दीया मिर्जा ने किया अपना दर्द बयां, बताया पति साहिल संघा से तलाक लेने के वक्त कैसे आई हिम्मत

दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने पति साहिल संघा (Sahil Sangha) के साथ अपने रिश्ते के खत्म होने को लेकर खुलकर बात की। उन्हें इस दौरान अपने पेरेंट्स के तलाक के बारे में भी बात कही।

img

By Deepakshi Sharma Last Updated:

दीया मिर्जा ने किया अपना दर्द बयां, बताया पति साहिल संघा से तलाक लेने के वक्त कैसे आई हिम्मत

शादी एक साझेदारी की तरह है जिसमें एक लड़का और लड़की एक-दूसरे का जन्म जन्मांतर तक साथ निभाते हैं। चाहे खुशी हो या फिर गम शादी में बंधे दोनों शख्स एकसाथ हर घड़ी रहते हैं, लेकिन जब ये रिश्ता टूटता है तो सिर्फ उस जोड़ी पर ही नहीं बल्कि उनसे जुड़े दोनों परिवार पर भी गहरा असर देखने को मिलता है। शादी असफल होने पर बाद तलाक जैसे बड़े फैसले को भी लेना पड़ा जाता है। इस दौरान वो शख्स किस स्थिति से गुजर रहा होता है इसका अंदाज किसी को नहीं होता है। शायद ये दर्द बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) काफी अच्छे से समझती हैं। दीया मिर्जा हाल ही में अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करती हुई नजर आई हैं।

एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने अपने पति साहिल संघा (Sahil Sangha) संग अपने रिश्ता खत्म होने पर कहा,' मेरे माता-पिता 34 साल पहले ही अलग हो गए थे। ऐसे में जब मेरी शादी टूटने की बारी आई तो मैंने अपने आपसे कहा कि जब मैं साढ़े चार साल की उम्र में अपने माता-पिता के अलग होने का दर्द झेल सकती हूं तो 37 की उम्र में अपने तलाक से कैसे नहीं उभर पाऊंगी। औरत और मर्द अक्सर ऐसे फैसले लेने से बचते हैं क्योंकि उन्हें डर लगता है, आपके अंदर यह हिम्मत होनी चाहिए कि यह वक्त भी बीत जाएगा।' (ये भी पढ़ें: मीरा राजपूत की बेटी ने कुछ ऐसे दिखाया अपना हुनर, देखिए कैसे लगाई मां के हाथ पर मेहंदी)

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

दीया मिर्जा का अपने पति से अलग होने का फैसला कितना उन्हें दुख देने वाला साबित होगा इस बात का अंदाज आप इस बात से लगा सकते हैं कि दोनों 11 साल से रिलेशनशिप में थे। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब दीया मिर्जा ने अपने पति साहिल संग शादी टूटने को लेकर बात की हो। इससे पहले उन्होंने अपने 38 वें जन्मदिन के दौरान खुलकर बात की थी। 

9 दिसंबर को एक्ट्रेस दीया मिर्जा का जन्मदिन था और इसी दिन उन्होंने अपने पति से अलग होने के बाद के घटनाक्रम के बारे में सभी को बताया। हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने अपनी दिल की बात रखते हुए कहा,'जीवन में आने वाला बदलाव काफी चुनौती-दर्द और काफी मुश्किल से भरा होता है, लेकिन उससे आपको काफी संतुष्टि मिलती है। यहीं वो चीज होती है जो आपको आगे बढ़ने में मदद करती है और आपको इसमें खुशी से आगे बढ़ना चाहिए। मैं खुद को भाग्यशाली मानती हूं कि जिस तरह का काम मैं करती हूं उससे मुझे इस दर्द से बाहर निकलने का मौका मिलता है। मैं केवल वहां से बाहर निकलना चाहती हूं और अपनी आवाज को पहचानना चाहती हूं। खुद को और दूसरों को सशक्त बनाने की कोशिश करती हूं। (ये भी पढ़ें: कल्कि कोचलिन की बेटी की पहली झलक आई सामने, एक्ट्रेस ने बताया डिलीवरी के वक्त कैसी हो गई थी हालत)

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

 दीया मिर्जा के फैंस के मन में ये सवाल हमेशा रहा है कि आखिर उन्होंने अपने रिश्ते के 11 साल पूरे होने के बाद अलग होने का फैसला क्यों लिया? दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया गया था कि एक्ट्रेस की शादी टूटने की वजह कहीं न कहीं कनिका ढिल्लन है। जो कि फिल्म जजमेंटल है क्या की राइटर हैं। (ये भी पढ़ें: कपिल शर्मा ने बातों ही बातों में बताया हाल-ए-दिल, कैसे हुआ था गिन्नी चतरथ से प्यार)

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

वैसे दीया मिर्जा एक बेहतरीन एक्ट्रेस होने क साथ-साथ एक समझदार इंसान हैं। उनके हाल ही में आए बयान ने ये बात पूरी तरह से साबित कर दी है। आप इस बारे में क्या कहना चाहेंगे हमें कमेंट करके बताइए, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरुर दें। 

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.