बॉलीवुड के इन फेमस कपल्स ने कोर्ट में लड़ी थी अपने बच्चों की कस्टडी, बन बैठे थे एक-दूसरे के दुश्मन

बॉलीवुड के कई फेमस सेलेब्स ऐसे हैं जिन्होंने अपने बच्चों की कस्टडी पाने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। जानिए करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) समेत बाकि किन सेलेब्स ने मोल ली थी अपने पार्टनर संग दुश्मनी।

img

By Deepakshi Sharma Last Updated:

बॉलीवुड के इन फेमस कपल्स ने कोर्ट में लड़ी थी अपने बच्चों की कस्टडी, बन बैठे थे एक-दूसरे के दुश्मन

शादी एक बेहद पवित्र रिश्ता होता है जिसमें दो लोग जन्म-जन्मांतर तक साथ जीने और मरने की कसमें खाते हैं। शादी दो आत्माओं का ही नहीं बल्कि दो परिवारों का भी मिलना होता है। लेकिन जब शादी जैसा खूबसूरत रिश्ता टूटता है तो इसका सीधा असर उनके मासूम बच्चों पर देखने को मिलता है। जब कोई पति-पत्नी तलाक लेकर अलग होने का फैसला लेते हैं तो उनके साथ-साथ उनके बच्चों का भी सारा जीवन कहीं न कहीं बर्बाद हो जाता है। तलाक के बाद अपने बच्चों की कस्टडी को लेकर उनमें लड़ाई होती हुई देखी जाती है। ऐसा माहौल कहीं न कहीं बॉलीवुड की दुनिया में भी देखने को मिलता है। 

बॉलीवुड से ताल्लुक रखने वाले ऐसे कई कपल्स हैं जोकि अपने बच्चों की कस्टडी पाने के लिए सारी हदें पार करते हुए नजर आए थे। बॉलीवुड के ऐसे कई कपल्स रहे हैं जिनकी लड़ाई के बीच उनके बच्चें पीसते चले गए। इस लिस्ट में हाल ही में एक बेटी के पिता बने राज कुंद्रा (Raj Kundra) से लेकर एक्ट्रेस करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) तक शामिल हैं। आइए नजर डालते हैं उन 5 जोड़ियों पर जोकि अपने बच्चों की कस्टडी पाने के लिए एक-दूसरे के दुश्मन तक बन बैठे थे। (ये भी पढ़ें: दिव्यांका त्रिपाठी का शादी के बाद ऐसे हुआ था गृह प्रवेश, यहां देखिए वायरल हुईं उनकी अनदेखी तस्वीरें )

#1. लिएंडर पेस और रिया पिल्लई 

3 मई 2014 को लिएंडर पेस (Leander Paes) ने अदालत में एक याचिका दायर कर अपने बच्ची आयना की कस्टडी की मांग की थी। सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह थी कि रिया पिल्लई (Rhea Pillai) और लिएंडर की कभी शादी नहीं हुई थी और पिछले 8 सालों से वो लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे थे। अपनी कस्टडी की याचिका में लिएंडर ने ये आरोप लगाया था कि रिया एक अच्छी मां नहीं है और वह (लिएंडर) आयना की भलाई और सुरक्षा के बारे में चिंतित है। इतना ही नहीं उन्होंने रिया को मुंबई से बाहर आयना को ले जाने से रोकने के लिए अदालत से आदेश की मांग भी की थी।

