्कूल से अभिनय का कोर्स किया है। शहजाद अपनी मां से जितना प्यार करते हैं, उतना ही प्यार अपने पिता से भी करते हैं। शहजाद के पिता रविंद्र सिंह देओल सिविल इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं। (ये भी पढ़ें: भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह की लव लाइफ: पवन सिंह से ब्रेकअप के बाद एक्ट्रेस का हो गया था बुरा हाल)   

दिलजीत दोसांझ के हैं फैन

शहजाद पंजाब के फेमस सिंगर दिलजीत दोसांझ के बहुत बड़े फैन हैं और उनके गाने सुनना शहजाद को बहुत अच्छा लगता है। ‘देओल’ सरनेम होने की वजह से कई लोग शहजाद को बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र के परिवार से भी जोड़कर देखने लगते हैं। इस बारे में बात करते हुए शहजाद ने एक बार कहा था, “यदि आप हमसे हमारी जड़े पूछेंगे तो बता दूं हम एक ही गांव के रहने वाले हैं। ऐसे में वह मेरे पड़ोसी भी हो सकते हैं”।    

शीतल ठाकुर से जुड़ चुका है नाम

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जानी-मानी मॉडल शीतल ठाकुर शहजाद देओल की गर्लफ्रेंड रह चुकी हैं। शहजाद के सोशल मीडिया अकाउंट पर आपको उनकी और शीतल ठाकुर की ढेरों तस्वीरें देखने को मिल जाएंगी। हालांकि, दोनों में से किसी ने भी कभी अपने रिश्ते पर मुहर नहीं लगाई। वहीं, शहजाद का कहना है कि शीतल ठाकुर उनकी केवल अच्छी दोस्त हैं। फिलहाल शीतल ठाकुर की इंस्टाग्राम अकाउंट खंगालने पर पता चलता है कि मौजूदा समय में वह टीवी एक्टर विक्रांत मेसी के साथ रिश्ते में हैं। 

24 साल के हैं शहजाद

सिख परिवार से नाता रखने वाले शहजाद देओल का जन्म 29 नवंबर 1996 को हुआ था। 24 साल की उम्र में ही शहजाद पंजाब के लोगों के बीच काफी प्रसिद्ध हैं। एक मॉडल होने के साथ-साथ वह एक्टर, सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर और इंटरप्रेन्योर भी हैं। विकास गुप्ता के शो ‘एस ऑफ़ स्पेस’ और ‘टॉप मॉडल इंडिया’ के अलावा ये ‘मॉडल हंट शो’, ‘अंतरिक्ष का इक्का’, ‘शरीक’, ‘जिंदुआ’ जैसे शोज में भी काम कर चुके हैं। हर पंजाबी की तरह शहजाद को नॉन वेजीटेरियन खाना बहुत पसंद है। शहजाद को वर्कआउट करने का भी बहुत शौक है। सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर इन्हें हजारों लोग फॉलो करते हैं।  

शहनाज गिल का गेम था पसंद

‘बिग बॉस 14’ में अपने सफर को लेकर शहजाद बहुत नर्वस हैं। हाल ही में दिए गए अपने एक इंटरव्यू में शहजाद ने कहा था, “मैं हमेशा से बिग बॉस करना चाहता था और अब जब मौका मिला है तो मैं बहुत नर्वस हूं”। शहजाद से जब पूछा गया कि बिग बॉस में उनके पसंदीदा कंटेस्टेंट कौन रहे हैं, तो इस पर उन्होंने कहा था, “यह बहुत मुश्किल सवाल है। लेकिन सच बताऊं तो शहनाज गिल के गेम ने मुझे बहुत इम्प्रेस किया था। वो एक बेहतरीन एंटरटेनर हैं। हिना खान ने भी उसी तरह से अपने आप को पेश किया था, जैसी वह हैं। सिद्धार्थ शुक्ला ‘बिग बॉस 13’ में छाये तो रहे, लेकिन सारी लाइमलाइट शहनाज गिल ले गयी। वो पंजाब से हैं और हाजिरजवाबी होने के साथ-साथ बेस्ट एंटरटेनर भी हैं”। (ये भी पढ़ें: 5 महिलाओं से रिश्ते के बाद भी अकेले रह गए कमल हासन, काफी विवादित रही है इनकी लव लाइफ)   

ये थे शहजाद देओल जिन्हें आने वाले समय में आप ‘बिग बॉस’ के घर में धमाल मचाते देखने वाले हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट कर के बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो हमें अवश्य दें।   

(Photo Credit: Instagram)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.