सैफ और करीना की चार सबसे महंगी चीजें, पटौदी हाउस से लेकर लग्जरी कारें तक हैं इसमें शामिल

एक्ट्रेस करीना कपूर और सैफ अली खान बॉलीवुड के रॉयल कपल हैं। कपल हमेशा अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल के चलते लाइमलाइट में रहता है। इस स्टोरी में हम आपको सैफ-करीना की चार सबसे महंगी चीजों के बारे में बताएंगे।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

सैफ और करीना की चार सबसे महंगी चीजें, पटौदी हाउस से लेकर लग्जरी कारें तक हैं इसमें शामिल

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे स्टार्स हैं, जो अपनी लग्जरी लाइफ के लिए जाने जाते हैं। ये स्टार्स अपने घर से लेकर कपड़ों तक की कीमत की वजह से फैंस के बीच चर्चाओं में बने रहते हैं। इस लिस्ट में बॉलीवुड के रॉयल कपल एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) और एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) का नाम भी शामिल है। करीना कपूर बॉलीवुड की 'फैशनिस्टा' हैं, तो वहीं सैफ भी अपनी लग्जरी लाइफ के लिए सुर्खियों में बने रहते हैं। आज हम आपको इस स्टोरी में करीना और सैफ की चार सबसे महंगी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। आइए आपको बताते हैं कपल की चार सबसे महंगी चीजें कौन सी हैं।

kareena

पहले आप ये जान लीजिए कि, करीना कपूर और सैफ अली खान ने साल 2012 में एक-दूसरे को 5 सालों तक डेट करने के बाद शादी रचाई थी। 20 दिसंबर 2016 को करीना और सैफ तैमूर अली खान के पैरेंट्स बने थे। इसके बाद, 21 फरवरी 2021 को एक्ट्रेस ने अपने दूसरे बेबी को जन्म दिया, जिसकी जानकारी सैफ ने अपने स्टेटमेंट में दी थी। सैफ ने ‘PTI’ को दिए गए स्टेटमेंट में कहा था, ‘हमें एक बेबी बॉय का आशीर्वाद प्राप्त हुआ है। मॉम और बेबी सेफ व हेल्दी हैं।’ (ये भी पढ़ें: विराट कोहली-अनुष्का शर्मा की चार सबसे महंगी चीजें, जानें आलीशान घर और महंगी कारों की कीमत)

kareena and saif

आइए अब आपको कपल की उन चार चीजों के बारे में बताते हैं, जो अपनी कीमत की वजह से हमेशा चर्चाओं में रहती हैं।

1. रॉयल हाउस 'पटौदी पैलेस'

रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखने की वजह से सैफ अली खान के पास एक पुश्तैनी घर है, जो सैफ से शादी के बाद अब करीना कपूर का भी हो गया है। ये पुश्तैनी घर ‘पटौदी पैलेस’ के नाम से जाना जाता है। ये पैलेस हरियाणा में स्थित है, जिसे सैफ अली खान के दादा इफ्तिखार अली ने बनवाया था और इसे रॉबर्ड टोर रसेल ने डिजाइन किया था। ये पैलेस अपनी खूबसूरती की वजह से हमेशा चर्चाओं में रहता है। 'स्पॉटबॉय' की एक रिपोर्ट के अनुसार, साल 2020 तक इसकी कीमत 800 करोड़ रुपये थी। 

saif

saif house

saif ali khan

एक मैगजीन के अनुसार, पटौदी पैलेस में कुल 150 कमरे हैं, जिनमें सात ड्रेसिंग रूम, सात बेडरूम, सात बिलियर्ड कमरे और बड़ा डाइनिंग रूम है। सैफ अली खान की वेब सीरीज ‘तांडव’ की अधिकतर शूटिंग इसी पैलेस में हुई है। एक्टर ने अपने एक स्टेटमेंट में कहा था कि, ‘मुझे इसे कभी-कभी शूटिंग के लिए देने में कोई परेशानी नहीं है, क्योंकि 340 दिनों तक ये बिना प्रयोग के ही रहता है। मैं महल के बाहरी हिस्से में शूटिंग में सहज रहता हूं।’ (ये भी पढ़ें: दूसरे बेबी के जन्म के बाद सैफ और करीना ने खरीदी रॉयल कार, कीमत इतनी कि बन जाए आलीशान घर)