#2. संजय कपूर और करिश्मा कपूर 

जल्द ही लिएंडर के बाद संजय कपूर (Sunjay Kapur) ने भी अपनी बेटी समायरा और बेटे कियान राज कपूर को कस्टडी में लेने के लिए याचिका दायर की थी। पहले तो संजय ने समायरा की कस्टडी के लिए याचिका दायर की थी, लेकिन बाद में उन्होंने कियान के लिए भी एक याचिका दायर कर दी। संजय ने मीडिया को बताया था कि उन्हें यह कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि करिश्मा  कपूर (Karisma Kapoor) ने उन्हें अपने बच्चों से मिलने नहीं दिया। लेकिन अंत में कस्टडी करिश्मा कपूर को ही मिली थी। साथ ही कोर्ट की ओर से संजय कपूर को भी अपने बच्चों से मिलने का अधिकार दे दिया गया था, जिसके आधार पर वह महीने में दो वीकेंड अपने बच्चों के साथ बिता सकते हैं। (ये भी पढ़ें: शाहरुख खान की तरह बेहद खास है उनका बंगला मन्नत, इन अनदेखी तस्वीरों में नजर आएगी उसकी शानदार झलक)

#3. कमल हासन और सारिका 

एक्टर कमल हासन (Kamal Hassan) और सारिक (Sarika) की दो बेटियां हैं श्रुति हासन और अक्षरा हासन। काफी साल तक साथ रहने के बाद 2004 में कमल और सारिका ने तलाक ले लिया था। सारिका कमल के साथ इसलिए नहीं रहना चाहती थी क्योंकि उनका किसी और महिला के साथ भी संबंध था। ऐसे में वो अपनी दोनों बेटियों को लेकर उन्हें छोड़कर चली गई थीं। बाद में उन्होंने अपनी बेटियों की कस्टडी के लिए याचिका दायर करने का फैसला किया। वह केस जीत गई और उनके साथ मुंबई चली आईं। जब श्रुति हासन बड़ी हुईं, तो वह बाद में अपने पिता और अपने लिव-इन पार्टनर गौथम के साथ रहने लगी थीं।

#4. संजय दत्त और ऋचा शर्मा के पेरेंट्स 

1987 में एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने ऋचा शर्मा (Richa Sharma) से शादी की और जल्द ही उन्होंने अपनी बेटी त्रिशाला का दुनिया में स्वागत किया। बाद में ब्रेन ट्यूमर की वजह से उनकी पत्नी ऋचा शर्मा की मौत हो गई थी। इसके बाद संजय दत्त ने त्रिशाला की कस्टडी पाने के लिए अपने ससुराल वालों से कानूनी लड़ाई लड़ी थी, लेकिन अफसोस संजय के पुराने रिकॉर्ड के चलते त्रिशाला की कस्टडी उसके नाना-नानी को दी गई। (ये भी पढ़ें: किसी खूबसूरत महल से कम नहीं है अक्षय कुमार-ट्विंकल खन्ना का घर, यहां देखिए तस्वीरें)

#5. राज कुंद्रा और कविता कुंद्रा

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) से शादी करने से पहले राज कुंद्रा (Raj Kundra) ने कविता कुंद्रा (Kavita Kundra) से शादी की थी, लेकिन बाद में उन्होंने आपसी कलह के चलते 2006 में तलाक ले लिया था। दोनों की एक प्यारी बेटी भी है जिसका नाम डेलीना है। दोनों के बीच अपनी बेटी की कस्टडी को लेकर जमकर विवाद हुआ था। राज कुंद्रा को पहले अपनी बेटी से सिर्फ वीकेंड और वीक डेस में कविता के मौजूदगी में मिलने की इज्जत दी गई थी, लेकिन ये बात कहीं न कहीं कविता को बिल्कुल भी पसंद नहीं आई थी। वह नहीं चाहती थीं कि राज कुंद्रा उनकी बेटी से मिले। ऐसे में कविता ने राज कुंद्रा के मुलाक़ात अधिकारों को रद्द करने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया और राज कुंद्रा उस केस को भी हार गए थे। 

माता-पिता के तलाक होने का असर सीधा उनके बच्चों पर पड़ता है। इस बात का अंदाजा आपको इस स्टोरी को पढ़कर लग ही गया होगा। वैसे आप इसका मामले में क्या है कहना हमें कमेंट करके बताइए, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरुर दें। 

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.