ये 10 परिवार कर रहे बॉलीवुड पर राज, सिखाते हैं असल जिंदगी में अपनों के सही मायने

बॉलीवुड इंडस्ट्री में सलमान खान (Salman Khan) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के परिवार के अलावा कई ऐसी जॉइंट फैमिलियां हैं, जोकि रिश्तों के सही और खूबसूरत मायने क्या है, वो लोगों को बताती है।

img

By Deepakshi Sharma Last Updated:

ये 10 परिवार कर रहे बॉलीवुड पर राज, सिखाते हैं असल जिंदगी में अपनों के सही मायने

किसी भी इंसान की जिंदगी में सबसे ज्यादा मायने रखता है उसका परिवार और उसमें रहने वाले सदस्य, जिनके साथ मिलकर हम खुलकर अपनी खुशियां और गम दोनों को बांटते हैं। वहीं, यदि आप जॉइंट फैमिली  में रहते है, तो उसका अलग ही मजा और फायदा आपको मिलता है। आज के समय में अब बहुत ही ऐसे कम लोग देखने को मिलेंगे, जोकि जॉइंट फैमिली रहते हो। ज्यादातर लोग सिंगल फैमिली में रहकर ही अपनी सारी जिंदगी में गुजार देते हैं, लेकिन असल मायने में जॉइंट फैमिली संग रहने में कितना मजा आता है, ये बात हमें बॉलीवुड की ये 10 जॉइंट फैमिलियां अच्छे से समझती और सीखती हुई नजर आती है। 

बॉलीवुड जगत में चाहे हम बात करें कपूर परिवार की या फिर बच्चन परिवार की। इन परिवारों के सभी सदस्य आपस में हर पल को खूब एंजॉय करते हुए नजर आते हैं। ऐसे में आइए जानते है बी- टाउन की उन परिवारों के बारे में जोकि परफेक्ट जॉइंट फैमिली का उदाहरण सबसे सामने पेश करती है। जो बताती है कि असली मजा अपनों के बीच रहकर ही आता है। 

ये भी पढ़े: एक प्रैंक कॉल से शुरु हुई थी अनिल कपूर की लवस्टोरी, कुछ इस तरह थामा था सुनीता का हाथ 

#1- बच्चन परिवार

फोटो क्रेडिट - इंस्टाग्राम

बच्चन परिवार में हमेशा से ही साथ रहने की परम्परा चल आ रही है। अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन हमेशा से ही अपने परिवार को सयुंक्त परिवार के तौर पर आगे बढ़ाते हुए आए हैं। उनके इस दुनिया से अलिवदा कहने के बाद इस चीज को आगे कायम रखने का काम अमिताभ बच्चन ने बखूबी तरीके से किया है। चाहे होली हो या फिर दिवाली का त्योहार अपने फैंस को बच्चन परिवार कभी भी निराश करता हुआ नजर नहीं आता है। अपनी पत्नी जया बच्चन,  बेटे अभिषेक बच्चन, बहू ऐश्वर्या राय बच्चन और पोती आराध्या बच्चन के साथ अमिताभ बच्चन हर खुशी और गम बराबर से बांटते हुए नजर आते हैं।

# 2- कपूर परिवार

फोटो क्रेडिट - इंस्टाग्राम

जब भी बॉलीवुड में जॉइंट फैमिली का जाकर किया जाता है तो कपूर परिवार इस लिस्ट में नंबर वन पोजीशन पर आता है। एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के साथ-साथ वो हर पल को खूब एंजॉय करते हुए नजर दिखाई देता है। जहां तैमूर अपने सभी मामाओं के साथ फुल मस्ती करते दिखाई देता है। वहीं, करीना और करिश्मा कपूर अपने चाचा- चाची और माता-पिता के साथ डिनर  या लंच  करती नजर आती हैं। 

#3- खान परिवार

फोटो क्रेडिट - इंस्टाग्राम

एक परफेक्ट जॉइंट फैमिली का उदाहरण पेश करना हो तो सलमान खान की फैमिली से बेस्ट कोई नहीं है। चाहे गणेश चतुर्थी  हो या फिर होली का त्योहार भाईजान का परिवार हर त्योहार को अपने ही अंदाज में फुल मस्ती के साथ मनाता है। भले ही परिवार के सभी सदस्य अपने-अपने कामों में व्यस्त रहते हो, लेकिन जब बात अपनों के साथ वक्त बिताने की आती है तब वो हमेशा उस चीज के लिए तैयार रहते हैं।

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की सबसे स्टाइलिश 'मां-बेटी' की जोड़ियां, देखकर कहेंगे- लगती हैं बहनें

#4- धवन परिवार

फोटो क्रेडिट - इंस्टाग्राम

डेविड धवन के परिवार के सदस्यों के बीच आपस में प्यार और सम्मान दोनों साफ नजर आता है। आजकल की मतलबी दुनिया में जिस तरह से डेविड धवन ने अपने परिवार को संभालकर रखा है वो काबिले तारीफ है।  उनके बेटे और एक्टर वरुण धवन आए दिन अपने परिवार की कोई न कोई तस्वीर शेयर करते है जोकि एक परफेक्ट जॉइंट फैमिली का गोल देती है।

