छवि मित्तल ने बताया- कैंसर का पता चलने पर कैसा था बच्चों का रिएक्शन, भावुक पल को किया याद

हाल ही में, टीवी एक्ट्रेस छवि मित्तल ने एक लेटेस्ट इंटरव्यू में अपने कैंसर की बीमारी पर अपने बच्चों की प्रतिक्रिया के बारे में बात की है। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या है।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

छवि मित्तल ने बताया- कैंसर का पता चलने पर कैसा था बच्चों का रिएक्शन, भावुक पल को किया याद

टीवी इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री छवि मित्तल (Chhavi Mittal) की हाल ही में स्तन कैंसर की सर्जरी हुई है और वह घातक बीमारी से अपनी लड़ाई के दौरान सकारात्मक रही हैं। सर्जरी से एक दिन पहले डांस करने से लेकर सर्जरी के 15 दिनों के भीतर काम पर लौटने तक, अभिनेत्री ने अपने जीवन के सबसे कठिन दौर के प्रति अपने पॉजिटिव बिहेवियर से सभी को हैरान कर दिया था।

Chhavi Mittal

छवि ने अपने जीवन के प्यार मोहित हुसैन से शादी की थी और इस जोड़े को दो बच्चे अरीज़ा और अरहम हैं। हाल ही में, ‘ई-टाइम्स’ को दिए एक इंटरव्यू में छवि ने अपने कैंसर की यात्रा के बारे में बात की है और खुलासा किया है कि, जब उन्होंने अपने बच्चों को अपने कैंसर के बारे में बताया था, तो उनका कैसा रिएक्शन था।

(ये भी पढ़ें- सुजैन खान ने रूमर्ड BF अर्सलान गोनी संग अटेंड की सोनल चौहान की बर्थडे पार्टी, देखें तस्वीरें)

Chhavi Mittal

‘ई-टाइम्स’ के साथ एक साक्षात्कार में छवि मित्तल ने कैंसर से अपनी लड़ाई के बारे में बात की और ठीक उसी क्षण को याद किया, जब उन्हें पता चला कि उनकी बायोप्सी सकारात्मक आई थी। उन्होंने कहा, “मैं अपने दोस्तों के साथ सैर कर रही थी। मुझे अपने डॉक्टर से एक संदेश मिला, जिसमें पूछा गया था, 'क्या मैं आपको कल शाम 4 बजे देख सकता हूं?' मैंने तुरंत डॉक्टर को कॉल किया। मैंने उनसे पूछा, 'क्या मुझे कैंसर है?' उन्होंने 'हां' नहीं कहा और बस इतना कहा कि, 'हम समस्या को ठीक कर देंगे और मुझे चिंता नहीं करनी चाहिए'।”

Chhavi Mittal

इसके बाद छवि मित्तल ने बताया कि, कैंसर पर उनके पति की क्या प्रतिक्रिया थी। एक्ट्रेस ने कहा, “मैंने घर पहुंचकर मोहित से कहा कि, बायोप्सी रिपोर्ट आ गई है, लेकिन यह ठीक नहीं है। मोहित ने इसे भावनात्मक रूप से लिया, लेकिन वह मजबूत थे। मेरी मां को प्रतिक्रिया करने में एक दिन लगा। उन्होंने पहले सिर्फ सुना और अगले दिन मुझे फोन किया और रोने लगी।”

Chhavi Mittal with hubby

इसी इंटरव्यू में छवि से उस पल के बारे में पूछा गया, जब उन्होंने अपने 3 साल के बेटे अरहम को अपने कैंसर के बारे में बताया था। एक्ट्रेस ने कहा, “वह बहुत छोटा है, वह सिर्फ 3 साल का है। मैंने उससे कहा कि, मेरे दाहिने हिस्से में चोट लगी है और जब वह मुझे गले लगाता है, तो उसे सावधान रहना चाहिए। वह अब गले लगाने से पहले मुझसे पूछता रहता है कि, लेफ्ट साइड कौन सा है। उसने मुझे निशान दिखाने के लिए कहा और मैंने किया। वह मुझसे पूछता रहता है कि, मुझे चोट कैसे लगी। उसने एक कहानी गढ़ी है कि, दौड़ते समय मुझे चोट लग गई और मैं उसकी कहानी के साथ जाती हूं। कभी-कभी अगर उसका हाथ मुझे दाहिनी ओर छूता है और मैं दर्द से चिल्लाती हूं, तो वह डर जाता है। अगर वह मुझे उदास देखता है, तो वह दुखी होता है। अगर वह मुझे खुश देखता है, तो वह खुश होता है।”

Chhavi Mittal

(ये भी पढ़ें- कौन हैं राखी सावंत के नए बॉयफ्रेंड आदिल? एक्ट्रेस ने बताई अपनी प्रपोजल स्टोरी)

छवि की बेटी अरीज़ा 9 साल की है। एक्ट्रेस ने अपनी बेटी की भी अपने कैंसर पर दी गई प्रतिक्रिया के बारे में बताया। उन्होंने कहा, “मैंने उसे बैठाया और उससे कहा कि, मैं बहुत अस्वस्थ हूं। उसने मेरी ओर उत्सुकता से देखा और जानना चाहती थी कि, यह क्या है। मैंने उससे कहा कि, यह एक समस्या है और मैं इसे ठीक करने जा रही हूं। मैंने जोड़ा कि, अगर मैं यहां नहीं हूं कुछ दिन, फिर उसे चिंता नहीं करनी चाहिए, क्योंकि नानी नीचे आ रही होगी और उसके साथ रहेगी। वह कैंसर के बारे में जानती है, क्योंकि मैंने अपनी नानी को Esophageal के कैंसर से खो दिया था। उसने मुड़कर कहा, 'मम्मी, क्या यह है?' मैंने कहा, 'हां' और, वह रोने लगी।”

Chhavi Mittal with daughter

छवि ने आगे कहा, “मैंने उसे अपनी गोद में उठाया और उसे समझाया कि, नानी के मामले के विपरीत मैं बूढ़ी नहीं हूं और मैं ठीक हो जाऊंगी। मैंने उससे कहा कि, मुझे अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा, लेकिन मैं जल्द ही जिम में वापस आऊंगी। उसने कहा कि, वह अस्पताल में रहना चाहती है, जैसे मेरे पति और मां रुके थे। वह मेरी देखभाल करना चाहती थी। लेकिन मैंने उसे समझाया कि, मैं नहीं चाहती थी कि, वह मुझे इस तरह देखे। शुरू में मैं उठ नहीं सकी और मैं चिड़चिड़ी हो रही थी, मेरे लिए वॉशरूम जाने तक का संघर्ष था। वह समझ गई और वह थोड़ी देर के लिए ही आएगी और मेरा हाथ पकड़ लेगी।”

Chhavi Mittal

(ये भी पढ़ें- ऐश्वर्या राय बच्चन बेटी आराध्या-पति अभिषेक संग 'कान्स 2022' के लिए रवाना, तस्वीरें आईं सामने)

फिलहाल, हम प्रार्थना करते हैं कि, छवि मित्तल जल्द से जल्द ठीक होकर स्वस्थ हो जाएं।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.