जब सैफ-करीना की ब्रैड पिट-एंजेलिना जोली से होती थी तुलना, हॉलीवुड सुपरस्टार ने दी थी ऐसी प्रतिक्रिया

एक समय था जब स्टार कपल सैफ अली खान और करीना कपूर की तुलना अमेरिकी सुपरस्टार ब्रैड पिट और उनकी एक्स वाइफ व एक्ट्रेस एंजेलिना जोली से की जाती थी। इस मामले पर ब्रैड पिट ने प्रतिक्रिया दी थी।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

जब सैफ-करीना की ब्रैड पिट-एंजेलिना जोली से होती थी तुलना, हॉलीवुड सुपरस्टार ने दी थी ऐसी प्रतिक्रिया

एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और उनकी लविंग वाइफ व एक्ट्रेस करीना कपूर (Kareena Kapoor Khan) बॉलीवुड इंडस्ट्री के रॉयल कपल हैं। दोनों की लवली केमिस्ट्री ने हर स्टार कपल को पीछे छोड़ दिया है। फैंस भी करीना कपूर और सैफ अली खान की जोड़ी को बेहद पसंद करते हैं, तभी तो फैंस हमेशा दोनों से जुड़ी हर छोटी से छोटी खबर जानना चाहते हैं। बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि, एक समय था जब करीना कपूर और सैफ अली खान की जोड़ी की तुलना हॉलीवुड के सुपरस्टार ब्रैड पिट (Brad Pitt) और उनकी एक्स वाइफ व एक्ट्रेस एंजेलिना जोली (Angelina Jolie) से की जाती थी और इस पर एक्टर ब्रैड पिट ने अपना रिएक्शन भी दिया था, जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया था। तो आइए आज हम आपको हमारी इस स्टोरी में बताते हैं कि, ब्रैड पिट ने अपनी और एंजेलिना की तुलना सैफ-करीना से होने पर क्या कहा था।   

पहले आप ये जान लीजिए कि, ब्रैड पिट और एंजेलिना जोली की मुलाकात 2004 फिल्म ‘मिस्टर एंड मिसेज़ स्मिथ’ की शूटिंग के दौरान हुई थी। दोनों ने कई सालों तक एक-दूसरे को डेट किया और फिर साल 2014 में ब्रैड पिट ने एंजेलिना से शादी कर ली थी। ब्रैड पिट और एंजेलिना जोली के फैंस दोनों को प्यार से ‘ब्रैंगलीना’ कहते थे। हालांकि, दोनों का रिश्ता ज्यादा चल नहीं पाया। शादी के महज दो साल बाद ही दोनों अलग हो गए और साल 2019 में दोनों ने तलाक भी ले लिया था। 

आइए अब आपको अमेरिकी सुपरस्टार की प्रतिक्रिया के बारे में बताते हैं। दरअसल, ब्रैड पिट ने साल 2012 में रिलीज हुई अपनी फिल्म ‘किलिंग देम सॉफ्टली’ के प्रमोशन के दौरान ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ को एक इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होंने सैफ और करीना की तुलना अपनी और एंजेलिना की जोड़ी से होने पर प्रतिक्रिया दी थी। इस इंटरव्यू में एक्टर से पूछा गया था कि, क्या सैफीना (सैफ-करीना) और ब्रैंगलीना को आपस में कंपेयर किया जा सकता है? इस सवाल का जवाब देते हुए ब्रैड पिट ने कहा था कि, ‘उन दोनों की जोड़ी बहुत ही खूबसूरत है। लेकिन दो लोगों की जोड़ी की तुलना किसी और जोड़ी से नहीं की जा सकती है, इसलिए मुझे नहीं लगता है कि, हमारी जोड़ी की तुलना उनसे करनी चाहिए।’ 

ब्रैड का ये बयान उस समय सामने आया था, जब सैफ और करीना शादी के बंधन में बंधने जा रहे थे। ऐसे में उन्होंने अपने इंटरव्यू में करीना और सैफ को नई जिंदगी शुरू करने के लिए बधाई भी दी थी। उन्होंने कहा था कि, ‘मुझे खुशी है कि, वह दोनों खुश हैं और जल्द ही शादी कर रहे हैं। मैं उन्हें शादी की शुभकामनाएं देता हूं और उनके आगे आने वाले सुंदर जीवन की कामना करता हूं।’ 

साल 2012 हॉलीवुड और बॉलीवुड दोनों इंडस्ट्री के लिए काफी यादगार रहा था। इसी साल हॉलीवुड के सुपरस्टार ब्रैड पिट ने अपनी और एंजेलिना जोली की सगाई की जानकारी अपने फैंस को दी थी। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि, ‘हां, हमारी सगाई की पुष्टि की जाती है। यह हमारे बीच भविष्य के लिए वादा है और हमारे बच्चे भी बहुत खुश हैं।’ इसके बाद ब्रैड और एंजेलिना ने दुनियाभर में सुर्खियां बटोर रहे थे। दूसरी तरफ बॉलीवुड में भी करीना और सैफ अली खान की शादी की धूम मची हुई थी। 16 अक्टूबर साल 2012 को दोनों की शादी बेहद शाही अंदाज में हुई थी, जिसकी चर्चा आज भी अक्सर होती रहती है।

सैफ और करीना की लव स्टोरी

अब एक नजर सैफ और करीना की लव स्टोरी पर भी डालते हैं। सैफ अली खान और करीना कपूर बॉलीवुड के पॉवर कपल होने के साथ-साथ टॉप स्टार्स भी हैं। दोनों ने हमेशा ही अपनी लव लाइफ को लेकर चर्चा बटोरी है। सैफ और करीना की लव स्टोरी फिल्म ‘टशन’ के सेट से शुरू हुई थी। दोनों ने लगभग चार साल तक एक-दूसरे को डेट किया और फिर साल 2012 में सैफ और करीना ने शादी रचा ली। करीना अपने हैंडसम हसबैंड सैफ से 11 साल छोटी हैं, लेकिन फिर भी दोनों अपनी क्यूट केमिस्ट्री के जरिए लाखों कपल्स को इंस्पायर करते हैं। करीना और सैफ दो बच्चों के पैरेंट्स हैं। उनके बड़े बेटे का नाम तैमूर अली खान है, जो एक पॉपुलर स्टार किड हैं। वही, दूसरे बेटे का नाम और चेहरा कपल ने अब तक फैंस को नहीं दिखाया है।

हालांकि, ये पहली बार नहीं है कि जब किसी स्टार कपल की तुलना दूसरे कपल से हो रही है। इससे पहले भी ऐसा कई कपल्स के साथ हुआ है। तो आपको अभिनेता करीना और सैफ की जोड़ी कैसी लगती है? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट:angelina75fanprofile, Brad Pitt, Kareena
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.