#5- ओबेरॉय परिवार

फोटो क्रेडिट - इंस्टाग्राम

विवेक ओबेरॉय का परिवार भी बेहद ही प्यार और खूबसूरत परिवार है। जहां एक- दूसरे  साथ हर हल पल को खुलकर जिया जाता है। एक्टर अपने पिता सुरेश ओबेरॉय, मां यशोधरा ओबेरॉय, पत्नी प्रियंका अल्वा ओबेरॉय और बेटे के साथ इस वक्त बेहद ही खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं। उनके चेहरे पर इस बात की खुशी साफ देखने को मिलती है कि वो एक बेहद ही खूबसूरत और प्यारे परिवार के बीच रहते हैं। 

#6- भट्ट परिवार

फोटो क्रेडिट - इंस्टाग्राम

महेश भट्ट की फैमिली भी एक प्यारी जॉइंट फैमिली का  उदाहरण पेश करती है। जहां महेश भट्ट एक बेहद ही फेमस फिल्ममेकर है। वहीं, सोनी राजदान  ब्रिटिश मूल की पूर्व अभिनेत्री रह चुकी हैं। साथ ही उनकी बेटी आलिया भट्ट इस वक्त बॉलीवुड जगत में छाई हुईं हैं और दूसरी बेटी पूजा भट्ट अपने काम में बेहतरीन उपलब्धियां हासिल किए हुए है। 

ये भी पढ़ें: अरहान खान से पहले इन टीवी स्टार्स पर आया था रश्मि देसाई का दिल, जानिए कैसे अधूरा रह गया उनका प्यार

#7- चोपड़ा परिवार

फोटो क्रेडिट - इंस्टाग्राम

यश चोपड़ा का परिवार बॉलीवुड जगत के सबसे जाने माने परिवार में से एक आता है। इस परिवार के सभी सदस्य आपस में मिलजुलकर रहते आए हैं।  यश चोपड़ा ने बॉलीवुड को कई ऐसी फिल्में दी है, जिनकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। उनके दो बेटे हैं, आदित्य चोपड़ा जोकि एक फिल्ममेकर हैं और दूसरे आदित्य चोपड़ा जोकि एक एक्टर है।

#8- पटौदी परिवार

फोटो क्रेडिट - इंस्टाग्राम

पटौदी परिवार तो बॉलीवुड का सबसे फेमस और बड़ा परिवार माना जाता है। सैफ अली खान अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ मिलजुलकर वक्त बिताते हुए नजर आते हैं। भले ही सैफ अली खान ने करीना कपूर से दूसरी शादी की है, लेकिन जब भी परिवार के साथ वक्त बिताने की बात आती है तो वो अपनी  पहली पत्नी के बच्चे सारा अली खान  और इब्राहिम अली खान के साथ वक्त गुजारना नहीं भूलते हैं। इस दौरान करीना कपूर खान और तैमूर भी उनके साथ नजर आते हैं।

#9- अनिल कपूर का परिवार

फोटो क्रेडिट - इंस्टाग्राम

अनिल कपूर ने बॉलीवुड में अपनी खुद की पहचान बनाई है। साथ ही वो केवल एक अच्छे एक्टर ही नहीं बल्कि एक अच्छे पिता और पति के तौर पर भी जाने जाते हैं। उनकी फैमिली सभी लोगों को एक परफेक्ट फैमिली गोल देती हुई नजर आती है। इस वक्त उनकी बड़ी बेटी रिया कपूर फिल्मी बिजनेस की लाइन में धमाल मचा रही है। वहीं, छोटी बेटी एक बेहतरीन एक्ट्रेस हैं। इसके अलावा उनके बेटे हर्षवर्धन फिलहाल बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने में जुटे हुए है। जब भी इस परिवार के सभी सदस्य एक साथ कहीं नजर आते है तो जमकर धमाल और मस्ती करते दिखाई देते हैं।

# 10- शक्ति कपूर का परिवार

फोटो क्रेडिट - इंस्टाग्राम

एक्टर शक्ति कपूर फिल्मों में विलन का किरदार निभाते हुए जितने खौफनाक दिखाई देते है असल जिंदगी में उतने ही नरम दिल के हैं। इसका उदाहरण है कि उन्होंने अपने परिवार को बेहद ही प्यार और मजबूती के साथ खड़ा किया हुआ है। शक्ति कपूर के दो बच्चे हैं, श्रद्धा कपूर और सिद्धार्थ कपूर। 

बॉलीवुड की ये टॉप 10  जॉइंट फैमिली  हमें ये सिखाती है कि आज के समय वो इंसान सबसे ज्यादा सुखी रहता है, जिसके पास अपनों का साथ और प्यार होता है। दुनिया की सारी खुशियां एक तरफ होती है, लेकिन अपनों के साथ बिताए कुछ पल भी हमें काफी लंबे वक्त की यादें और मिठास हमें दे जाते हैं। इसलिए जरुरी है कि भले ही आप अपने लाइउ में कितने भी बिजी क्यों न हो, लेकिन अपनों के लिए वक्त जरूर निकालें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.