   

pataudi house

kareena and saif

nawab saif

2. सैफ-करीना का स्विट्जरलैंड वाला घर

सैफ अली खान और करीना कपूर के पास देश-विदेश में कई घर हैं, जिसमें एक स्विट्जरलैंड का लग्जरी हाउस भी शामिल है। कपल का स्विट्जरलैंड सबसे पसंदीदा टूरिस्ट प्लेस है, जिस वजह से उन्होंने स्विट्ज़रलैंड के गस्ताद में एक घर खरीद रखा है। दावा किया जाता है कि कपल के इस घर की कीमत 33 करोड़ है। इस घर से बर्फ से लदी ऊंची-ऊंची पहाड़ियां और हरे-भरे मैदान साफ नजर आते हैं, जिस वजह से घर से बाहर का नजारा किसी जन्नत से कम नहीं लगता है। (ये भी पढ़ें: बहुत खूबसूरत है धर्मेंद्र पाजी का फार्म हाउस, देखें इनसाइड फोटोज)

kareena

करीना और सैफ अक्सर इस घर में अपने वेकेशन के लिए जाते हैं। कपल ने साल 2020 में अपना न्यू ईयर सेलिब्रेशन भी इसी घर में किया था, जिसकी तस्वीर मशहूर फोटोग्राफर मानव मंगलानी ने शेयर की थी। इस तस्वीर में सैफ ने नन्हे तैमूर को अपने कंधे पर बैठा रखा है और करीना उनके बगल में नजर आ रही हैं। कपल के पीछे न्यू पार्टी का धमाल साफ देखा जा सकता है।

3. सैफ-करीना का मुंबई में लग्जरी घर

करीना कपूर और सैफ अली खान के पास मुंबई में दो लग्जरी घर हैं, जो अपनी खूबसूरती के लिए जाने जाते हैं। कपल ने अपनी शादी के एक साल बाद यानी साल 2013 में मुंबई के बांद्रा में एक लग्जरी अपार्टमेंट खरीदा था, जिसे फॉर्च्युन हाइट्स के नाम से जाना जाता है। साल 2013 में इस घर को सैफ और करीना ने 48 करोड़ में खरीदा था, जो 3000 स्क्वेयर फीट में फैला हुआ है। इसी घर में करीना ने अपने बड़े बेटे तैमूर का स्वागत किया था। कपल के इस घर में दुनिया की हर लग्जरी चीज को शामिल किया गया है। सैफ को किताबें पढ़ने का काफी शौक है, जिस वजह से एक्टर के लिए उनके घर में एक छोटी लाइब्रेरी है। तो वहीं, इस घर में छोटी बालकनी भी है, जिमसें सैफ अपने बेटे के साथ कई बार खेलते नजर आए हैं। इतना ही नहीं, तैमूर के जन्म से पहले ही, एक्ट्रेस ने अपने बेटे के मुताबिक, घर में कई चीजों का बदलाव भी करवाया था।

kareena house

taimur

saif

वहीं, अब करीना कपूर दूसरी बार मां बन गई हैं और अपने दूसरे बेबी को जन्म देने से पहले करीना और सैफ अपने मुंबई के नए घर में शिफ्ट हो गए थे, जिसकी तस्वीरें खुद करीना ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की थीं। करीना और सैफ के इस घर को इंटीरियर डिजाइनर दर्शिनी शाह ने डिजाइन किया था। एक इंटरव्यू में दर्शिनी ने बताया था कि, ‘सैफ और करीना का नया घर एक तरह से पुराने का एक्सटेंशन है। इस घर में उनके दूसरे बच्चे की जरूरतों की सारी चीजें हैं। इस घर में बच्चे के लिए एक खूबसूरत नर्सरी भी तैयार की गई है। तैमूर का भी अपना स्पेस है, क्योंकि वह बड़ा हो रहा है। यह उनके पुराने घर से काफी बड़ा है। इसमें खूबसूरत छत, एक स्वीमिंग पूल, आउटडोर एरियाज के साथ ज्यादा स्पेस और खुली जगह है। इसमें सभी के लिए कमरा है। सैफ शोर पसंद नहीं करते हैं। इसलिए फॉर्च्यून हाउस की तरह, उनके नए घर में भी लाइब्रेरी, आर्टवर्क्स, एंटिक्स, कैंडल्स और खास तरह के फर्नीचर्स हैं।’

saif new house

kareena

4. सैफ करीना की लग्जरी कारें  

बॉलीवुड कपल्स अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल के साथ-साथ महंगी कार कलेक्शन के लिए भी सुर्खियों रहते हैं। सभी स्टार्स के पास बड़ी से बड़ी और महंगी कारें होती हैं। सैफ और करीना के पास भी कारों का एक बड़ा कलेक्शन है, जिसमें कई बड़ी और महंगी कार शामिल हैं। सैफ और करीना के पास 'मर्सिडीज बेंज एस क्लास' (कीमत 1.40 करोड़ रुपये), 'मर्सिडीज एमएल 350' (कीमत 93.35 लाख रुपये), 'ऑडी आर 8' (कीमत 3.4 करोड़ रुपये), 'फोर्ड मस्टैंग शेल्बी जीटी 500' (कीमत 90 लाख रुपये), 'बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज' (कीमत 1.44 करोड़ रुपये) जैसी महंगी कारें हैं। इतना ही नहीं, कपल के पास 'रेंज रोवर' स्पोर्ट कार है, जिसकी कीमत 1.56 करोड़ रुपये है। साथ ही इनके पास 'हार्ले डेविडसन आयरन 883' भी है, जिसकी कीमत 9.88 लाख रुपये है।

Kareena Car

सैफ अली खान की पत्नी करीना कपूर, जितने लग्जरी घरों में रहती हैं और कारों में घूमती हैं। वह उतनी लग्जरी लाइफस्टाइल भी जीती हैं। एक्ट्रेस को बॉलीवुड में ‘फैशनिस्टा’ कहा जाता है। उनके पास कई महंगे पर्स हैं, जिसमें एक 'बिर्किन 35 रूज कासा इप्सोम बैग' (Birkin 35 Rouge Casaque Epsom Bag) शामिल है, और इसकी कीमत 10 लाख रुपये है। इसके अलावा करीना के पास 'चैनल फ्लैप बैग' भी है। इतना ही नहीं, सैफ ने करीना को शादी के दौरान एक रिंग गिफ्ट में दी थी। दावा किया जाता है कि उस रिंग की कीमत 3 करोड़ रुपये है।  

Kareena

सैफ-करीना की टोटल नेट वर्थ

'याहू' की एक रिपोर्ट के अनुसार, सैफ अली खान और करीना कपूर खान ने लगभग 128 करोड़ की इन्वेस्टमेंट की थी। रिपोर्ट के अनुसार, सैफ प्रत्येक फिल्म के लिए लगभग 6-7 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। वहीं, ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए सैफ 3 से 4 करोड़ रुपये तक लेते हैं। 'मीडियम डॉट कॉम' की एक रिपोर्ट की मानें तो करीना एक फिल्म के लिए एक करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। 'IBTimes' के अनुसार, सैफ और करीना दोनों की मिलाकर कुल संपत्ति 100 मिलियन डॉलर (लगभग 7.3 अरब) से अधिक है, और अगले तीन सालों में उनकी कुल संपत्ति 75 प्रतिशत तक बढ़ने का अनुमान है।

couple

फिलहाल, इस स्टोरी से आप लोगों को ये तो पता चल गया है कि करीना कपूर और सैफ अली खान के पास कौन-कौन सी चार महंगी चीजें हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।  

(फोटो क्रेडिट: manavvarinder chawla, kareena,kareena_queen)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.